Monday, August 08, 2022
BREAKING
Haryana: विधानसभा का मानसूत्र सत्र आज से, हंगामेदार होने के आसार, विपक्ष उठाएगा विधायकों को धमकी का मामला नीति आयोग की मीटिंग खत्म:सीएम भगवंत मान ने एमएसपी पर लीगल गारंटी मांगी; MSP कमेटी फिर बनाने को कहा पंजाब सांसद राघव चड्‌ढा की पहल:मोबाइल नंबर जारी कर बोले- पंजाबी रिकॉर्डिंग या वॉट्सऐप से अपने मुद्दे भेजें, राज्यसभा में उठाऊंगा पंजाब के मरीजों के लिए खुशख़बरी:सोमवार से आयुष्मान भारत स्कीम का लाभ GMCH-32 और GMSH-16 में भी मिलेगा पटियाला सेंट्रल जेल से 19 मोबाइल बरामद:फर्श और दीवार पर छेद बनाकर छुपा रखे थे; सिद्धू और दलेर मेहंदी यहीं बंद पंजाब MP का तिरंगे पर 'पंगा':​​​​​​​सिमरनजीत मान बोले- 14-15 अगस्त को सिख कौम तिरंगा नहीं निशान साहिब लहरा सेल्यूट करे इसरो ने रचा इतिहास, नया रॉकेट एसएसएलवी लॉन्च राष्ट्रमंडल खेल : मुक्केबाज नीतू घंघास और अमित पंघाल ने जीता स्वर्ण एनआईए ने दिल्ली से आईएसआईएस से जुड़े संदिग्ध को किया गिरफ्तार चुनाव आयोग ने जगदीप धनखड़ के उपराष्ट्रपति निर्वाचन प्रमाणन पर किए हस्ताक्षर

चंडीगढ़

पंजाब पुलिस ने पकड़े लारेंस व रिंदा गिरोह के पांच शूटरों समेत 11 गुर्गे

July 01, 2022 12:50 AM

हत्या की सात घटनाओं को टाला

आरोपितों से नौ हथियार और पांच वाहन बरामद

दर्पण न्यूज़ सर्विस

चंडीगढ़, 30 जूनः पंजाब पुलिस ने हत्या की सात संभावित घटनाओं को टालते हुए लारेंस बिश्नोई तथा गैंगस्टर हरविंदर सिंह उर्फ रिंदा के गिरोह से संबंधित पांच शूटरों समेत 11 गुर्गों को गिरफ्तार किया है।

एंटी-गैंगस्टर टास्क फोर्स के एडीजीपी प्रमोद बान ने गुरुवार को चंडीगढ़ में पत्रकारों से बातचीत करते हुए बताया कि गिरफ्तार आरोपितों के पास से नौ हथियार और पांच लूटे गए वाहन बरामद किये हैं।

बान ने बताया कि गिरफ्तार किये गए व्यक्तियों की पहचान जालंधर के मुहम्मद यासीन अख्तर उर्फ जैसी पुरेवाल,मोहाली के नवां शहर बडाला के सागर सिंह, समराला, लुधियाना के अमर मलिक, लोहियां, जालंधर का नवी, नकोदर, जालंधर के अंकुश सबरवाल उर्फ पाया, ऊना (एचपी) के सुमित जसवाल उर्फ काकू, फिल्लौर, जालंधर का अमनदीप उर्फ शूटर, फिल्लौर, जालंधर के शिव कुमार उर्फ शिव, विशाल उर्फ फौजी निवासी नकोदर, जालंधर, ऊना (एचपी) के अरुण कुमार उर्फ मनी राणा और कपूरथला के अनू उर्फ पहलवान के रूप में हुई है।

एडीजीपी प्रमोद बान ने बताया की यह गिरोह कई पड़ोसी राज्यों में सक्रिय है और कत्ल, कत्ल की कोशिश, हथियारबंद डकैती, संगठित फिरौती, डकैती और नशा तस्करी जैसे अपराधों में शामिल था। उन्होंने कहा कि इनकी गिरफ्तारी के साथ पंजाब पुलिस ने कम से कम सात कत्ल, दो पुलिस हिरासत से भगाने और चार हथियारबंद डकैतियों को नाकाम कर दिया है।

एडीजीपी ने बताया की प्राथमिक जांच अनुसार इस गिरोह को हरविन्दर सिंह उर्फ रिन्दा के निर्देशों पर गोल्डी बराड़ का साथी विक्रम बराड़ चला रहा था। राजस्थान के हनुमानगढ़ का रहने वाला बराड़ इस समय विदेश में रह रहा है और वह छह राज्यों की पुलिस को वांछित है। वह लारेंस बिश्नोई का सहपाठी है और सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय है।

गिरफ्तार किये व्यक्तियों के बारे जानकारी देते हुए एसएसपी स्वप्न शर्मा ने बताया कि मोहम्मद यासीन अख्तर उर्फ जैसी एक साल से लापता है। उन्होंने आगे बताया कि बराड़ और लारेंस का नजदीकी साथी जैसी कम से कम 16 आपराधिक गतिविधियों में शामिल रहा है। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किये गए एक और व्यक्ति जिसकी पहचान अंकुश सबरवाल उर्फ पाया के तौर पर हुई है, के खिलाफ छह आपराधिक मामले दर्ज हैं।

Have something to say? Post your comment