Saturday, January 29, 2022
BREAKING
Latest Update-January 28, 2022 ‘इंडिया-सेंट्रल एशिया समिट’ में पीएम मोदी ने रखा प्रस्ताव, तीन दशक के विकास का एजेंडा बनाएंगे भारत व मध्य एशियाई देश Omicron से संक्रमित हुए लोगों के लिए अच्छी खबर, ICMR ने बताया संक्रम का फायदा स्कूल-कालेज सहित दूसरे शैक्षणिक संस्थानों को फिर से खोलने की तैयारी, शिक्षा मंत्रालय ने राज्यों के साथ शुरू की चर्चा दैनिक राशिफल-28 जनवरी, 2022 (आचार्य बाला दत्त पुजारी, वैदिक एस्ट्रोलोजर) Latest Update-January 27, 2022 Russian Army: रोबोट टैंक, स्टील्थ ड्रोन, फ्लाईंग कलाश्निकोव... यूक्रेन से युद्ध के लिए रूस ने तैनात किए ये हथियार ठंड से फिलहाल राहत नहीं:उत्तर भारत में पड़ेगी कड़ाके की ठंड, पहाड़ी इलाकों में भारी बारिश-बर्फबारी का ऑरेंज अलर्ट जारी रेलवे भर्ती बोर्ड की एनटीपीसी परीक्षा में धांधली के विरोध में बिहार में छात्रों का बवाल: गया में पैसेंजर ट्रेन में लगाई आग, रेल मंत्री बोले- रेलवे आपकी संपत्ति, इसे क्यों जला रहे हैं? दैनिक राशिफल-27 जनवरी, 2022 (आचार्य बाला दत्त पुजारी, वैदिक एस्ट्रोलोजर)

चंडीगढ़

Latest Update-January 13, 2022

January 13, 2022 05:01 AM

- जोश में होश खो बैठा कपल! सेक्स मैराथन के दौरान गंभीर हादसा

एक कपल ने जोश में होश खो दिया. जी, हां ब्रिटेन के लिवरपूल में रहने वाला एक कपल अपनी तीसरी एनिवर्सरी मनाने के लिए काफी उत्सुक था. उत्साह के दौरान बॉयफ्रेंड ने ऑनलाइन वियाग्रा ऑर्डर कर दी. इसके बाद उसने शराब भी पी ली. पहले शराब पीने के बाद उसने वियाग्रा खा ली. इसके बाद संबंध बनाने के दौरान बॉयफ्रेंड लहूलुहान हो गया. हादसे में बॉयफ्रेंड के प्राइवेट पार्ट में फ्रैक्चर हो गया. ऐसे में तुरंत बॉयफ्रेंड को अस्तपताल में भर्ती कराना पड़ा. हालांकि, अब वह धीरे-धीरे रिकवर हो रहा है.

होटल में कमरा भी किया था बुक

द सन की एक रिपोर्ट के मुताबिक, 25 साल की मेकअप आर्टिस्ट इजाबेल वूल्फ (Isabella Woolf) और बॉयफ्रेंड रॉब एन्ड्रू (Rob Andrews) ने अपनी तीसरी एनिवर्सरी मनाने की तैयारी की थी. इसके लिए उन्होंने शहर से दूर एक होटल में कमरा भी बुक किया था. इस दिन को खास बनाने के लिए दोनों होटल में अपने साथ बहुत कुछ लेकर भी गए थे. कपल ने बताया उन्होंने कुछ ही देर में शराब की तीन बोतलें पी ली.

इसके बाद कपल को लगा कि वह दोनों नशे में जा रहे हैं. इसी रोमांटिक पलों के बीच ये हादसा हो गया. इस दौरान गर्लफ्रेंड ने तुरंत एंबुलेंस को फोन किया. वहीं डाक्टर ने बताया कि उनका प्राइवेट पार्ट फैक्चर हो गया है. हालांकि, थोड़े दिन के इलाज के बाद बॉयफ्रेंड रिकवर कर रहा है. जल्द ही वह पूरी तरह से ठीक हो जाएगा.

