Friday, April 19, 2024
BREAKING
अनूठी पहल: पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी 19 अप्रैल को फेसबुक पर होंगे लाइव 4500 रुपए रिश्वत लेता सहायक सब इंस्पेक्टर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू हरियाणा के मंत्रियों को विभाग बांटे:गृह विभाग CM देखेंगे, दलाल नए वित्तमंत्री, गुप्ता स्वास्थ्य देखेंगे; इस्तीफा दे चुके चौटाला को भी विभाग दिया इंडोनेशिया में ज्वालामुखी फटा, सुनामी का अलर्ट:24 घंटे में 5 विस्फोट हुए; 11 हजार लोगों को रेस्क्यू किया गया, एयरपोर्ट बंद Loksabha Chunav 2024: पहले चरण का मतदान आज, कैसे वोट देने जाएं, क्या ले जाएं क्या नहीं... Supreme Court: 'सुप्रीम' सुनवाई में VVPAT मामले में कोर्ट ने सुरक्षित रखा फैसला दिल्ली-एनसीआर में तेज हवा के साथ बारिश का अलर्ट, भीषण गर्मी से परेशान लोगों को मिलेगी बड़ी राहत दैनिक राशिफल 20 अप्रैल, 2024 ईरान ने फिर दी इजरायल पर हमले की धमकी, इस बार एयरफोर्स से बम बरसाने की वॉर्निंग Elon Musk भारत में लगाएंगे Tesla का प्लांट, 2-3 बिलियन डॉलर का करेंगे निवेश

वार्षिक राशिफल

2. वृषभ (वर्ष 2022)

January 02, 2022 11:57 AM
भाग्यशील अंक: 2, 7
राशि अनुकूल रत्न:हीरा, पन्ना, नीलम
राशि अनुकूल वार: शुक्रवार, बुधवार तथा शनिवार

स्वास्थ्य: वर्ष के शुरुआती महीने जनवरी-फरवरी में राशि स्वामी शुक्र की खराब स्थिति आपके स्वास्थ्य को थोड़ा कमजोर करेगी। मानसिक रूप से भ्रम का शिकार हो सकते हैं। इसके बाद आपका स्वास्थ्य ठीकठाक रहेगा। लेकिन अगस्त के बाद आपका प्रतिरक्षा तंत्र पुनः खराब हो सकता है। इस वर्ष आपको नींद से समझौता नहीं करना चाहिये। अनिद्रा की बीमारी से जूझ रहे लोगों को डिप्रेशन जैसी परेशानियाँ भी हो सकती हैं। योगासन और प्राणायाम के साथ ही जैविक उत्पादों का खूब सेवन करें। डिब्बाबन्द भोजन या जंकफूड का सेवन कम से कम करें।

आर्थिक स्थिति: इस वर्ष आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। वर्ष की शुरुआत में आपको धन की कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ेगा। अप्रैल के बाद आपकी आय में वृद्धि होगी। लेकिन आपके खर्चे भी दोगुनी गति से आगे बढ़ते प्रतीत होंगे। शेयर मार्केट के माध्यम से बड़ा धन लाभ हो सकता है। बचत करने में थोड़ी कठिनायी होगी। अप्रैल और सितम्बर के बीच का समय धन के लिये शुभ है। जॉब कर रहे लोगों की सैलरी बढ़ने वाली हैं।

कौटुम्बिक एवं सामाजिक: यह वर्ष आपकी सामाजिक स्थिति के लिये बहुत अच्छा रहेगा। परिवार में आपका वर्चस्व कम हो सकता है। वर्ष का शुरूआती समय परिवार में कुछ परेशानियों और रोगों के संकेत दे रहा है। कर्ज लेने के कारण आपके ऊपर दबाव बन सकता है। अप्रैल के बाद आपकी स्थिति मजबूत होगी। आप दोस्तों के साथ बहुत ही अच्छा समय बितायेंगे। मित्र आपके उत्साह को बढ़ायेंगे। आपके विचारों को लोग सम्मान देंगे। दान-पुण्य में आप काफी सक्रिय रहेंगे।

प्रणय जीवन: वर्ष की शुरुआत में गुरु की दशम भाव में स्थिति प्रेम सम्बन्धों को लेकर तनाव उत्पन्न करा सकती है। जीवनसाथी के स्वास्थ्य की चिन्ता हो सकती है। 13 अप्रैल को गुरु के एकादश भाव में आते ही यह सारे तनाव समाप्त हो जायेंगे। प्रेमी जन के साथ अच्छा समय बितायेंगे। जो लोग पिछले साल तक सिंगल थे वे इस साल रिलेशनशिप में आ सकते हैं। वर्षान्त में यौन सम्बन्धों को लेकर सक्रियता कुछ कम हो सकती है। नवम्बर के महीने में आपको जीवनसाथी पर क्रोध नहीं करना चाहिये। जिनका विवाह तय नहीं हुआ था उनका विवाह इस वर्ष तय होने की प्रबल सम्भावना है।

शिक्षा और करियर: बच्चे पढ़ाई में जबरदस्त प्रदर्शन करेंगे। यदि आप किसी परीक्षा में बैठ रहे हैं तो सफलता मिलने के काफी अच्छे योग बन रहे हैं। माता-पिता बच्चों की पढ़ाई को लेकर काफी गम्भीर रहेंगे। नयी स्किल्स सीखने का प्रयास करेंगे। विदेशों में पढ़ाई कर रहे छात्रों को थोड़ी आर्थिक परेशानियाँ और प्रशासन के कारण परेशानियाँ हो सकती हैं। ट्रेडिंग कर रहे लोगों की आय में काफी अच्छी वृद्धि होगी। बिजली के उपकरणों और ट्रेवल्स के व्यापार से जुड़े लोग अपने कारोबार में विस्तार कर सकते हैं। अप्रैल के बाद का समय विशेष रूप से शुभ है।

समाधान: नित्य ‘ॐ नमः शिवाय मन्त्र’ की एक माला का जप करें। प्रदोष व्रत करना लाभकारी होगा।

Have something to say? Post your comment