Friday, June 25, 2021
BREAKING
आप नेता चंदर मुखी शर्मा ने मुफ्त पौधारोपण अभियान शुरू किया; 1.11 लाख पौधे बांटे जाएंगे प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के तहत खरीफ फसलों का बीमा करवाने के लिए हरियाणा सरकार ने आगामी 31 जुलाई 2021 तक समय-सीमा बढ़ा दी है संत शिरोमणि सदगुरु भक्त कबीर दास की ‘वाणी’ समाज सुधार और ईश्वर भक्ति का ऐसा अद्भूत संगम है जिसे सदियों तक बार-बार दोहराया जाएगा: दुष्यंत चौटाला 27 जून, 2021 को प्रदेश के 13 जिलों में पोलियो उच्च जोखिम वाले क्षेत्रों में पोलियो उप-राष्ट्रीय टीकाकरण दिवस (एसटीआईडी) के रूप में मनाएगा किसानों की आय बढ़ाने के लिए फसलों का विविधिकरण किया जाना बहुत जरूरी: जेपी दलाल सरकारी कॉलेजों के स्टॉफ को ग्रीष्मावकाश-2021 के दौरान किए गए कार्यों की एवज में अर्जित अवकाश का लाभ लेने के लिए प्रमाण देने होंगे ओलंपिक क्वालीफाई करने वाले 121 भारतीय खिलाडिय़ों में 30 हरियाणा से होना गर्व की बात: संदीप सिंह मुख्यमंत्री द्वारा भगत कबीर चेयर की स्थापना करने और भगत कबीर भवन के लिए 10 करोड़ रुपए का ऐलान मुख्यमंत्री द्वारा कर्मचारियों की शिकायतों के निपटारे के लिए मंत्रियों की निगरान कमेटी का गठन मुख्य सचिव द्वारा कोविड टीकाकरण से वंचित स्वास्थ्य कर्मियों और पारिवारिक सदस्यों को वैक्सीन लगाने के आदेश

वार्षिक राशिफल

12. मीन (वर्ष2021)

April 27, 2021 01:00 PM

राशि शुभ दिनाँक : 1,7,8,9,14,16,17,21,22,26,27
राशि प्रतिकूल दिनाँक: 2,3,10,11,19,20,24,28,29
स्वास्थ्य: मीन राशि के जातकों का स्वास्थ्य इस वर्ष काफी अच्छा रहेगा। उसका कारण बृहस्पति का प्रभाव एकादश भाव में होना है। हालांकि कुछ समय बृहस्पति के द्वादश भाव में भ्रमण के कारण थोड़ी समस्या हो सकती है। कफ के रोगों में थोड़ा सचेत रहने की आवश्यकता है। कोरोना जैसी बीमारियों से बचने के लिये आयुर्वेदिक काढ़े और च्यवनप्राश का सेवन लाभदायक सिद्ध होगा। यदि आप लापरवाही नहीं करते हैं तो आप बिल्कुल स्वस्थ रहेंगे। मार्च और अगस्त में स्वास्थ्य थोड़ा नरम-गरम हो सकता है। इस वर्ष असाध्य रोगों से राहत भी मिलने के अच्छे योग बन रहे हैं।
आर्थिक स्थिति: नये प्रोजेक्ट्स से धन लाभ होने के योग बन रहे हैं। आपके द्वारा लिये गये आर्थिक निर्णय सत्य सिद्ध होंगे। गलत मार्गों से धन कमाने का विचार न करें वरना संकट में फँस सकते हैं। उधार दिया हुआ धन आपको प्राप्त हो सकता है। धन आगमन के साथ ही अच्छी बचत के भी योग प्रबल हैं। घर का निर्माण कराना चाहते हैं तो इस वर्ष कोई बाधा नहीं आयेगी। कारोबार में लाभ प्रतिशत बढ़ेगा। अक्टूबर से दिसम्बर के बीच कुछ अनावश्यक खर्चे सामने आ सकते हैं। सम्पत्ति के विवादों का निपटारा हो सकता है। वर्ष की शुरूआत आपके लिये आर्थिक दृष्टि से बहुत अच्छी रहने वाली है।
कौटुम्बिक एवं सामाजिक: समाज में आपकी लोकप्रियता बढ़ेगी। भाई-बहनों से सम्बन्ध बहुत ही अच्छे रहेंगे। माता-पिता की आज्ञानुसार काम करना आपके लिये उचित होगा। नये मित्र बनेंगे। आपके सामाजिक सम्पर्क मजबूत होंगे। मजबूती से अपनी स्थिति को सँभाल लेंगे। गुरु के राशि परिवर्तन के बाद परिवार में कलह के बादल मंडरा सकते हैं। पैतृक व्यवहार और घर में बदलाव करने की स्थिति निर्मित हो सकती है। जून-जुलाई और नवंबर के प्रथम सप्ताह में अपमान का घूंट पीना पड़ सकता है। पंचम भाव में गुरु की दृष्टि के कारण सन्तान से सुख प्राप्त होगा।
प्रणय जीवन: दाम्पत्य जीवन में प्रेम की भावना बलवती रहेगी। आपके व्यवहार में विनम्रता रहेगी। अपने प्रेम के प्रदर्शन में कोई कमी नहीं छोड़ेंगे। जीवनसाथी या प्रेमी को इस वर्ष कई बार उपहार देंगे। अविवाहित लोगों को ऊंचे प्रतिष्ठित परिवारों से विवाह के रिश्ते मिलने की सम्भावना रहेगी। सितम्बर महीने में जीवनसाथी के व्यवहार से थोड़ा निराश हो सकते हैं। आपको उन्हें खुश करने के लिये काफी कुछ बदलाव करने होंगे। निसन्तान दंपतियों को खुशखबरी मिल सकती है।
विद्यार्थी जीवन: कार्यक्षेत्र में आपको शानदार उपलब्धियाँ मिल सकती है। उन्नति के मार्ग प्रशस्त होंगे। आत्मविश्वास बनाये रखने के कारण कार्यक्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। नौकरी में बदलाव करने के अवसर मिलेंगे। भाग्योदय होने के प्रबल योग बन रहे हैं। उच्चाधिकारी आपसे ईर्ष्या भाव रख सकते हैं। कानूनी शिक्षा ले रहे जातकों को कुछ संघर्ष करना पड़ेगा। विचारों में स्पष्टता रखें क्योंकि आपमें गम्भीरता की कमी हो सकती है। सिविल सर्विसेज की तैयारी कर रहे लोगों को सफलता मिल सकती है। फिल्म जगत और संगीत क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिये वर्ष बहुत शुभ रहेगा।
समाधान: गुरुवार को भगवान विष्णु और केले के पेड़ का पूजन करें और घी का दीपक जलायें।
राशि स्वामी: बृहस्पति, राशि नामाक्षर: द, च, झ, थ, नक्षत्र चरण नामाक्षर: दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, च, ची, आराध्य भगवान: श्री विष्णु नारायण,
भाग्यशील रंग: पीला, भाग्यशील अंक: 9, 12, अनुकूल दिशा: उत्तर, राशि धातु: कांस्य, राशि शुभ रत्न: पुखराज, राशि अनुकूल रत्न: पुखराज, मोती तथा मूंगा, राशि अनुकूल वार: बृहस्पतिवार, सोमवार तथा मंगलवार, राशि स्वभाव: द्विस्वभाव, राशि तत्व: जल और राशि प्रकृति:कफ।

Have something to say? Post your comment