- बहुत ज्‍यादा सेक्‍स करके मारना चाहता है पति, महिला ने तलाक के लिए कोर्ट से लगाई गुहार

अफ्रीकी देश नाइजीरिया की कोर्ट में अजीब मामला सामने आया है। एक महिला ने कोर्ट से गुहार लगाई है कि उन्‍हें उनके पति से बचाया जाए जो बहुत ज्‍यादा सेक्‍स करके उनकी हत्‍या करना चाहता है। महिला का नाम ओलामिडे लावल है और वह 3 बच्‍चों की मां हैं। ओलाम‍िडे ने ग्रेड ए प्रचल‍ित कोर्ट में इस आधार पर तलाक मांगा है कि उनके पति शाहिद लावल बहुत ज्‍यादा सेक्‍स करके उन्‍हें मारना चाहते हैं।

नाइजीरियाई अखबार प्रीमियम टाइम्‍स के मुताबिक इबादान इलाके में रहने वाली ओलामिडे ने अपनी याचिका में यह भी कहा कि उनके पति शराब पीते हैं। उन्‍होंने कहा, 'शाहिद और मेरी 14 साल पहले शादी हुई थी। वह बहुत ज्‍यादा शराब पीते हैं और उनके अंदर कोई इंसानियत नहीं है। मेरे पति अपना समय बीयर पीने, पिटाई करने और मुझे सेक्‍स के लिए मजबूर करने में बिताते हैं। शाहिद मेरे बच्‍चों को भी समय नहीं देते हैं।'

मामले की सुनवाई 1 मार्च तक के लिए टली
ओलामिडे ने जज से कहा कि वह अब शाहिद के साथ और ज्‍यादा नहीं रह सकती हैं। उन्‍होंने कोर्ट से यह भी गुहार लगाई कि पति शाहिद को निर्देश दिया जाए कि वह न तो मोबाइल पर फोन करें और न ही उनके अपार्टमेंट पर आएं। वहीं पति शाहिद ने कोर्ट से अनुरोध किया है कि वह उनकी पत्‍नी को समझाए ताकि ओलामिडे उनके साथ ही रहे। शाहिद ने दावा किया कि उसने शराब पीना छोड़ दिया है।



शाहिद ने कहा, 'मुझे अपने किए पर पश्‍चाताप हो रहा है। मैंने शराब पीना बंद कर दिया है। मैं बच्‍चों को खाना खिलाने के लिए अपनी पत्‍नी को पैसा देने के लिए तैयार हूं।' शाहिद पेशे से एक फैशन डिजाइनर है। कोर्ट के प्रेसिडेंट एसएम अकिनतायो ने मामले की सुनवाई को 1 मार्च तक के लिए टाल दिया है। उन्‍होंने इस कपल को सलाह दी कि वे शांति के साथ रहें। इस मामले की अब देश ही दुनिया में काफी चर्चा हो रही है।

- जिस कैदी की सजा कम कर रही थी, उसी को किस करते पकड़ी गई महिला जज

लैटिन अमेरिकी देश आर्जेंटीना में एक महिला जज उस समय फंस गई जब उसे एक कैदी को किस करते हुए कैमरे में कैद कर लिया गया। इस कैदी को देश के दक्षिणी चूबूट प्रांत में एक पुलिसकर्मी की हत्‍या का दोषी पाया गया था। यह वही महिला जज मरिएल सुअरेज हैं जिसने एक हफ्ते पहले ही कैदी क्रिस्चियन 'मै' बूस्‍टोस की आजीवन कारावास की सजा को कम करने का प्रयास किया था।

मरिएल को गत 29 दिसंबर को जेल के अंदर कैदी को किस करते हुए पकड़ा गया। इस घटना का वीडियो अब सोशल मीडिया में काफी शेयर किया जा रहा है। डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक मरिएल जजों के उस दल का हिस्‍सा थीं जिसने कैदी बूस्‍टोस को पुलिसकर्मी लिअनार्डो टिटो राबर्ट्स की साल 2009 में हत्‍या किए जाने के मामले में आजीवन कारावास दिए जाने के फैसले पर सुनवाई कर रहा था।


