Wednesday, April 24, 2024
BREAKING
लोकतंत्र के महापर्व में बढ़चढ़ कर मतदान करे युवा - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल लोक सभा मतदान-2024 - पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने वोटिंग के समूचे तजुर्बे को आनंददायक बनाने के लिए उठाये गए कदमों की दी जानकारी यूरोपीय यूनियन ने भारतीयों के वीजा नियम बदले:5 साल की वैलिडिटी वाला मल्टीपल एंट्री शेंगेन वीजा मिलेगा, इससे 29 देशों में जा सकेंगे वेंकैया नायडू समेत 3 को पद्म विभूषण:मिथुन चक्रवर्ती, उषा उथुप को पद्म भूषण, राष्ट्रपति ने पद्म पुरस्कारों से सम्मानित किया MDH और एवरेस्ट मसालों में ऐसा क्‍या जिसकी जांच करने जा रहा है फूड रेगुलेटर? मामले ने पकड़ा तूल जम्मू-कश्मीर के राजोरी में आतंकी हमला, दहशतगर्दों ने सरकारी अफसर को मारी गोली; मौत दैनिक राशिफल 24अप्रैल, 2024 ईरान और इजरायल बीच गहराये संघर्ष से भारत की मुश्किलें बढ़ने के आसार प्रधानमंत्री मोदी ने की मुसलमानों पर की टिप्पणी तो कांग्रेस ने दिया तीखा जवाब लोकसभा चुनाव-2024:कांग्रेस की 17वीं लिस्ट, आंध्र प्रदेश और झारखंड के 11 कैंडिडेट का ऐलान, गोड्डा से उम्मीदवार बदला

मासिक राशिफल

11. कुम्भ (फऱवरी 2022)

February 02, 2022 08:18 PM

पारिवारिक जीवन

इस माह आपके घर में किसी चीज को लेकर मंत्रणा बैठ सकती है। किसी पुराने विवाद को सुलझाया जा सकता है। घर से संबंधित किसी काम से बाहर जाना होगा। इसमें आपको कुछ दिन भी लग अकते है। यदि कुछ वर्षों से घर में कोई काम नही हुआ है तो वह भी होगा।परिवार के सदस्य आपस में तो घुलमिल कर रहेंगे लेकिन किसी अपने के द्वारा ही उसमे कड़वाहट घोलने का प्रयास किया जाएगा। ऐसे में यदि आपने संयम से काम लिया तो स्थिति संभल जाएगी। माह के अंत में कुछ बातो को लेकर कहासुनी की स्थिति बनेगी लेकिन बात बढ़ेगी नही।

व्यापार व नौकरी

आर्थिक दृष्टि से यह माह आपके और आपके व्यापार के लिए शुभ रहने वाला है। यदि व्यापारिक समझौते कुछ समय से अटके हुए पड़े थे तो वह इस माह पक्के हो जाएंगे। सभी आपके काम से प्रभावित तो होंगे ही और बाजार में आपके नए मित्र भी बनेंगे। आय सामान्य रहेगी लेकिन बचत ज्यादा होगी। नौकरी ढूँढ रहे है तो इस माह नौकरी तो हाथ लग जाएगी लेकिन आपको भी एक्टिव रहना पड़ेगा। कुछ ऐसे अवसर आएंगे जिनका यदि आपने सही समय पर उत्तर नही दिया तो अच्छी नौकरी हाथ से निकल जाएगी। इसलिये पहले से ही सावधान रहे और किसी भी अवसर को हाथ से ना जाने दे।

शिक्षा व करियर

यदि आप कॉलेज में है और घर के पास ही पढ़ते है तो इस माह पढ़ाई के काम से बाहर जाना होगा। जो पहले से ही अपने शहर से दूर किसी कॉलेज में पढ़ते है तो उन्हें अपनी पढ़ाई को लेकर किसी अनजान व्यक्ति का सहारा मिलेगा। ऐसे में उस व्यक्ति की सलाह बहुत काम आएगी जो भविष्य में आपका मार्गदर्शन करेगी।उच्च शिक्षा ग्रहण कर रहे छात्र अपने लिए नए आयाम स्थापित करेंगे। उन्हें किसी ऐसे क्षेत्र में काम करने का अवसर प्राप्त हो सकता है जिनका उन्होंने सोचा भी ना हो। ऐसे में इस अनुभव से बहुत कुछ नया सीखने को मिलेगा। स्कूल के छात्रों के लिए इस माह पढ़ाई का बोझ ज्यादा रहेगा।

प्रेम जीवन

यदि विवाह को पांच वर्ष से कम का समय हुआ है तो अपने पार्टनर से कोई सरप्राइज मिलने के लिए तैयार रहे। पहले से रिलेशन वाले लोग अपने जीवनसाथी के प्रति रूखा रवैया अपना सकते है। पार्टनर के प्रति आकर्षण कम होगा और ऐसे में दोनों के बीच दूरियां बढ़ सकती है। यदि आप सिंगल है तो माह की शुरूआत आपके लिए अच्छी रहेगी और सोशल मीडिया के किसी दोस्त के साथ बातचीत शुरू होगी। यह बातचीत आगे चलकर प्रेम संबंधों में बदल सकती है। ऐसे में जल्दबाजी से बचें और शुरू में ही निजी जानकारी साँझा ना करें।

स्वास्थ्य जीवन

माह की शुरूआत अच्छी रहेगी और किसी प्रकार की कोई समस्या नहीं होगी। आप पहले से ज्यादा ऊजार्वान महसूस करेंगे और जोश भी पूरा रहेगा। माह के मध्य में गले से संबंधित समस्या कुछ दिनों तक परेशान कर सकती है। ऐसे में डॉक्टर की बजाए आयुर्वेदिक चीजों का सहारा लेंगे तो बेहतर परिणाम मिलेंगे।माह के तीसरे सप्ताह में कम नींद आने की समस्या भी परेशानी का कारण बन सकती है। ऐसे में कुछ समय के लिए ध्यान लगाने की आदत डाले मुख्यतया सोने से पहले। यदि मदिरा पीने की लत है तो उसके कारण मानसिक तनाव रह सकता है। ऐसे में किसी अपने का सहारा ले और उनके साथ कुछ समय बिताए।

Have something to say? Post your comment