Saturday, January 29, 2022
BREAKING
Latest Update-January 29, 2022 इन राज्यों में बदलेगा मौसम का मिजाज, 5 फरवरी तक बारिश और बर्फबारी की संभावना, आईएमडी का अलर्ट BJP देश की सबसे अमीर पॉलिटिकल पार्टी:4 हजार करोड़ की संपत्ति के साथ पहले पायदान पर; जानिए अन्य पार्टियों की स्थिति Bats में फैलने वाला NeoCov बन सकता है इंसानों की अगली आफ़त, इस संक्रमण से हर 3 मरीज में से 1 की मौत होगी : चीन के वैज्ञानिकों की चेतावनी दैनिक राशिफल-29 जनवरी, 2022 (आचार्य बाला दत्त पुजारी, वैदिक एस्ट्रोलोजर) Latest Update-January 28, 2022 ‘इंडिया-सेंट्रल एशिया समिट’ में पीएम मोदी ने रखा प्रस्ताव, तीन दशक के विकास का एजेंडा बनाएंगे भारत व मध्य एशियाई देश Omicron से संक्रमित हुए लोगों के लिए अच्छी खबर, ICMR ने बताया संक्रम का फायदा स्कूल-कालेज सहित दूसरे शैक्षणिक संस्थानों को फिर से खोलने की तैयारी, शिक्षा मंत्रालय ने राज्यों के साथ शुरू की चर्चा दैनिक राशिफल-28 जनवरी, 2022 (आचार्य बाला दत्त पुजारी, वैदिक एस्ट्रोलोजर)

चंडीगढ़

Latest Update-December 09, 2021

December 09, 2021 06:11 AM

- पर्यटकों के सामने अचानक संबंध बनाने लगा कपल, पुलिस ने किया अरेस्ट

ब्राजील का एक कपल अपनी शर्मनाक हरकत के लिए चर्चा में है। यह कपल अचानक उस समय संबंध बनाता दिखा जब एक व्यस्त पर्यटक स्थल पर पर्यटकों की भीड़ लगी हुई थी। इसकी तस्वीरें भी वायरल हुई हैं। हालांकि घटना के ठीक दौरान किसी ने पुलिस को खबर कर दी और पुलिस ने कपल को गिरफ्तार कर लिया है। यह सब तब हुआ जब समुद्र तट पर कपल काफी समय से मौजूद था।

दरअसल, यह घटना ब्राजील के रियो डी जनेरियो की है। डेली स्टार की एक रिपोर्ट के मुताबिक, यहां के काबो फ्रिओ बीच से यह घटना सामने आई है। बताया गया है कि पर्यटकों की मौजूदगी में एक कपल अचानक संबंध बनाते हुए दिख गया। इस दौरान वहां काफी लोग मौजूद थी। इस घटना को कई पर्यटकों ने अपने कैमरे में भी कैद कर लिया और इस क्लिप को किसी ने सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

वायरल वीडियो में दिख रहा कि दोनों आपत्तिजनक हालत में हैं। इतना ही नहीं कपल बीच पर मौजूद लोगों से बेपरवाह नजर आ रहे थे और जिस वक्त दोनों समुद्र तट पर इस हरकत को अंजाम दे रहे थे, वहां काफी संख्या में पर्यटक भी मौजूद थे। पुलिस में हुई शिकायत के बाद दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है। दोनों की पहचान को सार्वजनिक नहीं किया गया है।

रिपोर्ट के मुताबिक, इस घटना के बारे में काबो फ्रिओ सिटी पुलिस ने बताया कि उन्होंने फुटेज की की है और दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। फिलहाल इस घटना के बाद उस बीच पर पुलिस के कुछ अधिकारियों को तैनात करने की मांग की जा रही है। वायरल वीडियो पर लोगों का कहना है कि यह बहुत ही शर्मनाक करतूत है, दोनों को सजा दी जानी चाहिए।

- चिली में समलैंगिक विवाह को मंजूरी: कांग्रेस ने पारित किया विधेयक, ऐसे जोड़ों को बच्चा गोद लेने का अधिकार

आखिरकार चिली की कांग्रेस (संसद) ने बहुप्रतीक्षित समलैंगिक विवाहों को मंजूरी देने वाले विधेयक को मंगलवार को मंजूरी दे दी। इससे ऐसे विवाहों को कानूनी मंजूरी देने का रास्ता साफ हो गया है।

