Friday, April 19, 2024
BREAKING
ईरान ने फिर दी इजरायल पर हमले की धमकी, इस बार एयरफोर्स से बम बरसाने की वॉर्निंग Elon Musk भारत में लगाएंगे Tesla का प्लांट, 2-3 बिलियन डॉलर का करेंगे निवेश लोकसभा चुनाव: 21 राज्यों की 102 सीटों पर थमा प्रचार, मतदान कल; जनता तय करेगी 1625 उम्मीदवारों का सियासी भाग्य UPSC Result Topper: यूपीएससी टॉप 10 में DU का दबदबा, IIT, NIT को छोड़ा पीछे! , विल सेवा परीक्षा: ज्यादातर टॉपर्स ने कोचिंग नहीं ऑनलाइन की तैयारी दैनिक राशिफल 19 अप्रैल, 2024 दुबई में भारी बारिश से बाढ़ जैसे हालात, एयरपोर्ट-मेट्रो स्‍टेशनों समेत घरों में घुसा पानी; सब कुछ तैरता दिखा आम आदमी पार्टी ने पंजाब में 4 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया, जालंधर से पवन कुमार टीनू को मिला टिकट दैनिक राशिफल 18 अप्रैल, 2024 मायावती I.N.D.I.A.से ज्यादा NDA को पहुंचा रहीं नुकसान! UP की13 सीटों पर हो सकता है 'खेला' चुनाव आयोग ने 44 दिन में ₹4658.13 करोड़ जब्त किए

दैनिक राशिफल

दैनिक राशिफल-28 जनवरी, 2023

January 27, 2023 07:56 AM

मेष

जीवन के प्रति आपका दृष्टिकोण काफी सकारात्मक होगा। नया व्यापार शुरू करना चाह रहे हैं तो उसके लिये अपना टीम मैनेजमेन्ट सुनिश्चित कर लें। आपका व्यवहार लोगों के लिये प्रेरणा रहेगा। रिसर्च और शोध कार्यों में अपेक्षित सफलता मिलने से मन प्रफुल्लित रहेगा। रुके हुये कार्यों में तीव्रता आयेगी।

वृषभ

किसी मित्र को उधार देना पड़ सकता है। सरकारी नौकरी कर रहे लोगों को बॉस की डांट खानी पड़ सकती है। लोग आपके ऊपर बेवजह के आरोप लगा सकते हैं। नशे और व्यभिचार से दूरी बनाकर रखें। बाधाओं के साथ काम आगे बढ़ेंगे। यात्रा के दौरान अपना सामान सुरक्षित रखें।

मिथुन

इन्टरनेट के माध्यम से कुछ सीखने-पढ़ने का प्रयास करेंगे। भाई-बहनों के साथ सम्बन्ध मधुर रहेंगे। जल्दबाज़ी में काम पूरा करने से गलतियाँ हो सकती हैं। शरीर में थोड़ी थकावट रहेगी इसीलिये आराम पर्याप्त मात्रा में अवश्य लें। नयी सम्पत्ति खरीद सकते हैं। मित्रों के सहयोग से रुका हुआ काम गतिशील हो जायेगा।

कर्क

एकान्तवास में रहने से मन हल्का होगा। सरकारी मामलों में सावधानी बरतें। करियर को लेकर चिन्ता के भाव उत्पन्न होंगे। धन-सम्पत्ति के मामलों में सफलता मिलेगी। लोग आपकी प्रतिभा और क्षमताओं का सम्मान करेंगे। सन्तान की शिक्षा पर ध्यान देना काफी आवश्यक है।

सिंह

तनाव लेने के बजाय विवेक और धैर्य से काम लेना उचित होगा। धर्म-कर्म को लेकर मन में विपरीत विचार उत्पन्न हो सकता है। छात्र प्रतियोगी परीक्षाओं में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। पारिवारिक मामलों को लेकर थोड़े परेशान रहेंगे। गुप्त प्रेम सम्बन्धों के खुलने का भय हो सकता है।

कन्या

जीवनसाथी के साथ आपके सम्बन्ध बिगड़ सकते हैं। मन अशान्त होने की सम्भावना है। शरीर में अम्ल-पित्त की समस्या हो सकती है। किसी सहकर्मी के साथ आपको विवाद का सामना करना पड़ेगा। अपने खर्चों को नियन्त्रित रखने का प्रयास करें। सरकारी सहयोग से आपके काम पूरे हो सकते हैं।

 तुला

बिजनेस को लेकर नये आइडियाज़ आपको मिल सकते हैं। भोगवादी वस्तुओं पर धन खर्च करेंगे। व्यापार में टैक्स आदि को लेकर परेशानी हो सकती है। विवाहेत्तर सम्बन्धों को यथासम्भव टालने का प्रयास करें। जीवनसाथी आपसे पुरानी दबी हुई इच्छा को प्रकट करेगा। अपने सहकर्मियों से ईर्ष्या न करें।

वृश्चिक

सोशल मीडिया का व्यावसायिक प्रयोग लाभप्रद सिद्ध होगा। मौसम में आ रहे बदलावों के कारण तेज बुखार और सिरदर्द की समस्या की आशंका है। सरकार की अच्छी योजनाओं का लाभ ले सकते हैं। अपने विकास के लिये आपको थोड़ा स्वार्थी बनना होगा। कार्यक्षेत्र में आगे बढ़ने के लिये अतिरिक्त श्रम करना पड़ेगा।

धनु

कार्यक्षेत्र में मनमानी न करें। घर के खर्चे बढ़ने के कारण आपके ऊपर दबाव रहेगा। दोपहर के बाद स्थिति सामान्य होगी। बच्चों के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। इंजीनियरिंग छात्रों की पढ़ाई में काफी बाधायें आयेंगी। नकारात्मक प्रवृत्ति के लोगों के साथ मैत्री सम्बन्ध स्थापित करने से बचें।

मकर

इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों में खराबी हो सकती है। कमीशन के कारोबार से जुड़े लोग सावधान रहें। किसी से असहमत होने पर उसका अपमान न करें। अप्रत्यक्ष रूप से आपके दुश्मन खड़े हो सकते हैं। जोड़ों में दर्द और अकड़न जैसी समस्या हो सकती है। अपनी प्रतिभा को मांझने के लिये दिन बहुत अच्छा है।

कुम्भ

पुराने निवेश से आपको अचानक लाभ प्राप्त होगा। दिन का प्रारम्भिक हिस्सा आपके लिये बेहद शुभ रहने वाला है। जरूरतमंद लोगों की मदद करेंगे। विशेष विषयों के अध्ययन को लेकर रुचि जागृत होगी। कारोबारी यात्रा हो सकती है। बेरोजगार युवा नौकरी के लिये इंटरव्यू दे सकते हैं।

मीन

फाइनेंस सम्बन्धी कार्यों में अपेक्षानुसार परिणाम नहीं मिलेंगे। प्रेम सम्बन्धों को लेकर अधीर न रहें। भविष्य की योजनाओं को लेकर उत्साहित रहेंगे। पड़ोसियों के साथ सम्बन्ध खराब हो सकते हैं। जीवनसाथी के प्रति सम्मान की भावना रखें। आपके द्वारा बोले गये कटु वचनों से प्रियजनों का मन व्यथित न हो इसका ध्यान रखें।

Have something to say? Post your comment