Saturday, January 29, 2022
BREAKING
Latest Update-January 28, 2022 ‘इंडिया-सेंट्रल एशिया समिट’ में पीएम मोदी ने रखा प्रस्ताव, तीन दशक के विकास का एजेंडा बनाएंगे भारत व मध्य एशियाई देश Omicron से संक्रमित हुए लोगों के लिए अच्छी खबर, ICMR ने बताया संक्रम का फायदा स्कूल-कालेज सहित दूसरे शैक्षणिक संस्थानों को फिर से खोलने की तैयारी, शिक्षा मंत्रालय ने राज्यों के साथ शुरू की चर्चा दैनिक राशिफल-28 जनवरी, 2022 (आचार्य बाला दत्त पुजारी, वैदिक एस्ट्रोलोजर) Latest Update-January 27, 2022 Russian Army: रोबोट टैंक, स्टील्थ ड्रोन, फ्लाईंग कलाश्निकोव... यूक्रेन से युद्ध के लिए रूस ने तैनात किए ये हथियार ठंड से फिलहाल राहत नहीं:उत्तर भारत में पड़ेगी कड़ाके की ठंड, पहाड़ी इलाकों में भारी बारिश-बर्फबारी का ऑरेंज अलर्ट जारी रेलवे भर्ती बोर्ड की एनटीपीसी परीक्षा में धांधली के विरोध में बिहार में छात्रों का बवाल: गया में पैसेंजर ट्रेन में लगाई आग, रेल मंत्री बोले- रेलवे आपकी संपत्ति, इसे क्यों जला रहे हैं? दैनिक राशिफल-27 जनवरी, 2022 (आचार्य बाला दत्त पुजारी, वैदिक एस्ट्रोलोजर)

चंडीगढ़

Latest Update-January 14, 2022

January 14, 2022 06:10 AM

- 6 शेरनियों के पीछे-पीछे चल रही थी महिला, फिर पकड़ ली एक की पूंछ

शेर, मतलब जंगल का राजा। जिसके पास जाने की हिम्मत बड़े-बड़े जानवर नहीं करते। जी हां, जब शेर दहाड़ता है तो कई किलोमीटर दूर टहलते जानवर भी सतर्क हो जाते हैं! लेकिन एक महिला है जिसने एक-दो नहीं, बल्कि पूरे 6 शेरों के साथ चलते हुए एक वीडियो फिल्माया है। अब यह क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। लोग महिला का कॉन्फिडेंस देख हैरान हैं। जबकि कुछ यह सोच रहे हैं कि ये शेर महिला के साथ इतने आराम से कैसे चल रहे हैं?

इस वीडियो में आप एक महिला को जंगल में 6 शेरनियों के पीछे-पीछे चलते देख सकते हैं। वह शेरनियों के साथ चलते हुए वीडियो के लिए फोटोग्राफर को कुछ शानदार पोज भी देती नजर आ रही है। गजब तो यह है कि महिला के चेहरे पर डर नाम की जरा सी शिकन तक नहीं है। उसके चेहरे पर तो मुस्कान और आत्मविश्वास ही दिखाता है। तभी तो वह बड़े ही आराम से एक शेरनी की पूंछ भी पकड़ लेती है। हालांकि, फिर भी शेरनियां उसे कुछ नहीं कहती। जाहिर है कि यह सभी पालतू होंगे!

इस चौंकाने वाले क्लिप को इंस्टाग्राम पर safarigallery नाम के हैंडल से शेयर किया गया है। उनके अनुसार यह वीडियो अफ्रीका के केन्या का है। हालांकि, इसकी पुष्टी नहीं हुई है कि वीडियो में नजर आ रही महिला कौन है, और ये वीडियो कब फिल्माया गया। लेकिन क्लिप इंटरनेट पर तेजी से फैल रहा है। खबर लिखे जाने तक इसे 1.50 लाख से व्यूज और 7 हजार से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं।इस हैरतअंगेज नजारे को देखने के बाद बहुत से यूजर्स ने अपनी प्रतिक्रिया दी। एक शख्स ने लिखा कि वीडियोग्राफर पर गर्व हो रहा है! जबकि कुछ ने कहा कि कमाल की एडिटिंग है। यहां तक एक यूजर ने तो जय मां शेरावाली भी लिख दिया। वैसे आपका क्या कहना चाहेंगे इस दृश्य को देखने के बाद? कमेंट में जरूर लिखें।वायरल क्लिप में देखा जा सकता है कि एक महिला बिग कैट को गोद में उठाए आत्मविश्वास के साथ चल रही है। जबकि शेरनी है कि दहाड़ते हुए खुद को महिला की पकड़ से छुड़ाने के लिए संघर्ष कर रही है। यह घटना 2 जनवरी को उस वक्त हुई थी जब ये शेरनी कुवैत सिटी के दक्षिण सबहिया (Sabahiya) इलाके में भाग गई थी। सोशल मीडिया पर यह वीडियो खूब वायरल हुआ था।- अधेड़ मर्दों से पैसे ऐंठने की ट्रेनिंग देती है महिला, खुद बना चुकी है करोड़ों की दौलत