अब चिली भी उन देशों की जमात में शामिल हो गया है, जहां समलैंगिक विवाहों को मंजूरी दी जा चुकी है। ये देश ज्यादातर कैथोलिक लैटिन अमेरिकी देश हैं। उनके भी समान कानून हैं। इस विधेयक को राष्ट्रपति सेबेस्टियन पिनेरा का समर्थन प्राप्त है। अंतिम मंजूरी के लिए उन्हें इस विधेयक पर हस्ताक्षर करना होंगे। इसके बाद यह कानून लागू हो जाएगा। इसमें विवाहित समलैंगिक जोड़ों को बच्चे गोद लेने का भी अधिकार रहेगा।

विधेयक को चिली की संसद के ऊपरी सदन, या सीनेट से मंगलवार से हरी झंडी मिली। इसके तुरंत बाद निचले चैंबर ऑफ डेप्युटी द्वारा इसे 82 वोटों के समर्थन से पारित किया गया। विरोध में 20 वोट पड़े।

लैटिन अमेरिकी देशों में समलैंगिक जोड़े अब तक केवल कोस्टा रिका, इक्वाडोर, कोलंबिया, ब्राजील, उरुग्वे, अर्जेंटीना और मैक्सिको के 32 राज्यों में से 14 में शादी कर सकते थे। अब चिली भी उसी जमात में शामिल हो गया है।

चिली ने 2015 में समलैंगिक संगठनों को वैध कर दिया था। इसके बाद से समलैंगिक विवाह को वैध बनाने के लिए बेसब्री से इंतजार किया जा रहा था। तत्कालीन राष्ट्रपति मिशेल बाचेलेट ने 2017 में कांग्रेस को एक इससे संबंधित विधेयक भेजा था।इसके बाद एक आश्चर्यजनक कदम उठाते हुए उनके रूढ़िवादी उत्तराधिकारी पिनेरा ने इसी साल जून में घोषणा की कि वह बिल को तत्काल पारित करने की मांग करेंगे।

- शख्स की 'गलती' ने पलट दी किस्मत, हुआ कुछ ऐसा कि रातों-रात बन गया साढ़े 5 करोड़ का मालिक

कहते हैं कि जब किसी की किस्मत (Lottery) पलटनी होती है तो कितनी भी आफत आ जाए, आदमी अमीर (Man won Lottery Jackpot) हो ही जाता है. ऐसा ही कुछ हुआ अमेरिका (America) के एक शख्स के साथ. अमेरिका के उत्तरी कैरोलिना राज्य में रहने वाले स्कॉटी थॉमस की एक गलती ने उन्हें रातों-रात साढ़े पांच करोड़ का मालिक बना दिया.

गलती से खरीदा था लॉटरी का दो टिकट

दरअसल, थॉमस ने गलती से एक ही लॉटरी (Lottery) के दो टिकट खरीद लिए थे. इस गलती का उन्हें काफी पछतावा भी हो रहा था, लेकिन जब लॉटरी खुली तो उनकी किस्मत भी खुल गई. गलती से खरीदे गए इन दोनों टिकट पर उनकी लॉटरी लग गई. इससे शख्स ने करीब साढ़े पांच करोड़ रुपये जीत लिए और रातों-रात करोड़पति बन गए. CNN की रिपोर्ट के अनुसार, स्कॉटी थॉमस ने लॉटरी के दो टिकट गलती से खरीद लिए थे. उन्होंने नॉर्थ कैरोलिना एजुकेशन लॉटरी के ऑफिसर्स को अपनी कहानी बताया हुए कहा कि वह एक दिन घर पर बैठे थे. इस दौरान उनके दिमाग में सूझा कि चलो कुछ टाइम पास करते हैं. 

