Friday, April 26, 2024
BREAKING
पंजाब में चुनाव आचार संहिता लागू होने के बाद 321.51 करोड़ रुपए के नशीले पदार्थ, नकदी और अन्य कीमती वस्तुएँ ज़ब्त : सिबिन सी लोकसभा चुनाव में मतदान बढ़ाने की अनोखी पहल : ब्याह-शादी की तरह मतदाताओं को भेजे जाएंगे निमंत्रण पत्र दैनिक राशिफल 26अप्रैल, 2024 दैनिक राशिफल 25अप्रैल, 2024 लोकतंत्र के महापर्व में बढ़चढ़ कर मतदान करे युवा - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल लोक सभा मतदान-2024 - पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने वोटिंग के समूचे तजुर्बे को आनंददायक बनाने के लिए उठाये गए कदमों की दी जानकारी यूरोपीय यूनियन ने भारतीयों के वीजा नियम बदले:5 साल की वैलिडिटी वाला मल्टीपल एंट्री शेंगेन वीजा मिलेगा, इससे 29 देशों में जा सकेंगे वेंकैया नायडू समेत 3 को पद्म विभूषण:मिथुन चक्रवर्ती, उषा उथुप को पद्म भूषण, राष्ट्रपति ने पद्म पुरस्कारों से सम्मानित किया MDH और एवरेस्ट मसालों में ऐसा क्‍या जिसकी जांच करने जा रहा है फूड रेगुलेटर? मामले ने पकड़ा तूल जम्मू-कश्मीर के राजोरी में आतंकी हमला, दहशतगर्दों ने सरकारी अफसर को मारी गोली; मौत

मासिक राशिफल

6. कन्या (फरवरी 2022)

February 02, 2022 08:26 PM

पारिवारिक जीवन

घर में किसी सदस्य के साथ वैचारिक मतभेद होगा और उनके साथ कहासुनी भी हो सकती है जो आगे चलकर कलह का रूप ले लेगी। ऐसे में पहले से ही सावधान रहे और किसी बात को बेवजह बढ़ने ना दे। घर में छोटे भाई या बहन है तो उनकी भावनाओं का आदर करे और उनके साथ सही तरीके से पेश आए। माह के तीसरे सप्ताह में घर में अचानक से धन लाभ होगा और सभी इसको लेकर उत्साहित दिखाई देंगे। किसी पुरानी बात को लेकर प्रसन्नता छाई रहेगी। घरवालो के साथ धार्मिक यात्रा पर जाने का भी मन बना सकते है और इसके लिए प्लान कर सकते है। सभी घरवाले आपसे प्रसन्न दिखाई देंगे।

व्यापार व नौकरी

यदि आप व्यापारी हैं तो इस माह कुछ बुरा हो सकता है। आपको किसी पुराने काम के लिए जुमार्ना भरना पड़ सकता हैं या व्यापार में किसी कारणवश नुकसान भी उठाना पड़ सकता हैं। इसलिये ऐसा कोई भी काम ना करे जिसका पछतावा बाद में हो व गैर-कानूनी काम करने से बचे। नौकरी में बॉस आपने काम से खुश होंगे लेकिन आपकी नजर नए काम पाने की ओर रहेगी। इस माह आप स्वयं में सुधार लाने का भी विचार करेंगे और कुछ नया सीखने या करने का विचार मन में आयेगा। घरवालो का पूर्ण सहयोग मिलेगा और किसी रिश्तेदार के साथ आपका आपसी प्रेम और बढ़ेगा।

शिक्षा व करियर

यदि आप अभी स्कूल में है तो करियर को लेकर कोई ठोस निर्णय लेंगे और किस क्षेत्र में आगे बढ़ना है, इस बारे में चर्चा करेंगे। भविष्य को लेकर रणनीति बनाने का कार्य भी इस माह हो सकता है। इसमें आपको अपने अध्यापक और मित्रों का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा तथा कोई अपना आपका उचित मार्गदर्शन करेगा। यदि आप सरकारी एग्जाम की तैयारी में लगे है तो यह माह आपके लिए उत्तम रहने वाला है। कुछ क्षेत्रों से काम करने का अवसर प्राप्त होगा जो कि कुछ समय के लिए ही होगा। हालांकि इसमें आपकी तरक्की होगी तथा कुछ नया अनुभव करने को मिलेगा।

प्रेम जीवन

इस माह आपका कहीं बाहर जाना होगा और वहां पर किसी के साथ बातचीत शुरू होगी जो कि धीरे-धीरे प्रेम संबंधों में बदल सकती है। यदि आप सिंगल है तो इस माह कोई जीवनसाथी मिलेगा तथा आप उसे पाकर स्वयं को भाग्यशाली महसूस करेंगे। यदि आपका प्रेम विवाह हुआ है तो कुछ अड़चने जरुर आएँगी लेकिन महीने के अंत तक सबकुछ शांति से सुलझ जाएगा। आप अपने पार्टनर के साथ मिलकर भविष्य की रूपरेखा तैयार करेंगे तथा संतान प्राप्ति के विषय पर भी चर्चा हो सकती है। घर में सभी आपको लेकर उत्साहित दिखाई देंगे।

स्वास्थ्य जीवन

डायबिटीज के रोगी है तो इस माह आपका स्वास्थ्य ढीला रह सकता है और शुगर का लेवल भी बढ़ सकता है। ऐसे में मीठा खाने से परहेज रखे और अपने स्वास्थ्य का पूर्ण ध्यान रखे। किसी चीज को लेकर उत्साह रहेगा जिस कारण मन आनंदित रहेगा। माह के अंत में गले से संबंधित समस्या परेशान कर सकती है।यदि आप कुछ दिनों से किसी बात को लेकर आशंकित है और उसके होने या ना होने को लेकर शंका में है तो इस माह उससे मुक्ति मिलेगी। मन शांत रहेगा तथा पहले से ज्यादा तरोताजा महसूस करेंगे। हालांकि किसी बात को लेकर चिंता तो रहेगी लेकिन उस ओर ज्यादा ध्यान नहीं देंगे।

Have something to say? Post your comment