Thursday, March 28, 2024
BREAKING
यूक्रेन युद्ध के कारण 'खाली' हुआ अमेरिका का तोपखाना, एर्दोगन देंगे हथियार, सबसे बड़ा सप्लायर बना तुर्की यूपी में BJP की स्टार प्रचारक लिस्ट से गायब बृजभूषण का नाम, टिकट कटने वाले किसी सांसद को जगह नहीं! Delhi Excise Policy Case: CM केजरीवाल को राहत नहीं, हाई कोर्ट ने कहा- बिना विस्तार से सुनवाई के आदेश नहीं दे सकते पंजाब में AAP को झटका, जालंधर से सांसद रिंकू कुमार भाजपा में शामिल; विधायक शीतल अंगुराल ने भी थामा कमल सभी जिला निर्वाचन अधिकारी पोलिंग स्टेशनो के निरीक्षण का कार्य कल तक करें पूरा - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल लाखों की ठगी करने वाले 6 अंतर्राज्यीय साइबर ठग गिरफ्तार, सोशल मीडिया पर करते थे ठगी हरियाणा सेवा का अधिकार आयोग को मिला 'ऑटो अपील सॉफ्टवेयर' के "कापीराइट" का अधिकार पहली अप्रैल से गेहूँ की खरीद के सभी प्रबंध मुकम्मल: अनुराग वर्मा डीजीपी पंजाब ने रेलवे के लिए राज्य स्तरीय सुरक्षा समिति की समन्वय बैठक की अध्यक्षता की विजीलेंस ब्यूरो ने जमीन की निशानदेही के लिए 5200 रुपये की रिश्वत लेते हुए पटवारी को किया गिरफ्तार

मासिक राशिफल

1. मेष (नवंबर 2021)

November 09, 2021 07:52 PM

पारिवारिक जीवन
यह माह आपके लिए शुभ संकेत लेकर आ रहा हैं तथा आपका अपने परिवारवालों के साथ संबंध और मधुर बनेगा। घर में कोई नयी खुशी आ सकती हैं जिसमे सभी सम्मिलित होंगे। यदि घर का कोई सदस्य कुछ माह से नौकरी की तलाश में है तो उसकी इस माह नौकरी लगने की संभावना है। आपके मृदु स्वभाव के कारण घर में आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी तथा सभी के मन में आपके प्रति सम्मान और बढ़ेगा। ऐसे में आपका अपने मित्रों का सहयोग भी मिलेगा जिससे रिश्तों में मजबूती आएगी।

व्यापार व नौकरी
यह माह आपके लिए कई अवसर लेकर आएगा जिससे आर्थिक उन्नति होगी। आपको कुछ ऐसे अवसर मिलेंगे जो व्यापार को बढ़ावा दे सकते हैं। आपके मित्र भी आपका सहयोग करेंगे लेकिन आप किसी चीज को लेकर संशय में रहेंगे। भूमि संबंधी निवेश में लाभ मिलेगा।नौकरी कर रहे लोगों को अपने काम से संतुष्टि मिलेगी तथा आॅफिस में उनके काम की प्रशंसा होगी। सहकर्मी आपके काम से प्रसन्न होंगे तथा आपके साथ मिलकर कुछ नया प्लान भी करेंगे। सरकारी अधिकारी इस माह अपने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ यात्रा पर जा सकते हैं जिससे उन्हें एक नया अनुभव मिलेगा।

शिक्षा व करियर
छात्रों को कड़ी मेहनत करनी की आवश्यकता हैं जिसका परिणाम उन्हें माह के अंत तक मिल सकता हैं। इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहे लोगों को किसी का सहयोग भी मिल सकता हैं जिससे उनका मार्ग प्रशस्त होगा तथा भविष्य के लिए उचित मार्गदर्शन मिलेगा।प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्र अपने लिए नए आयाम स्थापित करेंगे तथा उन्हें अपने लिए कुछ नया करने को मिलेगा। आपको अपने अध्यापकों से भी सहयोग मिलेगा।

प्रेम जीवन
प्रेम जीवन के लिए यह माह उत्तम है। यदि आप किसी से प्रेम करते हैं व उन्हें यह बात पता नही हैं तो इस माह उन्हें अपने दिल की बात कह दे। विवाहित लोगों का अपने जीवनसाथी के प्रति कुछ यादगार अनुभव रहने की संभावना हैं जिससे आप दोनों के बीच आपसी संबंध मजबूत होंगे। अविवाहित लोगों को अपने लिए नया जीवनसाथी मिल सकता हैं जिससे उनका मन रहेगा। ऐसे में किसी भी चीज की अति से बचे तथा स्वयं के व्यवहार को मृदु रखे।

स्वास्थ्य जीवन
शारीरिक रूप से कमजोरी का अनुभव कर सकते हैं तथा माह के मध्य में सर्दी-जुकाम की समस्या भी हो सकती हैं। कमजोरी के कारण काम में मन कम लग पाएगा तथा आलस छाया रहेगा। ऐसे में अपने आहार को सही रखे तथा उचित समय पर भोजन करने की आदत डाले।मानसिक रूप से मजबूत महसूस करेंगे तथा नए-नए विचार मन में आएंगे। माह के तीसरे सप्ताह में एक नयी ऊर्जा देखने को मिलेगी और आप उसी के अनुसार कार्य करेंगे।

Have something to say? Post your comment