गलती से दो टिकट खरीदने पर हो रहा था पछतावा

स्कॉटी ने बताया कि उन्होंने टाइम पास के लिए घर बैठे-बैठे 'लॉटरी फॉर लाइफ' का एक टिकट खरीदने का फैसला किया. इसके बाद उन्होंने लॉटरी के लिए ऑनलाइन डिटेल भरना शुरू किया. स्कॉटी ने बताया कि उन्हें पता भी नहीं चला और उन्होंने गलती से दो बार डिटेल्स भर दिया और टिकट खरीद लिया. उन्हें तब तक लगा था कि उन्होंने एक ही टिकट खरीदा है. स्कॉटी ने बताया कि अगले दिन सुबह उनके बेटे उनके ऊपर गुस्सा होने लगे और कहने लगे कि एक ही लॉटरी के 2 अलग-अलग अमाउंट लिस्टेड क्यों है? इसके बाद जब उन्होंने जाकर चेक किया तो उन्हें पता चला कि गलती से एक ही लॉटरी के दो टिकट खरीद चुके हैं. इस वजह से उन्हें निराशा हुई कि उन्होंने एक ही नंबर के दो टिकट आखिर क्यों खरीद लिए.

गलती ने पलटकर रख दी किस्मत

इसी गलती ने स्कॉटी की किस्मत पलटकर रख दी. उनको कुछ ही दिन बाद पता चला कि दोनों लॉटरी लग गई है. इस बात को सुनकर स्कॉटी को भरोसा ही नहीं हो रहा था. जब उन्हें ये खबर मिली तो वह कुछ देर के लिए फर्श पर लेट गए. यह खबर स्कॉटी के लिए किसी चमत्कार से कम नहीं थी. उन्होंने कहा कि किसकी किस्मत कब पलट जाए, कोई पता नहीं. 

- दर्दनाक: फेक कोरोना वैक्सीन सर्टिफिकेट लीक होने के डर से शख्स ने की बीवी- 3 बच्चियों की हत्या, खुद को भी मारी गोली

जर्मनी में एक शख्स ने फेक कोविड वैक्सीन सर्टिफिकेट (Fake Covid-19 Vaccine Certificate) के लीक होने के डर से पहले अपने पूरे परिवार की हत्या की, फिर खुद भी आत्महत्या कर ली. शख्स ने कुछ दिन पहले अपनी पत्नी का फर्जी वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट बनवाया था. उसे इस बात का डर था कि मामला खुलने पर परिवार को अलग कर दिया जाएगा.

डेली मेल की खबर के मुताबिक, मामला बर्लिन के दक्षिण में कोएनिग्स वुस्टरहाउज़ेन का है. पुलिस को शनिवार को पड़ोसियों से इस घटना की सूचना मिली. इसके बाद घर से पति-पत्नी (दोनों की उम्र करीब 40 साल) और तीन बच्चियों की लाशें बरामद हुईं. बच्चियों की उम्र 10, 8 और 3 साल बताई जा रही है.

दंपति के घर की जांच की जा रही है.

पुलिस को मौके से एक पेज का नोट भी मिला है. इसमें डेविड आर नाम के व्यक्ति ने लिखा, ‘मैंने अपनी पत्नी लिंडा के लिए जाली वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट बनवाया था.’

अभियोजक गर्नोट बैंटलोन ने समाचार एजेंसी डीपीए को बताया कि दंपति को डर था कि उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा और बच्चियां लेनी, जेनी और रूबी को उनसे दूर कर दिया जाएगा.

जर्मनी में दो हफ्ते पहले नया कानून बना है. इसके तहत फेक कोविड वैक्सीन सर्टिफिकेट बनवाना एक क्राइम है. ऐसा करने पर एक साल की जेल और जुर्माना या दोनों की सजा का प्रावधान है.

जांचकर्ताओं को शक है कि शख्स ने अपनी पत्नी और बच्चियों को पहले गोली मारी, फिर खुद को भी शूट कर लिया. पुलिस को घर से एक गन भी मिली है. हालांकि, अभी साफ नहीं कहा गया कि इसी गन से गोली चली थी.

पुलिस ने कहा कि शवों का पोस्टमार्टम होना है. इसके बाद ही आगे की स्थिति साफ हो पाएगी और जांच की दिशा तय होगी.

