Friday, April 19, 2024
BREAKING
अनूठी पहल: पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी 19 अप्रैल को फेसबुक पर होंगे लाइव 4500 रुपए रिश्वत लेता सहायक सब इंस्पेक्टर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू हरियाणा के मंत्रियों को विभाग बांटे:गृह विभाग CM देखेंगे, दलाल नए वित्तमंत्री, गुप्ता स्वास्थ्य देखेंगे; इस्तीफा दे चुके चौटाला को भी विभाग दिया इंडोनेशिया में ज्वालामुखी फटा, सुनामी का अलर्ट:24 घंटे में 5 विस्फोट हुए; 11 हजार लोगों को रेस्क्यू किया गया, एयरपोर्ट बंद Loksabha Chunav 2024: पहले चरण का मतदान आज, कैसे वोट देने जाएं, क्या ले जाएं क्या नहीं... Supreme Court: 'सुप्रीम' सुनवाई में VVPAT मामले में कोर्ट ने सुरक्षित रखा फैसला दिल्ली-एनसीआर में तेज हवा के साथ बारिश का अलर्ट, भीषण गर्मी से परेशान लोगों को मिलेगी बड़ी राहत दैनिक राशिफल 20 अप्रैल, 2024 ईरान ने फिर दी इजरायल पर हमले की धमकी, इस बार एयरफोर्स से बम बरसाने की वॉर्निंग Elon Musk भारत में लगाएंगे Tesla का प्लांट, 2-3 बिलियन डॉलर का करेंगे निवेश

वार्षिक राशिफल

8. वृश्चिक(वर्ष 2022 )

January 02, 2022 10:38 AM
भाग्यशील अंक: 1, 8
राशि अनुकूल रत्न: मूंगा, माणिक्य तथा पुखराज
राशि अनुकूल वार: मंगलवार, बृहस्पतिवार तथा रविवार

स्वास्थ्य: उच्च रक्तचाप के रोगियों की समस्या बढ़ सकती है। खाने-पीने की आदतों पर नियन्त्रण रखें। छोटी-छोटी सेहत समस्याओं को हल्के में ना लें। महिलाओं को अपने स्वास्थ्य का विशेष रूप से ध्यान रखना चाहिये। वर्ष के शुरुआती महीने और अन्त के दो महीने आपको सेहत से जुड़ी परेशानियाँ दे सकते हैं। कई बार आप शारीरिक रूप से कमजोर महसूस करेंगे, ऐसे में पोषक तत्वों की आपूर्ति फूड सप्लीमेंट्स के माध्यम से करते रहें। नवम्बर-दिसम्बर के महीने में चोट व दुर्घटना की आशंका है।

आर्थिक स्थिति: इस साल की शुरुआत में आपकी वित्तीय स्थिति मजबूत रहेगी। यदि आप जॉब कर रहे हैं तो आपकी सैलरी में अच्छी उन्नति होने की प्रबल सम्भावना है। अप्रैल से जुलाई के बीच आपको कुछ आर्थिक नुकसान होने की सम्भावना है। किसी महत्वपूर्ण काम के लिये आप लोन भी निकलवा सकते हैं। कारोबारियों की परेशानियाँ दूर होंगी। पुरानी बचत आपके काफी काम आने वाली है। स्वर्ण और म्यूचुअल फण्ड्स पर बड़ा निवेश कर सकते हैं। वर्ष का मध्य भाग आर्थिक दृष्टिकोण से काफी शुभ रहेगा। पुराने लोन व कर्जों को चुकाने से आपकी क्रेडिट काफी अच्छी होगी।

कौटुम्बिक एवं सामाजिक: आप अपनी पारिवारिक जिम्मेदारियों को अच्छी तरह से समझते हैं। परिजन आपके ऊपर काफी भरोसा करेंगे। कानूनी मामलों में विजय मिलने की सम्भावना प्रबल है। जमीन-सम्पत्ति को लेकर विवाद शान्त होंगे। पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा। आप धार्मिक तीर्थ स्थलों की यात्रा पर भी जा सकते हैं। लेकिन वर्ष की शुरुआत में माता का स्वास्थ्य कुछ चिन्तायुक्त हो सकता है। बच्चों की परवरिश पर विशेष ध्यान दें। नवम्बर-दिसम्बर महीने में ससुराल पक्ष में कुछ परेशानियाँ हो सकती हैं। शेष पूरा वर्ष सुख-शान्ति से बीतेगा।

प्रणय जीवन: वर्ष के शुरुआती तीन महीने में जीवनसाथी के साथ वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। आप मनगढ़ंत बातों को लेकर अड़ियल हो सकते हैं। लेकिन राहू के गोचर परिवर्तन होते ही दाम्पत्य सम्बन्धों को लेकर परेशानी दूर होगी। जीवनसाथी के साथ आपसी संवाद काफी अच्छा रहेगा। प्रेम सम्बन्ध में हैं तो मई से जुलाई के बीच तनाव होने की प्रबल सम्भावना बन रही है। नकारात्मक प्रकृति के लोग आपको प्रेमी जन के प्रति भड़का सकते हैं। वर्ष का उत्तरार्द्ध अच्छा रहेगा।

शिक्षा और करियर: इस वर्ष की शुरुआत में विद्यार्थियों को पढ़ाई में लापरवाही भारी पड़ सकती है। अप्रैल के बाद पढ़ाई में सुधार होगा। प्रशासनिक सेवा की तैयारी कर रहे छात्रों के लिये समय जून के बाद काफी शुभ है। तकनीक क्षेत्र के विद्यार्थियों को अच्छी जॉब ऑफर हो सकती है। फैशन, ब्यूटी पार्लर और होटल के क्षेत्र से जुड़े लोगों की आय में वृद्धि होगी। जॉब में इच्छित स्थानान्तरण मिलने की प्रबल सम्भावना बन रही है। कार्यक्षेत्र का माहौल अच्छा रहेगा। लेकिन अप्रैल से जून के बीच सहकर्मियों के व्यवहार से आपका मन खराब हो सकता है। बिजनेस पार्टनर्स के साथ आपके सम्बन्ध मधुर रहेंगे। वर्षान्त करियर के लिये काफी शुभ रहने वाला है।

समाधान: नित्य सुबह-शाम घी का दीपक जलायें। और भोजन का प्रथम भाग गाय के लिये अवश्य निकालें।

Have something to say? Post your comment