Thursday, April 18, 2024
BREAKING
दैनिक राशिफल 19 अप्रैल, 2024 दुबई में भारी बारिश से बाढ़ जैसे हालात, एयरपोर्ट-मेट्रो स्‍टेशनों समेत घरों में घुसा पानी; सब कुछ तैरता दिखा आम आदमी पार्टी ने पंजाब में 4 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया, जालंधर से पवन कुमार टीनू को मिला टिकट दैनिक राशिफल 18 अप्रैल, 2024 मायावती I.N.D.I.A.से ज्यादा NDA को पहुंचा रहीं नुकसान! UP की13 सीटों पर हो सकता है 'खेला' चुनाव आयोग ने 44 दिन में ₹4658.13 करोड़ जब्त किए अरविंद केजरीवाल के साथ "आतंकवादी जैसा व्यवहार" : तिहाड़ जेल में मुलाकात के बाद बोले CM भगवंत मान, केजरीवाल की 23 अप्रैल तक बढ़ी न्यायिक हिरासत दैनिक राशिफल 17 अप्रैल, 2024 बीजेपी के 'संकल्प पत्र' में यूसीसी से लेकर ‘वन नेशन वन इलेक्शन’ समेत क्या है ख़ास लोकसभा चुनाव : दिल्ली में मनोज तिवारी की डगर नही आसां- उन्हें चुनौती देंगे कन्हैया कुमार, कांग्रेस उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी

मासिक राशिफल

12. मीन (मई 2021)

April 27, 2021 12:50 PM

पारिवारिक जीवन

इस माह अपने घरवालों का मुख्यतया ध्यान रखे क्योंकि किसी की तबियत खराब हो सकती हैं या उन्हें कोई गंभीर बीमारी हो सकती हैं। ऐसे में पूरी सतर्कता बरते व घर से बाहर निकलते समय सावधानी बरते। संकट को टालने के लिए प्रतिदिन सुबह के समय हनुमान चालीसा का पाठ अवश्य करें। हालाँकि घर में कोई नयी समस्या नही होगी व सभी के बीच आपसी प्रेम बना रहेगा। माह के चौथे सप्ताह में घर पर रिश्तेदारों का आना भी होगा। इस दौरान व्यस्तता ज्यादा रहेगी।

व्यापार व नौकरी

इस माह आपको ज्यादा परिश्रम करने की आवश्यकता हैं क्योंकि मनचाहे परिणाम मिलने में थोड़ा समय लगेगा। सभी घरवालों की आपसे ज्यादा अपेक्षा रहेगी व उसे पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता हैं। व्यापार में कुछ घाटा होने की संभावना हैं तो वही जॉब में आपको अपनी नौकरी चले जाने का डर सताता रहेगा। ऐसे में धैर्य से काम ले। हालाँकि आपकी नौकरी पर कोई संकट नही आएगा लेकिन मन में एक डर रहेगा। ऐसे में आप अपने काम पर पूरा ध्यान दे और कुछ भी गलत करने से बचे। साथ ही आॅफिस की राजनीति से दूरी बनाकर रखे।

शिक्षा व करियर

स्कूली बच्चों को इस माह तनाव हो सकता हैं व उन्हें अपने भविष्य को लेकर चिंता रहेगी। उच्च शिक्षा ग्रहण कर रहे छात्रों को अपने सीनियर्स का पूरा सहयोग मिलेगा व उनके आधे-अधूरे प्रोजेक्ट्स इत्यादि पूरे हो जायेंगे। जिनका अभी-अभी कॉलेज में दाखिला हुआ हैं वे अपने अध्यापको की प्रशंसा के पात्र बनेंगे। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों का मन घर के कामों में ज्यादा लगेगा जिससे उनकी पढ़ाई प्रभावित होगी। किंतु बाद में आप अपनी तैयारी को पहले की भांति सुचारू रूप से जारी रखेंगे।

प्रेम जीवन

जो लोग अविवाहित हैं उन्हें इस माह कोई नया जीवनसाथी मिल सकता हैं। इसलिये सजग रहे व स्वयं के सुधार में ध्यान दे। विवाहित लोगों को इस माह अपने पति या पत्नी का भरपूर साथ मिलेगा जिससे उनके बीच प्रेम और अधिक बढ़ेगा। कुछ बातों को लेकर नोकझोंक अवश्य होगी लेकिन वह भी सुलझ जाएगी। यदि आप किसी के साथ कुछ समय से प्रेम संबंध में हैं तो उसमे तनाव उत्पन्न होगा। आपके संबंधो में पुरानी बातो के कारण मतभेद होगा तथा रिश्तो में दरार आएगी। सिंगल लोगों को अपने लिए कोई नया जीवनसाथी मिल सकता है।

Have something to say? Post your comment