-कैटरीना-विक्की की शादी में आईं 10 तरह की 80 किलो मिठाई, नाश्ते में मिले समोसा और दाल कचौरी

कल यानी 9 दिसंबर को साल की सबसे बड़ी और चर्चित शादी होने वाली है. आम लोगों से लेकर सेलिब्रिटीज की निगाहें कैटरीना कैफ और विक्की कौशल की इस शाही शादी पर टिकी हुई हैं. लोग इस शादी के बारे में छोटी सी छोटी डिटेल्स जानना चाहते हैं. खाने के मेन्यू से लेकर शादी के वेन्यू की चर्चा सोशल मीडिया पर जोरों-शोरों से है. इसी क्रम में अब दोनों की शादी में बनने वाली मिठाइयों को लेकर खबर सामने आई है. आपको बता दें, कैटरीना और विक्की की शादी में 10 तरह की 80 किलो मिठाई बनाई गई है.

 हां, विक्की कौशल व कैटरीना की शादी में आए मेहमान राजस्थानी ओर गुजराती मिठाइयों का स्वाद चख रहे हैं. मिली जानकारी के अनुसार सवाई माधोपुर की जनता जोधपुर स्वीट्स से करीब 10 तरह की मिठाइयां होटल भेजी गई हैं. इसके अलावा नाश्ते में समोसा और दाल की कचौरी भेजी जा रही हैं. जोधपुर स्वीट होम के अर्जुन उपाध्याय ने बताया कि स्पेशल मेहमानों के लिए ये मिठाइयां भेजी गई हैं. शादी में आने वाले स्पेशल गेस्ट जोधपुर की मावा कचौरी और बीकानेर के गोंद पाक का भी स्वाद चखेंगे.

इसके अलावा ब्रेकफास्ट में मेहमानों को गुजराती ढोकला भी परोसा गया है. हल्दी सेरेमनी के लिए समोसा, कचौरी और ढोकला भेजे गए हैं. अर्जुन उपाध्याय के मुताबिक, “करीब 10 तरह की 80 किलो मिठाइयां होटल सिक्स सेंस फोर्ट बरवाड़ा भेजी गई हैं. इनमें ड्राई फ्रूट बाइट्स, मूंग दाल बर्फी, गुजराती बखलावा, मावा कचौरी, गोंद पाक, काजू पान, काजू बाइट्स और चोको बाइट्स जैसी मिठाइयों के पैकेट तैयार कर भेजे गए हैं”. होटल मैनेजमेंट की ओर से जोधपुर स्वीट होम से सभी तरह की 8-8 किलो मिठाइयां मंगवाई गई है. यहीं मिठाई शादी में शिरकत करने वाले गेस्ट को परोसी जाएंगी.

-Tejashwi Yadav Marriage: सगाई फिर कोर्ट मैरिज! 'पहेली' बनी तेजस्वी यादव की शादी, खुश नहीं हैं पिता लालू प्रसाद यादव

आरजेडी प्रमुख लालू यादव (Lalu Yadav) के छोटे बेटे और बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) गुरुवार को सगाई कर रहे हैं. इस खबर से सामने आने के बाद पूरे देश में चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है. आरजेडी (RJD) नेताओं और कार्यकर्ताओं में जश्न का माहौल है. हालांकि, सूत्रों की मानें तो तेजस्वी की सगाई और शादी को लेकर पिता लालू यादव खुश नहीं हैं. परिवार के करीबी सूत्र बता रहे हैं कि तेजस्वी का कोर्ट मैरिज में भी हो सकता है.

मीसा भारती ने कही बड़ी बात

बता दें कि अभी तक केवल तेजस्वी की बहन रोहिणी आचार्य (Rohini Acharya) ने ही सोशल मीडिया पर भाई की शादी को लेकर खुशी जताई है. जबकि परिवार के किसी सदस्य ने इस शादी को लेकर अब तक किसी तरह की प्रतिक्रिया नहीं दी है. मीसा भारती (Misa Bharti) ने तो इस बात की जानकारी होने से भी इंकार दिया है. उनका कहना है कि तेजस्वी की शादी के संबंध में उन्हें कोई जानकारी नहीं है.

जानकारी के अनुसार कल होने वाली सगाई को लेकर तेजस्वी दिल्ली में हैं. वहीं, पिता लालू यादव और मां राबड़ी देवी (Rabri Devi) भी दिल्ली में ही हैं. लेकिन वे बड़ी बेटी और राज्यसभा सांसद मीसा भारती के घर पर हैं. पटना से लेकर दिल्ली तक हर किसी को शादी के न्योता का इंतजार है, पर किसी को अब तक कोई संदेशा नहीं मिला है.

