Friday, April 26, 2024
BREAKING
पंजाब में चुनाव आचार संहिता लागू होने के बाद 321.51 करोड़ रुपए के नशीले पदार्थ, नकदी और अन्य कीमती वस्तुएँ ज़ब्त : सिबिन सी लोकसभा चुनाव में मतदान बढ़ाने की अनोखी पहल : ब्याह-शादी की तरह मतदाताओं को भेजे जाएंगे निमंत्रण पत्र दैनिक राशिफल 26अप्रैल, 2024 दैनिक राशिफल 25अप्रैल, 2024 लोकतंत्र के महापर्व में बढ़चढ़ कर मतदान करे युवा - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल लोक सभा मतदान-2024 - पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने वोटिंग के समूचे तजुर्बे को आनंददायक बनाने के लिए उठाये गए कदमों की दी जानकारी यूरोपीय यूनियन ने भारतीयों के वीजा नियम बदले:5 साल की वैलिडिटी वाला मल्टीपल एंट्री शेंगेन वीजा मिलेगा, इससे 29 देशों में जा सकेंगे वेंकैया नायडू समेत 3 को पद्म विभूषण:मिथुन चक्रवर्ती, उषा उथुप को पद्म भूषण, राष्ट्रपति ने पद्म पुरस्कारों से सम्मानित किया MDH और एवरेस्ट मसालों में ऐसा क्‍या जिसकी जांच करने जा रहा है फूड रेगुलेटर? मामले ने पकड़ा तूल जम्मू-कश्मीर के राजोरी में आतंकी हमला, दहशतगर्दों ने सरकारी अफसर को मारी गोली; मौत

मासिक राशिफल

12. मीन ( फरवरी 2022)

February 02, 2022 08:15 PM

पारिवारिक जीवन

यदि आप शहर में रहते हैं और आपका घर किसी गाँव या कस्बे में हैं तो इस माह वहां जाना हो सकता हैं और घर के बड़े-बुजुर्गों से भेंट भी संभव है। यदि आप विदेश में हैं तो इस माह घर की याद सताएगी और आप वापस आने की प्लानिंग कर सकते है। भाई या बहन में से किसी की नौकरी लगेगी। घर का माहौल तो अच्छा रहेगा लेकिन किसी अपने के द्वारा रिश्तो में कड़वाहट घोलने की चेष्ठा की जाएगी। ऐसे में किसी की बातो में ना आये और घर की बातो को बाहर कहने से बचे। घर के वरिष्ठ लोगों की कोई बात दिल को चुभेगी लेकिन धैर्य से काम लेंगे तो जल्द ही सब ठीक हो जायेगा।

व्यापार व नौकरी

इस माह निवेश बिल्कुल ना करे अन्यथा पैसा डूब सकता है। यदि शेयर बाजार में निवेश कर रखा है तो उस ओर भी ध्यान बनाए रखे। जल्दबाजी में कोई निर्णय ना ले और किसी अनुभवी व्यक्ति के साथ विचार-विमर्श करे। यदि पैसा कही अटका हुआ है तो वह भी इस माह वापस नही आएगा। व्यापारी अपने धंधे को लेकर परेशान रहेंगे और आय अपेक्षाकृत कम होगी। नौकरी में भी राजनीति का शिकार होना पड़ेगा। आपकी नौकरी पर भी संकट आ सकता है। ऐसे में अपने काम पर ही ध्यान दे और आॅफिस की राजनीति से दूर रहे। माह के मध्य में काम के लिए बॉस की डांट भी सुननी पड़ सकती है।

शिक्षा व करियर

पढ़ाई का दबाव ज्यादा रहेगा लेकिन परिणाम उसके अनुसार प्राप्त नही होंगे। मेहनत तो बहुत करेंगे लेकिन जल्दी परिणाम नही मिल पाएगा। कॉलेज की कक्षाओं को समय पर नही लगा पाने के कारण अध्यापको के रोष का सामना करना पड़ेगा। इसलिये पहले से ही इस बात का ध्यान रखे और सही समय पर क्लास लगाए। यदि आप बीकॉम या बीएड के छात्र है तो सचेत रहे। इस माह आपके साथ कुछ अनहोनी घटित हो सकती है। फैशन के क्षेत्र में पढ़ाई कर रहे छात्र अपने सीनियर के द्वारा परेशान किए जा सकते है। घर में आपकी पढ़ाई को लेकर कोई ठोस निर्णय भी लिया जा सकता है।

प्रेम जीवन

प्रेम जीवन सुखमय रहेगा और आपको अपने साथी का भरपूर सहयोग प्राप्त होगा। यदि विवाह हो चुका है तो आपका जीवनसाथी हर कदम में आपका साथ देगा। उनके द्वारा आपके काम में भी सहयोग किया जाएगा जिस कारण काम जल्दी बन जाएगा। दोनों के बीच प्रेम में बढ़ोत्तरी होगी। यदि प्रेम संबंध में है और घर में किसी को यह बात पता है तो इस माह भेद खुल सकता है। आपकी माता इस रिश्ते से नाराज रह सकती है लेकिन धैर्य और संयम से काम लिया गया तो स्थिति बहुत हद तक संभल भी जाएगी। विवाह की प्रतीक्षा कर रहे लोगों को कुछ रिश्ते तो आएंगे लेकिन बात नही बन पाएगी।

स्वास्थ्य जीवन

सांस के रोगी इस माह अपना ध्यान रखे और हरी सब्जियों का ज्यादा सेवन करे। यदि आप अस्थमा की समस्या से परेशान है तो इनहेलर हमेशा अपने साथ रखे और एक एक्स्ट्रा इनहेलर घर में रखे। इस माह कुछ समस्या आ सकती है जो आपके जीवन को भी खतरे में डाल देगी। मन में किसी बात की चिंता रहेगी जिस कारण किसी भी काम को करने में मन नहीं लगेगा। दिमाग में कोई ना कोई विचार आता रहेगा जो बेवजह का परेशान करेगा। ऐसे में प्राणायाम करने की आदत डालेंगे तो बहुत सही रहेगा। घर के पास के पार्क में सुबह के समय सैर करने की भी आदत डाले।

Have something to say? Post your comment