जज के खिलाफ अनुशासनात्‍मक कार्रवाई शुरू
जज मरिएल दल में एकमात्र ऐसी जज थीं जिसने बूस्‍टोस को आजीवन कारावास दिए जाने के फैसले के खिलाफ वोट दिया था। वह भी तब जब उन्‍हें यह बताया गया था कि बूस्‍टोस एक बेहद खतरनाक कैदी है। मरिएल का बूस्‍टोस को बचाने का प्रयास व्‍यर्थ गया और अब आजीवन जेल में चक्‍की पीसनी पड़ेगी। यह सजा अब पिछले सप्‍ताह ही शुरू हो गई है। उधर, इस मामले पर अब मरिएल ने सफाई दी है।



मरिएल ने कहा, 'ऐसा पहली बार था जब मैंने उसे देखा था और हमने सजा के बारे में बात की। मैं उससे टकरा गई थी और उसे बताया था कि उसके साथ एक इंटरव्‍यू की व्‍यवस्‍था करने जा रही हैं। मैंने यह भी बताया कि मैं एक किताब लिखने जा रही हूं।' उन्‍होंने यह भी कहा कि उनका कैदी के साथ कोई भावनात्‍मक रिश्‍ता नहीं है। मैं इसलिए कैदी से मिलने गई थी क्‍योंकि मैं इस केस के बारे में एक किताब लिख रही हूं। इस बीच चूबूत प्रांत के अधिकारियों ने महिला जज के इस कथित अनुचित व्‍यवहार के लिए उनके खिलाफ अनुशासनात्‍मक कार्रवाई को शुरू कर दिया है।

- चीन का वहशीपन, कोविड संक्रमितों को जबरन मेटल बॉक्स में किया बंद, गर्भवती महिलाओं से कर रहा ऐसा सलूक

कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामले बढ़ने के साथ ही एक बार फिर से चीन का अपने नागरिकों के प्रति किया जाने वाला दुर्व्यवहार सामने आ रहा है. जीरो कोविड पॉलिसी पर काम कर रहा चीन इंफेक्शन को रोकने के लिए ऐसे नियम लगा रहा है जिसकी हर तरफ आलोचना हो रही है. चीन के तमाम प्रांतों में ओमिक्रॉन वेरिएंट (Omicron Variant) के चलते मामलों में काफी बढ़ोतरी हुई है. इसके चलते तियानजिन, आनयांग, शेनझेन, जियान और हेनान में लोगों को अपने घरों में ही रहने का निर्देश दिया गया है. इसके साथ ही चीन कोविड पर काबू पाने के लिए सख्ती से टेस्टिंग कर रहा है और कड़े लॉकडाउन लगा रहा है. इसके साथ ही साथ मोबाइल ऐप के जरिए लोगों पर नजर रख रहा है.

ऐसी खबरें भी सामने आई हैं कि चीन अपने कोविड से संक्रमित अपने नागरिकों को जबरन धातु के डिब्बों में क्वारंटीन कर रहा है. इतना ही नहीं आकार में बेहद ही छोटे इन डिब्बों में बुनियादी जरूरतों से जुड़ी चीजें तक मौजूद नहीं हैं. इन डिब्बों में बुजुर्ग, बच्चों और गर्भवती महिलाओं को इन डिब्बों में बंद किया जा रहा है. चीनी सोशल मीडिया पर ऐसी तमाम खबरें सामने आई हैं जहां बुजुर्ग, बच्चे और गर्भवती महिलाएं इन डिब्बों में जगह की कमी और गंदे बाथरूमों आदि समस्याओं को लेकर आवाज उठा रहे हैं. इन डिब्बों में आम लोगों को करीब 2 हफ्तों के लिए रहना होगा. इन डिब्बों में इन लोगों के खाने की व्यवस्था भी बेहद खराब है. एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि इन डिब्बों में 30 बसों से लाकर 1000 लोगों को रखा गया है.

