Tuesday, April 16, 2024
BREAKING
मायावती I.N.D.I.A.से ज्यादा NDA को पहुंचा रहीं नुकसान! UP की13 सीटों पर हो सकता है 'खेला' चुनाव आयोग ने 44 दिन में ₹4658.13 करोड़ जब्त किए अरविंद केजरीवाल के साथ "आतंकवादी जैसा व्यवहार" : तिहाड़ जेल में मुलाकात के बाद बोले CM भगवंत मान, केजरीवाल की 23 अप्रैल तक बढ़ी न्यायिक हिरासत दैनिक राशिफल 17 अप्रैल, 2024 बीजेपी के 'संकल्प पत्र' में यूसीसी से लेकर ‘वन नेशन वन इलेक्शन’ समेत क्या है ख़ास लोकसभा चुनाव : दिल्ली में मनोज तिवारी की डगर नही आसां- उन्हें चुनौती देंगे कन्हैया कुमार, कांग्रेस उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी दिल्ली-नोएडा में बारिश ने मौसम हुआ खुशनुमा, आज भी होगी बूंदाबांदी, IMD ने जारी किया येलो अलर्ट दैनिक राशिफल 16 अप्रैल, 2024 दैनिक राशिफल 14 अप्रैल, 2024 दैनिक राशिफल 15 अप्रैल, 2024

वार्षिक राशिफल

4. कर्क (वर्ष 2022 )

January 02, 2022 11:19 AM
भाग्यशील अंक: 4
राशि अनुकूल रत्न: मोती, पुखराज तथा मूंगा
राशि अनुकूल वार: सोमवार, मंगलवार तथा बृहस्पतिवार

स्वास्थ्य: वर्ष की शुरुआत आपके लिये काफी अच्छी है। पुरानी स्वास्थ्य समस्याओं से आपको छुटकारा मिल सकता है। वर्ष की शुरुआत में आपका मन कुछ अशान्त रहेगा। गर्भवती महिलाओं को अपने वजन पर नियन्त्रण रखना चाहिये। नवम्बर और दिसम्बर के महीने में वक्री मंगल आपको काफी क्रोधी बना सकता है। दुपहिया वाहन चलाते समय आपको हेलमेट अवश्य पहनना चाहिये। बाहर का जंकफूड खाने के कारण आपको पेट में इन्फेक्शन की समस्या हो सकती है। बृहस्पति आपकी राशि से आठवें भाव पर अप्रैल तक गोचर करते रहेंगे। महुमेह के रोगियों को अपनी खानपान की आदतों पर नियन्त्रण रखना चाहिये।

आर्थिक स्थिति: परिवार के सदस्यों से धन लाभ हो सकता है। फाइनेंस की स्थिति बहुत ही शानदार रहेगी। कारोबार से अच्छी आय होने के योग बन रहे हैं। शेयर मार्केट में आप बड़ा निवेश कर सकते हैं जिससे आपको लाभ भी होगा। भौतिक सुख-समृद्धि के योग बन रहे हैं। आपको कुछ अच्छे उपहार मिलने की सम्भावना बन रही है। वर्ष की शुरुआत में राहू एकादश भाव में रहेगा जो की आपको विभिन्न स्रोतों से लाभ के अवसर प्रदान करेगा। मार्च में आपको उधार दिया हुआ धन वापस मिल सकता है। पूरा वर्ष आपके लिये अच्छा रहेगा।

कौटुम्बिक एवं सामाजिक: परिवार में लोग आपकी भावनाओं की कद्र करेंगे। बच्चों की गतिविधियों से आप काफी प्रसन्न रहने वाले हैं। सन्तान को करियर में अच्छी सफलता मिल सकती है। समाज में आपकी रुचि कम रहेगी। पिता के साथ आपके सम्बन्ध बहुत ही अच्छे रहेंगे। उनकी सहायता आपको लगातार मिलती रहेगी। केतु का चौथे भाव में गोचर माता के स्वास्थ्य को नकारात्मक रूप से प्रभावित कर सकता है। अप्रैल के बाद आप फैमिली प्लानिंग कर सकते हैं।

प्रणय जीवन: दाम्पत्य जीवन बहुत ही अच्छा रहेगा। प्रेमी जन को विवाह के लिये मना सकते हैं। यदि प्रेम विवाह करना चाह रहे हैं तो वर्ष की शुरुआत में ही कर लें। वर्षान्त में प्रेम सम्बन्धों में कुछ दरार आने की आशंका है। अपने दायित्व के प्रति निष्ठावान रहें। रोमांटिक रिलेशनशिप का भरपूर आनन्द उठायेंगे। वर्ष के मध्य में आप कहीं घूमने के लिये भी जा सकते हैं। जीवनसाथी को लेकर आप काफी पजेसिव रहेंगे। उनसे सलाह लेना आपके लिये भाग्यशाली सिद्ध होगा।

शिक्षा और करियर: विद्यार्थी कुछ नया सीखने को लेकर उत्सुक रहेंगे। अप्रैल में गुरु का गोचर आपको शिक्षा के भिन्न आयामों के प्रति प्रेरित करेगा। इंजीनियरिंग विद्यार्थियों को परीक्षा में शानदार परिणाम मिलेंगे। यदि प्लेसमेंट में बैठ रहे हैं तो मई-जुलाई तक का समय बहुत ही शुभ है। भारी मशीनों और उपकरणों वाले कारोबार में तेजी आयेगी। व्यापारी अपने सामान की काफी अच्छी मार्केटिंग कर पायेंगे। बैंकिंग क्षेत्र से जुड़े लोगों के ऊपर काम का बहुत दबाव रहेगा। आपके काम की गुणवत्ता बढ़ेगी। जिसके कारण लोग आपकी सराहना अवश्य करेंगे। कर्ज लेने से आपको बचना चाहिये।

समाधान: गुरुवार को गाय को हल्दी मिश्रित रोटी खिलायें और विष्णु सहस्त्रनाम स्तोत्र का पाठ करें।

Have something to say? Post your comment