Thursday, March 28, 2024
BREAKING
यूक्रेन युद्ध के कारण 'खाली' हुआ अमेरिका का तोपखाना, एर्दोगन देंगे हथियार, सबसे बड़ा सप्लायर बना तुर्की यूपी में BJP की स्टार प्रचारक लिस्ट से गायब बृजभूषण का नाम, टिकट कटने वाले किसी सांसद को जगह नहीं! Delhi Excise Policy Case: CM केजरीवाल को राहत नहीं, हाई कोर्ट ने कहा- बिना विस्तार से सुनवाई के आदेश नहीं दे सकते पंजाब में AAP को झटका, जालंधर से सांसद रिंकू कुमार भाजपा में शामिल; विधायक शीतल अंगुराल ने भी थामा कमल सभी जिला निर्वाचन अधिकारी पोलिंग स्टेशनो के निरीक्षण का कार्य कल तक करें पूरा - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल लाखों की ठगी करने वाले 6 अंतर्राज्यीय साइबर ठग गिरफ्तार, सोशल मीडिया पर करते थे ठगी हरियाणा सेवा का अधिकार आयोग को मिला 'ऑटो अपील सॉफ्टवेयर' के "कापीराइट" का अधिकार पहली अप्रैल से गेहूँ की खरीद के सभी प्रबंध मुकम्मल: अनुराग वर्मा डीजीपी पंजाब ने रेलवे के लिए राज्य स्तरीय सुरक्षा समिति की समन्वय बैठक की अध्यक्षता की विजीलेंस ब्यूरो ने जमीन की निशानदेही के लिए 5200 रुपये की रिश्वत लेते हुए पटवारी को किया गिरफ्तार

वार्षिक राशिफल

11. कुम्भ (वर्ष 2022 )

January 02, 2022 10:30 AM

भाग्यशील अंक: 10, 11

राशि अनुकूल रत्न: नीलम, हीरा तथा पन्ना

राशि अनुकूल वार: बुधवार, शुक्रवार तथा शनिवार

स्वास्थ्य: इस वर्ष आपका स्वास्थ्य थोड़ा कमजोर रहेगा। साढ़े-साती आपको थोड़ा नरम-गरम प्रभाव देता रहेगा। आपकी शारीरिक ऊर्जा में कमी आयेगी। पुरानी बीमारियाँ दोबारा उभर के सामने आ सकती हैं। वर्ष के मध्य में संक्रामक रोगों की चपेट में आ सकते हैं। बुजुर्ग लोगों को अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना चाहिये। रक्तपित्त की समस्या उभर सकती है। योग और प्राणायाम को अपनी दिनचर्या का हिस्सा बनायें। अप्रैल के बाद गुरु का गोचर मानसिक रूप से आपको क्लेश देता रहेगा। वर्ष के अन्त में कुछ सर्जरी आदि का भी सामना करना पड़ सकता है।

आर्थिक स्थिति: इस वर्ष आपको काफी धन लाभ होने वाला है। आपके बहुत सारे रुके हुये काम एक साथ बनने वाले हैं। वर्ष की शुरुआत बहुत ही अच्छी रहेगी। पारिवारिक आयोजनों पर आपको काफी धन खर्च करना पड़ेगा। आप सम्पत्ति पर बड़ा निवेश कर सकते हैं। बृहस्पति के राशि में प्रवेश करने के बाद आपकी आय में वृद्धि होने के योग बन रहे हैं। बैंक की विभिन्न योजनाओं पर धन निवेश करेंगे। अगस्त के महीनें में कोर्ट-कचहरी को लेकर धन खर्च हो सकता है। आय के नये स्रोत बनने के योग बन रहे हैं।

कौटुम्बिक एवं सामाजिक: पारिवारिक जीवन बहुत ही शुभ रहने वाला है। निःसन्तान दम्पतियों को सन्तान सुख मिल सकता है। बच्चों के साथ आप अच्छा समय बिताने का प्रयास करेंगे। परिवार में आपसी सम्बन्ध काफी अच्छे रहेंगे। नया घर खरीदने का विचार बनायेंगे। माता-पिता और बन्धुओं का सहयोग प्राप्त होगा। विवादों का निपटारा होने की प्रबल सम्भावना है। जुलाई महीने में आपके परिजनों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। बुजुर्ग लोगों को स्वास्थ्य समस्या हो सकती है। समाज में आपकी छवि बहुत शानदार रहने वाली है।

प्रणय जीवन: वनसाथी के साथ आप यात्रा के लिये जा सकते हैं। नये प्रेम सम्बन्ध विकसित होने की सम्भावना बन रही है। जिन लोगों का विवाह नहीं हो रहा था उनका विवाह होने के प्रबल योग हैं। प्रेम और रोमांस के लिये यह वर्ष बहुत अच्छा है। वर्ष के मध्य में आपको जीवनसाथी के परिवार के लोगों को लेकर परेशानी हो सकती है। सितम्बर के महीने में वित्तीय समस्याओं के कारण कभी-कभी नोंक-झोंक हो सकती है। लेकिन ज्यादातर समय में आप लोग आपसी संवाद के माध्यम से विवादों को सुलझा लेंगे।

शिक्षा और करियर: शिक्षा के क्षेत्र में आप बहुत बढ़ियाँ परिणाम प्राप्त करेंगे। व्यापार में आप बहुत अच्छा प्रदर्शन करेंगे। नया स्टार्टअप करने के लिये यह वर्ष बहुत ही शुभ है। फैशन और स्वर्ण से जुड़े व्यवसायी अपने कारोबार को बढ़ाने में सफल होंगे। लगातार कारोबारी यात्रा होती रहेंगी। नौकरीपेशा लोगों की आय बढ़ेगी। यदि आप जॉब बदलना चाहते हैं तो जून तक का समय अति उत्तम है। आपकी मेहनत को कार्यक्षेत्र व परिवार में काफी सराहा जायेगा। हालाँकि बीच-बीच में आप अपने काम से थोड़ा विचलित हो सकते हैं। साढ़े साती के कारण गुप्त शत्रु आपको बार-बार परेशान करने का प्रयास करेंगे। अप्रैल से जुलाई के बीच छात्रों को प्लेसमेंट में सफलता मिल सकती है।

समाधान: प्रातः उठकर गणेश अथर्वशीर्ष का पाठ करें। गाय को हरी घास या साग खिलायें।

Have something to say? Post your comment