जिस दौलत को कमाने में लोगों की पूरी ज़िंदगी गुजर जाती है, उसे किस तरह सिर्फ अपने जलवे दिखाकर ऐंठा जा सकता है, उसकी ट्रेनिंग अमेरिका (United States News) के अटलांटा में रहने वाली एक महिला (Woman training sugar babies) दे रही है. ये महिला खुद भी इन्हीं तरीकों से महंगे हीरे और लग्ज़री गाड़ियां पा चुकी है.

25 साल की डैश प्रीस्टली (Dash Priestly) अटलांटा की सड़कों पर पॉर्शे ( Porsche) जैसी लग्ज़री कार दौड़ाती हैं और उनके घर की अलमारी डिज़ाइनर कपड़ों और बैग्स से पटी हुई है. दिलचस्प बात तो ये है कि इनमें से कुछ भी उन्होंने अपनी मेहनत की कमाई से नहीं खरीदा है बल्कि ये उन्हें उन अधेड़ मर्दों ने गिफ्ट किए हैं, जिनसे वे किसी न किसी तरह के रिश्ते में रहीं.

पैसे कमाने का अजीबोगरीब तरीका
डैश खुद को शो ऑफ पीस बताती हैं और कहती हैं और बताती हैं कि अधेड़ मर्दों को उनके साथ खाना-पीना, लग्ज़री वेकेशन पर जाना और कुछ ईवेंट्स पर घूमना अच्छा लगता है. वे ऐसे ही मर्दों के साथ आती-जाती थीं और लोगों के लिए एक शो पीस की तरह होती हैं, जिन्हें वे दिखाना चाहते थे. उनका कहना है कि इस तरह के रिश्ते में रोमांटिक रिलेशनशिप नहीं था, सिर्फ उन्हें कंपनी देना शामिल था. वे एक डिनर के लिए $500 यानि 36 हज़ार रुपये लेती हैं. अपनी इस लाइफस्टाइल से उन्होंने 5 बिजनेस खड़े कर लिए हैं और अब वे खुद ये काम बंद कर चुकी हैं.

लड़कियों को देती हैं ट्रेनिंग
डैश अब लड़कियों को अधेड़ उम्र के मर्दों के साथ घूम-फिरकर पैसे कमाने की ट्रेनिंग देती हैं. वे अपने अनुभव उनके साथ बांटती हैं और उन्हें अपनी ही तरह कामयाब बनने के गुर सिखाती हैं. अपनी ज़िंदगी में उन्हें अपने बिल्स भरने नहीं पड़े और महंगे गिफ्ट्स मिलते रहे. वे इस काम को एक भावनात्मक खेल बताती हैं और कहती हैं कि अपने इस अजीबोगरीब करियर में उन्हें हर महीने आराम से 2.6 लाख की कमाई होती थी, जबकि अच्छा खाना और शॉपिंग तो आम बात थी.

- टैटू की सनक ने बना दिया अंधा, आंखों का रंग बदलने की कोशिश में चली गई रोशनी

पूरा शरीर में स्याही में नहाया हुआ, सिर से लेकर पांव तक ऐसी कलाकारी जिसे देखकर कोई भी चकित रह जाए. जीवन के हर महत्वपूर्ण पल, पसंदीदा विषय को देह पर गुदवा लेने का गज़ब का चलन चल निकला है. एक-एक डिज़ाइन को बनाने के लिए न जाने कितनी सुईयां शरीर में चुभोनी पड़ती है. जाहिर है उससे दर्द भी होता होगा. फिर भी टैटू लवर्स हैं की मानने को तैयार नहीं हैं. ऐसे शौकीनों में से एक हैं अमेरिका के टेक्सास की रहने वाली 26 साल की सारा सब्बाथ (Sarah Sabbath, 26, from Texas, US).

