Wednesday, April 17, 2024
BREAKING
मायावती I.N.D.I.A.से ज्यादा NDA को पहुंचा रहीं नुकसान! UP की13 सीटों पर हो सकता है 'खेला' चुनाव आयोग ने 44 दिन में ₹4658.13 करोड़ जब्त किए अरविंद केजरीवाल के साथ "आतंकवादी जैसा व्यवहार" : तिहाड़ जेल में मुलाकात के बाद बोले CM भगवंत मान, केजरीवाल की 23 अप्रैल तक बढ़ी न्यायिक हिरासत दैनिक राशिफल 17 अप्रैल, 2024 बीजेपी के 'संकल्प पत्र' में यूसीसी से लेकर ‘वन नेशन वन इलेक्शन’ समेत क्या है ख़ास लोकसभा चुनाव : दिल्ली में मनोज तिवारी की डगर नही आसां- उन्हें चुनौती देंगे कन्हैया कुमार, कांग्रेस उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी दिल्ली-नोएडा में बारिश ने मौसम हुआ खुशनुमा, आज भी होगी बूंदाबांदी, IMD ने जारी किया येलो अलर्ट दैनिक राशिफल 16 अप्रैल, 2024 दैनिक राशिफल 14 अप्रैल, 2024 दैनिक राशिफल 15 अप्रैल, 2024

मासिक राशिफल

9. धनु ( फरवरी 2022)

February 02, 2022 08:21 PM

पारिवारिक जीवन

यह माह आपके पारिवारिक जीवन के लिए अच्छा व बुरा दोनों रहेगा। यदि घर में कोई बुजुर्ग है तो उनके यात्रा पर जाने का प्लान बन सकता है लेकिन इस माह उन्हें कहीं बाहर जाने देने से बचे। साथ ही उनके स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें। यदि उन्हें पहले से ही कोई गंभीर बीमारी है तो डॉक्टर के संपर्क में रहे। यदि आपके बच्चे अभी स्कूल में है तो उनकी कोई बात आपको प्रसन्न करेगी। साथ ही आप भी उनके लिए कुछ स्पेशल या नया करने का प्रयास करेंगे। आपके इस प्रयास से दोनों के बीच प्रेम और बढ़ेगा तथा वे आप पर गर्व करेंगे। घर में सबकुछ सुख-शांति से होगा और आपसी प्रेम में बढ़ोत्तरी देखने को मिलेगी।

व्यापार व नौकरी

व्यापारी माह के तीसरे सप्ताह में लेनदेन के समय सावधानी बरते। राजनीति के क्षेत्र में कार्यरत लोग इस माह थोड़ा सतर्क रहे क्योंकि आपके पास कुछ ऐसे अवसर आएंगे जो दिखने में तो लोक-लुभावने लगेंगे लेकिन बाद में यह आपके लिए नुकसानदायक सिद्ध होंगे। सरकारी कर्मचारी भी इस माह अपने काम को लेकर सतर्क रहे क्योंकि किसी बड़े अधिकारी या रसूख प्राप्त व्यक्ति के द्वारा आपके काम में बाधा डाली जाएगी। ऐसे में उनके साथ उलझने से बचे अन्यथा यह समस्या आगे चलकर बड़ा रूप ले लेगी जो आपके लिए मुसीबत का कारण बनेगी।

शिक्षा व करियर

फैशन या मीडिया के क्षेत्र में है तो यह माह आपके लिए अच्छा रहेगा और कुछ ऐसे अवसर हाथ में आएंगे जो सामान्य तो लगेंगे लेकिन उन पर काम करने से आपको आगे के लिए एक अच्छा अनुभव मिलेगा। यह माह पत्रकारों के लिए शुभ है। इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहे लोग प्रोजेक्ट को लेकर परेशान रह सकते है। यदि आप सरकारी परीक्षा की तैयारी कर रहे है तो इस माह थोड़ा सावधान रहे क्योंकि किसी अपने के द्वारा आपको भ्रम में डालने का प्रयास किया जाएगा। कॉलेज में प्रवेश पाने के लिए तैयारी कर रहे है तो मन असंतुष्ट रहेगा और पढ़ाई में कम मन लगेगा। स्कूल के छात्र किसी बात को लेकर आशंकित रह सकते है।

प्रेम जीवन

यदि आपकी अपने प्रेमी के साथ विवाह की बात चल रही है तो वह अटक सकती है। घर के किसी सदस्य को आपका रिश्ता मंजूर नहीं होगा और उसके द्वारा इसमें दरार डालने का प्रयास किया जाएगा। सिंगल लोगों का अपने ही किसी दोस्त के परिवार के किसी सदस्य पर आकर्षण का भाव आएगा लेकिन वे उनसे कह नहीं पाएंगे। यदि आप विवाहित है तो यह माह आपके प्रेम जीवन के लिए शुभ रहेगा। दोनों साथ मिलकर अपने परिवार वालों के लिए कुछ स्पेशल करने का प्रयास करेंगे। इस माह आप दोनों के बीच कुछ ऐसी घटनाएं घटित होगी जो आगे चलकर एक यादगार और मीठे अनुभव के रूप में रहेगी।

स्वास्थ्य जीवन

माह के पहले सप्ताह में गले की खराश या खिचखिच से संबंधित समस्या रह सकती है। इसके लिए रात को सोने से पहले चाय पत्ती को पानी में उबालकर पिएंगे तो बेहतर रहेगा। माह का दूसरा और चौथा सप्ताह तो ठीक रहेगा लेकिन तीसरे सप्ताह में कोई दुर्घटना घटित हो सकती है, इसलिये सावधान रहे। आपका कोई अपना या मित्र आपसे ऐसी बात कहेगा या साँझा करेगा जिस कारण मानसिक तनाव रह सकता है। यह तनाव आगे चलकर बढ़ सकता है। इसलिये बेहतर रहेगा कि आप उसे सुलझाने का प्रयास करे या किसी अन्य के साथ इस बात को साँझा करे।

Have something to say? Post your comment