Saturday, May 11, 2024
BREAKING
यूक्रेन के खार्किव में एक किलोमीटर तक घुसी रूसी सेना:2022 में रूस को इसी जगह हार मिली थी; यूक्रेन ने रिजर्व सैनिकों को बुलाया महिला पहलवान यौन उत्पीड़न मामला: बृजभूषण सिंह व उनके सहयोगी के खिलाफ आरोप तय, राउज एवेन्यू कोर्ट ने दिया आदेश दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से मिली जमानत, आज से चुनाव प्रचार की कमान संभालेंगे CM केजरीवाल, सहीराम पहलवान के पक्ष में करेंगे रोड शो दैनिक राशिफल 12 मई, 2024 अमेरिका किलर यार्स मिसाइल, S-400 मिसाइल... रूस ने निकाली विक्‍ट्री डे परेड, पुतिन ने दुनिया को दिखाई ताकत टर्मिनेशन लेटर वापस, एयर इंडिया एक्सप्रेस के केबिन क्रू की हड़ताल खत्‍म केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में माना, राज्यों में जांच के लिए भेजते हैं सीबीआई दिल्लीवालों को गर्मी से मिलेगी राहत! आज से कूल-कूल होगा मौसम, बारिश के साथ ठंडी हवाएं चलने की संभावना दैनिक राशिफल 11 मई, 2024 UN Report: भारत में दुनिया से आया सर्वाधिक पैसा, 111.22 अरब डॉलर की धनराशि मिली

दैनिक राशिफल

दैनिक राशिफल-20 दिसंबर, 2021 (आचार्य बाला दत्त पुजारी, वैदिक एस्ट्रोलोजर-9779111073)

December 20, 2021 05:28 AM

मेष

मित्रों के साथ मनमुटाव दूर होगा। आज सिनेमा और वेबसीरीज का आनन्द ले सकते हैं। पर्यटन के लिये कहीं घूमने की योजना बनायेंगे। पति-पत्नी के बीच आपसी सामंजस्य बना रहेगा। आपके मन में काफी सारे विचार आते रहेंगे।

वृष

दिन की शुरुआत थोड़ी उदासीन हो सकती है। शाम के बाद आप परिवार के साथ अच्छा समय बितायेंगे। मांगलिक कार्यों की योजना बना सकते हैं। कार्यक्षेत्र में लोग आपके कार्यों का श्रेय लेने का प्रयास करेंगे। हालांकि कड़ी मेहनत का सार्थक परिणाम प्राप्त होगा।

मिथुन

कार्यक्षेत्र में आपको बड़ा सम्मान मिल सकता है। व्यापार की चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा। विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं। अपनी जिम्मेदारियों को निष्ठापूर्वक निभाते रहें। दाम्पत्य जीवन सौहार्दपूर्ण रहेगा। अपनी बातों से लोगों को प्रभावित कर पायेंगे।

कर्क

विद्यार्थियों को पढ़ाई में असुविधाओं का सामना करना पड़ेगा। आपको किसी काम से बाहर जाना पड़ सकता है। कार्यक्षेत्र में आपके विचारों से लोग कम सहमत रहेंगे। अनियमित खानपान के कारण स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है। अचानक ऐसे खर्च सामने आ सकते हैं जिस पर नियन्त्रण करना कठिन होगा।

सिंह

आपकी सुप्त प्रतिभा जागृत हो सकती है। व्यापार में आपको नकदी की समस्याओं से राहत मिलेगी। बच्चों को करियर में बड़ी सफलता मिलने के योग बन रहे हैं। घर की सुख-सुविधाओं पर आप धन खर्च करेंगे। विद्यार्थी नये कोर्स में प्रवेश लेना चाह रहे हैं तो सफलता मिलेगी।

कन्या

आप अपने करियर को लेकर काफी गम्भीर रहेंगे। नौकरीपेशा लोगों की दिनचर्या काफी बाधित रहेगी। कार्यक्षेत्र में सीनियर्स का सहयोग लेने में संकोच न करें। अपनी कमजोरियों पर नियन्त्रण पाने का प्रयास करें। व्यवसाय में एडवांस पेमेंट मिलने से काम में तेजी आयेगी।

तुला

दिन की शुरुआत में आप अव्यवहारिक विचारों में खोये रहेंगे। लेकिन शाम तक वास्तविकता आपको व्यवहारिक निर्णय के लिये बाध्य कर देगी। प्रेमी जन का आत्मिक सहयोग मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। इससे आपके रिश्तों में मधुरता बढ़ेगी। किन्तु मन के शंकालु विचारों को ज्यादा महत्व न दें।

वृश्चिक

व्यापार में कुछ रुकावटों का सामना करना पड़ेगा। छोटी-मोटी समस्याओं को ज्यादा महत्व न दें। वरना अपने काम पर एकाग्र होने में कठिनायी होगी। परिवार में किसी कारणवश अनबन हो सकती है। पेट से जुड़ी हुयी बीमारियाँ परेशान करेंगी।

धनु

वैवाहिक जीवन में सन्तोष और मैत्री भाव प्रबल रहेगा। कारोबार में पार्टनरशिप से लाभ होगा। नया काम शुरू करना चाह रहे हैं तो अनुकूल अवसर प्राप्त हो सकते हैं। यात्रा शुभ फलदायी रहेगी। मार्केटिंग और मीडिया सम्बन्धित कार्यों के लिये दिन काफी अच्छा है।

मकर

व्यावसायिक डील करते समय सावधानी रखें। कार्यक्षेत्र की परेशानियों को हल्के में न लें। आर्थिक मामलों को लेकर पार्टनर्स के साथ मतभेद उभर सकते हैं। सर्दी-जुकाम की परेशानियों को लेकर सावधान रहें। ऑफिस के काम से आपको यात्रा करनी पड़ सकती है। प्राइवेट जॉब कर रहे लोग छुट्टी के लिये आवेदन कर सकते हैं।

कुंभ

आज दूर के रिश्तेदारों और पुराने मित्रों से मुलाक़ात हो सकती है। जॉब बदलने का विचार बना सकते हैं। परिजनों से अपने मन की बातें शेयर कर सकते हैं। प्रतियोगी परीक्षा में बड़ी सफलता मिलने के योग बन रहे हैं। लोग आपको सम्मानित नजरों से देखेंगे। धन के लेन-देन में थोड़ी साधानी रखें।

मीन

बड़ी आयु के लोग आपकी प्रशंसा करेंगे। परिवार में सुख-शान्ति रहेगी। बच्चों को लेकर थोड़ी समस्या हो सकती है। मांसपेशियों में खिंचाव और दर्द की समस्या होगी। नया काम शुरू करना उचित नहीं है। बड़ों की राय की अवहेलना न करें।

Have something to say? Post your comment