26 साल की सारा सब्बाथ (Sarah Sabbath) पेशे से मॉडल और टैटू आर्टिस्ट हैं. उन्होंने अपने पूरे शरीर पर तकरीबन 100 टैटू बनवा रखे हैं. उनका मानना है टैटूज़ से उन्हें अच्छा महसूस होता है. डेलीस्टार के मुताबिक (dailystar) उन्हें खुशी होती है जब टैटू की डिज़ाइन उनके शरीर पर उकेरी जाती है.

टैटू प्रेम में गवां दी आंखों की रोशनी
सारा सब्बाथ के टैटू की लत की हद तो तब हो गई जब शरीर के साथ-साथ उन्होंने आंखों को भी रंग डालने का मन बना लिया. यानि देह से लेकर दृष्टि तक सबकुछ बदल डालने को आतुर इस मॉडल को झटका तब लगा जब आंखो को कलरफुल बनाने की कोशिश में आंखों की रोशनी ही गायब हो गई. जब Eye Tattoo की प्रक्रिया पूरी होने के बाद उन्होंने अपनी आंखे खोली. उन्हें कुछ भी साफ नज़र नहीं आ रहा था. कुछ देर इंतज़ार और बहुत कोशिश के बाद भी जब उन्हें कुछ नज़र नहीं आया तब इस बात का एहसास हुआ कि वो अपनी आंखों की रोशनी खो चुकी हैं.

शौक नहीं सनक है ये
आंखों की रोशनी जाने से सारा शॉक में थीं. उन्होंने बताया की टैटू वाले लड़के ने आंखों में पर्याप्त Saline नहीं डाली. स्याही बहुत ज्यादा दी उसकी तुलना में वॉटर सोल्युशन काफी नहीं था. जिसके चलते वो अंधेपन का शिकार हो गई. जिसके चलते वो गहरे डिप्रेशन में चली गई थीं. हालांकि इतरा गहरा दर्द भी उन्हे टैटू से ज्यादा दिन तक दूर नहीं रख सका. इसके बाद उन्होंने चेहरे पर ऐऔर भी कई तरह की डिजाइन्स बनवाई. सारा का कहना है कि उन्हें टैटू बनवाने के दौरान सुईयां चुभाना बेहद पसंद है. उन्हें उसकी आदत हो गई है. पहले वो दर्द से थोड़ा डरती और घबराती थीं. मगर अब उन्हें सुइयों की चुभन से अच्छा (Feel Good) महसूस होता है.

- Waria Muslim Community : एक अनोखा मुस्लिम समुदाय, जहां 'औरत' बनकर जीते हैं मर्द

एक ऐसा मुस्लिम समुदाय जहां पुरुष... महिला बनकर पूरी जिंदगी बिताते हैं। गालों पर लाली और होठों पर लिपस्टिक लगाकर सजते-संवरते हैं। दुनियाभर में ऐसे कई समुदाय और जातियां हैं जिनके रिवाज लोगों को हैरान कर देते हैं। कई ऐसी जनजातियां हैं जो अपनी अजीबो-गरीब मान्यताओं की वजह से चर्चा में रहती हैं। आज हम आपको एक ऐसी कम्युनिटी के बारे में बताने जा रहे हैं जो अपने एक अजीब चलन के लिए जानी जाती है।

इस समुदाय में पैदा होने वाले पुरुष भी औरत के रूप में अपनी पूरी ज़िंदगी बिताते हैं। हम बात कर रहे हैं इंडोनेशिया के एक मुस्लिम समुदाय की जिसे वारिआ समुदाय ने नाम से पहचाना जाता है। इंडोनेशिया को दुनिया की सबसे बड़ी मुस्लिम आबादी के लिए जाना जाता है।

वारिआ एक इंडोनेशियन शब्द है। इस शब्द का प्रयोग उनके लिए किया जाता है जो न तो स्त्री होते हैं और न ही पुरुष होते हैं। वरिआ समुदाय दुनिया के अन्य मुस्लिमों से बिल्कुल अलग है। हालांकि ये कम्युनिटी उसी तरह अपने धर्म और आदर्शों का पालन करती है जिस तरह दुनिया के अन्य मुस्लिम समुदाय करते हैं लेकिन इसकी एक बात इसे सबसे अलग बनाती है।