बता दें कि इससे पहले चर्चा थी कि तेजस्वी की सगाई में परिवार के लोगों के साथ केवल खास दोस्त ही शामिल होंगे. कुल मिलाकर 40 से 50 लोगों के शामिल होने की जानकारी थी.  

-किसान आंदोलन का कल होगा अंतिम दिन? केंद्र की ओर से दोबारा भेजे गए ड्राफ्ट पर बनी सहमति

कृषि कानून के बाद अब न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) के लिए कानून बनाने की मांग पर अड़े किसानों का आंदोलन कल खत्म हो सकता है। बुधवार को केंद्र सरकार की ओर से भेजे गए रिवाइज ड्राफ्ट पर किसानों की सहमति बन गई है। संयुक्त किसान मोर्चा के नेता गुरनाम बुधवार को कहा कि आज सरकार की तरफ से जो ड्राफ्ट आया है, उसपर हमारी सहमति बनी है। सरकार की ओर से फॉर्मल लेटर भी जल्द से जल्द आने की संभावना है। 

गुरनाम सिंह चढूनी ने कहा 'सरकार की ओर से भेजे गए रिवाइड ड्राफ्ट पर सहमति बन गई है। सरकर की ओर से इस संबंध में फॉर्मल लेटर मिलने के बाद कल एक किसान नेताओं की बैठक होगी। जिसमें आंदोलन को स्थगित करने को लेकर कोई निर्णय लिया जाएगा।'

बता दें कि तीन कृषि कानूनों को रद करने और एमएसपी पर काननू बनाने सहित दूसरे मुद्दों पर समिति गठित करने की घोषणा के बाद केंद्र ने पहली बार मंगलवार को संयुक्त किसान मोर्चा के पास लिखित प्रस्ताव भेजा था। इसमें किसानों की सभी मांगों को मानने का जिक्र है, लेकिन मोर्चा के नेताओं ने उक्त प्रस्ताव का स्वागत करते हुए तीन प्रमुख आपत्तियों के साथ सरकार को वापस भेज दिया था।

किसानों की तरफ से उम्मीद जताई गई है कि सरकार उनकी चिंताओं पर विचार कर बुधवार तक अपनी प्रतिक्रिया देगी। जिसके बाद अब सरकार की ओर से रिवाइज ड्रॉफ्ट किसानों के पास भेज दिया गया है। रिवाइज ड्रॉफ्ट पर किसानों की सहमति बन गई है। इसके बाद अब सरकार की ओर से फॉर्मल लेटर मिलेगा।

-Section 144 In Lucknow: 'ओमिक्रोन' के खतरे को देखते हुए लखनऊ में धारा 144 लागू, जानें- क्या हैं नए कोरोना नियम?

देश में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट 'ओमिक्रॉन' से संक्रमित कई मरीज मिल चुके हैं. इसका खतरा यूपी में भी बढ़ रहा है. ऐसे में प्रदेश की योग सरकार ने इस नए वेरिएंट के फैलाव को रोकने के लिए नए साल और क्रिसमस से पहले लखनऊ में धारा 144 लगा दी है, जो 5 जनवरी 2022 तक लागू रहेगा. इसके लिए कई बड़े फैसले लिए गए हैं.

                                                               ये हैं 10 बड़ी बातें जो आपको भी जाननी चाहिए...