घर से बाहर निकलने की भी पाबंदी
इतना ही नहीं कोविड-19 को रोकने के लिए बढ़ रही चीन की सनक का खामियाजा आम लोगों को उठाना पड़ रहा है. चीन के जियान में एक अस्पताल में गर्भवती महिला को बिना कोविड टेस्ट के एडमिट करने से इनकार कर दिया गया जिसके चलते महिला का गर्भपात हो गया. जियान में ही करीब 2 करोड़ लोगों को खाना खरीदने तक के लिए भी बाहर नहीं निकलने दिया जा रहा है. डेली मेल के मुताबिक घर से खाना लेने के लिए बाहर निकले एक शख्स को चीनी सुरक्षा अधिकारियों ने पीटा.

बता दें चीन में इसी महीने में विंटर ओलंपिक का आयोजन किया जा रहा है. इसके चलते चीन और सख्ती से कोविड संबंधी नियमों का पालन करा रहा है.

 

 

Have something to say? Post your comment

और चंडीगढ़ समाचार

Latest Update-January 28, 2022

Latest Update-January 28, 2022

‘इंडिया-सेंट्रल एशिया समिट’ में पीएम मोदी ने रखा प्रस्ताव, तीन दशक के विकास का एजेंडा बनाएंगे भारत व मध्य एशियाई देश

‘इंडिया-सेंट्रल एशिया समिट’ में पीएम मोदी ने रखा प्रस्ताव, तीन दशक के विकास का एजेंडा बनाएंगे भारत व मध्य एशियाई देश

Omicron से संक्रमित हुए लोगों के लिए अच्छी खबर, ICMR ने बताया संक्रम का फायदा

Omicron से संक्रमित हुए लोगों के लिए अच्छी खबर, ICMR ने बताया संक्रम का फायदा

स्कूल-कालेज सहित दूसरे शैक्षणिक संस्थानों को फिर से खोलने की तैयारी, शिक्षा मंत्रालय ने राज्यों के साथ शुरू की चर्चा

स्कूल-कालेज सहित दूसरे शैक्षणिक संस्थानों को फिर से खोलने की तैयारी, शिक्षा मंत्रालय ने राज्यों के साथ शुरू की चर्चा

Latest Update-January 27, 2022

Latest Update-January 27, 2022

Russian Army: रोबोट टैंक, स्टील्थ ड्रोन, फ्लाईंग कलाश्निकोव... यूक्रेन से युद्ध के लिए रूस ने तैनात किए ये हथियार

Russian Army: रोबोट टैंक, स्टील्थ ड्रोन, फ्लाईंग कलाश्निकोव... यूक्रेन से युद्ध के लिए रूस ने तैनात किए ये हथियार

ठंड से फिलहाल राहत नहीं:उत्तर भारत में पड़ेगी कड़ाके की ठंड, पहाड़ी इलाकों में भारी बारिश-बर्फबारी का ऑरेंज अलर्ट जारी

ठंड से फिलहाल राहत नहीं:उत्तर भारत में पड़ेगी कड़ाके की ठंड, पहाड़ी इलाकों में भारी बारिश-बर्फबारी का ऑरेंज अलर्ट जारी

रेलवे भर्ती बोर्ड की एनटीपीसी परीक्षा में धांधली के विरोध में बिहार में छात्रों का बवाल: गया में पैसेंजर ट्रेन में लगाई आग, रेल मंत्री बोले- रेलवे आपकी संपत्ति, इसे क्यों जला रहे हैं?

रेलवे भर्ती बोर्ड की एनटीपीसी परीक्षा में धांधली के विरोध में बिहार में छात्रों का बवाल: गया में पैसेंजर ट्रेन में लगाई आग, रेल मंत्री बोले- रेलवे आपकी संपत्ति, इसे क्यों जला रहे हैं?

Latest Update-January 26, 2022

Latest Update-January 26, 2022

Coronavirus Updates: कोरोना के मामले में आज बड़ी गिरावट, 24 घंटे में 2 लाख 55 हजार नये केस

Coronavirus Updates: कोरोना के मामले में आज बड़ी गिरावट, 24 घंटे में 2 लाख 55 हजार नये केस