इस समुदाय में पैदा होने वाले पुरुष भी औरत के रूप में ही अपनी पूरी ज़िंदगी बिताते हैं। इस समुदाय के लोग ट्रांसजेंडर होते हैं। वारिआ के नाम से प्रचलित इस समुदाय के लिए 2008 में अलग से मदरसा बनाया गया था। यहां के पुरुषों का औरत बनकर रहने के पीछे एक वजह है।

हफपोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक, इंडोनेशिया के इस समुदाय में जब भी कोई एक पुरुष के रूप में जन्म लेता है तो उसे लगता है कि उसका शरीर तो पुरुष का है मगर उसके अंदर की आत्मा स्त्री की है। यही वजह है कि इस समुदाय में जन्म लेने वाले पुरुष भी महिला बनकर ही अपनी जिंदगी बिताते हैं।

 

Have something to say? Post your comment

और चंडीगढ़ समाचार

Latest Update-January 28, 2022

Latest Update-January 28, 2022

‘इंडिया-सेंट्रल एशिया समिट’ में पीएम मोदी ने रखा प्रस्ताव, तीन दशक के विकास का एजेंडा बनाएंगे भारत व मध्य एशियाई देश

‘इंडिया-सेंट्रल एशिया समिट’ में पीएम मोदी ने रखा प्रस्ताव, तीन दशक के विकास का एजेंडा बनाएंगे भारत व मध्य एशियाई देश

Omicron से संक्रमित हुए लोगों के लिए अच्छी खबर, ICMR ने बताया संक्रम का फायदा

Omicron से संक्रमित हुए लोगों के लिए अच्छी खबर, ICMR ने बताया संक्रम का फायदा

स्कूल-कालेज सहित दूसरे शैक्षणिक संस्थानों को फिर से खोलने की तैयारी, शिक्षा मंत्रालय ने राज्यों के साथ शुरू की चर्चा

स्कूल-कालेज सहित दूसरे शैक्षणिक संस्थानों को फिर से खोलने की तैयारी, शिक्षा मंत्रालय ने राज्यों के साथ शुरू की चर्चा

Latest Update-January 27, 2022

Latest Update-January 27, 2022

Russian Army: रोबोट टैंक, स्टील्थ ड्रोन, फ्लाईंग कलाश्निकोव... यूक्रेन से युद्ध के लिए रूस ने तैनात किए ये हथियार

Russian Army: रोबोट टैंक, स्टील्थ ड्रोन, फ्लाईंग कलाश्निकोव... यूक्रेन से युद्ध के लिए रूस ने तैनात किए ये हथियार

ठंड से फिलहाल राहत नहीं:उत्तर भारत में पड़ेगी कड़ाके की ठंड, पहाड़ी इलाकों में भारी बारिश-बर्फबारी का ऑरेंज अलर्ट जारी

ठंड से फिलहाल राहत नहीं:उत्तर भारत में पड़ेगी कड़ाके की ठंड, पहाड़ी इलाकों में भारी बारिश-बर्फबारी का ऑरेंज अलर्ट जारी

रेलवे भर्ती बोर्ड की एनटीपीसी परीक्षा में धांधली के विरोध में बिहार में छात्रों का बवाल: गया में पैसेंजर ट्रेन में लगाई आग, रेल मंत्री बोले- रेलवे आपकी संपत्ति, इसे क्यों जला रहे हैं?

रेलवे भर्ती बोर्ड की एनटीपीसी परीक्षा में धांधली के विरोध में बिहार में छात्रों का बवाल: गया में पैसेंजर ट्रेन में लगाई आग, रेल मंत्री बोले- रेलवे आपकी संपत्ति, इसे क्यों जला रहे हैं?

Latest Update-January 26, 2022

Latest Update-January 26, 2022

Coronavirus Updates: कोरोना के मामले में आज बड़ी गिरावट, 24 घंटे में 2 लाख 55 हजार नये केस

Coronavirus Updates: कोरोना के मामले में आज बड़ी गिरावट, 24 घंटे में 2 लाख 55 हजार नये केस