  • लखनऊ में 7 दिसंबर से 5 जनवरी 2022 तक के लिए धारा 144 लागू रहेगी.
  • रेस्टोरेंट, होटल, सिनेमा हॉल, मल्टीप्लेक्स, जिम और स्टेडियम 50 प्रतिशत क्षमता के साथ ही खोले जा सकेंगे.
  • शहर में घर से बाहर निकलने पर मास्क पहनना और दो गज दूरी का पालन करना अनिवार्य होगा.
  • बंद जगहों पर होने वाले आयोजनों में 100 से ज्यादा लोग शामिल नहीं हो सकेंगे. कोविड हेल्प डेस्क भी बनाना होगा.
  • क्रिसमस, 31 दिसंबर और नए साल की पार्टियों के दौरान कोरोना वायरस प्रोटाकॉल का सख्ती से पालन करना होगा.
  • इस दौरान विधानसभा भवन और उसके आस-पास एक किलोमीटर के दायरे में इक्का, तांगा, अग्नेयाश्त्र, ज्वलनशील पदार्थ लेकर चलना प्रतिबंधित रहेगा. किसी भी प्रकार के धरना प्रदर्शन पर भी बैन रहेगा. ड्रोन शूटिंग पर भी प्रतिबंध रहेगा.
  • ऑनलाइन गतिविधियों पर साइबर क्राइम सेल की कड़ी नजर रहेगी.
  • ऑनलाइन अफवाहें फैलाने वालों और आपत्तिजनक पोस्ट डालने वालों के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई की जाएगी.
  • कमिश्नरेट में चिन्हित हॉट-स्पॉट क्षेत्रो में आम लोगों का आना-जाना पूरी तरह प्रतिबंधित रहेगा.
  • धारा 144 के दौरान जरूरी सेवाओं में छूट रहेगी. चिकित्सा सेवाएं जारी रहेंगी. किसी तरह की इमरजेंसी होने पर पहले ही अनुमति ले लेने पर आवाजाही में छूट मिलेगी. एक समय में निश्चित संख्या से ज्यादा लोग मौजूद होने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी.

 

 

Have something to say? Post your comment

और चंडीगढ़ समाचार

Latest Update-January 29, 2022

Latest Update-January 29, 2022

इन राज्यों में बदलेगा मौसम का मिजाज, 5 फरवरी तक बारिश और बर्फबारी की संभावना, आईएमडी का अलर्ट

इन राज्यों में बदलेगा मौसम का मिजाज, 5 फरवरी तक बारिश और बर्फबारी की संभावना, आईएमडी का अलर्ट

BJP देश की सबसे अमीर पॉलिटिकल पार्टी:4 हजार करोड़ की संपत्ति के साथ पहले पायदान पर; जानिए अन्य पार्टियों की स्थिति

BJP देश की सबसे अमीर पॉलिटिकल पार्टी:4 हजार करोड़ की संपत्ति के साथ पहले पायदान पर; जानिए अन्य पार्टियों की स्थिति

Bats में फैलने वाला NeoCov बन सकता है इंसानों की अगली आफ़त, इस संक्रमण से हर 3 मरीज में से 1 की मौत होगी : चीन के वैज्ञानिकों की चेतावनी

Bats में फैलने वाला NeoCov बन सकता है इंसानों की अगली आफ़त, इस संक्रमण से हर 3 मरीज में से 1 की मौत होगी : चीन के वैज्ञानिकों की चेतावनी

Latest Update-January 28, 2022

Latest Update-January 28, 2022

‘इंडिया-सेंट्रल एशिया समिट’ में पीएम मोदी ने रखा प्रस्ताव, तीन दशक के विकास का एजेंडा बनाएंगे भारत व मध्य एशियाई देश

‘इंडिया-सेंट्रल एशिया समिट’ में पीएम मोदी ने रखा प्रस्ताव, तीन दशक के विकास का एजेंडा बनाएंगे भारत व मध्य एशियाई देश

Omicron से संक्रमित हुए लोगों के लिए अच्छी खबर, ICMR ने बताया संक्रम का फायदा

Omicron से संक्रमित हुए लोगों के लिए अच्छी खबर, ICMR ने बताया संक्रम का फायदा

स्कूल-कालेज सहित दूसरे शैक्षणिक संस्थानों को फिर से खोलने की तैयारी, शिक्षा मंत्रालय ने राज्यों के साथ शुरू की चर्चा

स्कूल-कालेज सहित दूसरे शैक्षणिक संस्थानों को फिर से खोलने की तैयारी, शिक्षा मंत्रालय ने राज्यों के साथ शुरू की चर्चा

Latest Update-January 27, 2022

Latest Update-January 27, 2022

Russian Army: रोबोट टैंक, स्टील्थ ड्रोन, फ्लाईंग कलाश्निकोव... यूक्रेन से युद्ध के लिए रूस ने तैनात किए ये हथियार

Russian Army: रोबोट टैंक, स्टील्थ ड्रोन, फ्लाईंग कलाश्निकोव... यूक्रेन से युद्ध के लिए रूस ने तैनात किए ये हथियार