Saturday, April 20, 2024
BREAKING
US: फलस्तीन को संयुक्त राष्ट्र का स्थायी सदस्य बनाने के प्रस्ताव पर अमेरिका ने लगाई रोक बाबा रामदेव को तगड़ा झटका, पतंजलि ट्रस्ट को देना होगा 4.5 करोड़ का टैक्स, सुप्रीम कोर्ट का आदेश पहले फेज में वोटर पास पर 2019 से कम वोटिंग, छिटपुट हिंसा के बीच 102 सीटों पर 60 पर्सेंट मतदान UP Board Result 2024 : आज दोपहर आएगा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट, परिणाम जारी होते ही बन जाएगा यह रिकॉर्ड दैनिक राशिफल 21अप्रैल, 2024 अनूठी पहल: पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी 19 अप्रैल को फेसबुक पर होंगे लाइव 4500 रुपए रिश्वत लेता सहायक सब इंस्पेक्टर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू हरियाणा के मंत्रियों को विभाग बांटे:गृह विभाग CM देखेंगे, दलाल नए वित्तमंत्री, गुप्ता स्वास्थ्य देखेंगे; इस्तीफा दे चुके चौटाला को भी विभाग दिया इंडोनेशिया में ज्वालामुखी फटा, सुनामी का अलर्ट:24 घंटे में 5 विस्फोट हुए; 11 हजार लोगों को रेस्क्यू किया गया, एयरपोर्ट बंद Loksabha Chunav 2024: पहले चरण का मतदान आज, कैसे वोट देने जाएं, क्या ले जाएं क्या नहीं...

मासिक राशिफल

11. कुम्भ (मई2021)

April 27, 2021 01:16 PM

पारिवारिक जीवन

इस माह आप अपना ज्यादातर समय परिवारवालो के साथ ही बिताएंगे जिससे आपसी रिश्तों में और अधिक मजबूती आएगी। परिवार के सभी सदस्यों का एक-दूसरे के प्रति विश्वास और बढ़ेगा। घरवालो के साथ तीर्थ यात्रा या कोई धार्मिक स्थल पर जाने का कार्यक्रम भी बन सकता है। यदि आपके भाई या बहन में से कोई बाहर नौकरी करता है या पढ़ता हैं तो उनका भी घर में आना होगा। कुल मिलाकर यह माह आपके पारिवारिक जीवन के लिए उत्तम रहने की प्रबल संभावना है।

व्यापार व नौकरी

व्यापारियों के लिए भी यह माह उत्तम रहने की संभावना हैं व कई नए समझौते करने के अवसर प्राप्त होंगे। इस दौरान आपकी कई नए व्यक्तियों से भेंट होगी जो आपके लिए नए व्यापारिक अवसर के द्वार खोल सकता हैं। कोई भी निर्णय करने से पहले उस पर अच्छे से सोच-समझ कर ही आगे बढ़ें। जो लोग नौकरीपेशा हैं उनका अपनी नौकरी से मोहभंग हो सकता हैं। ऐसे समय में उनका ज्यादा ध्यान अपनी बचत करने पर होगा ताकि भविष्य में वे इसका इस्तेमाल कर सके।

शिक्षा व करियर

फैशन, कंप्यूटर, मैनेजमेंट की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए यह माह उत्तम सिद्ध होगा व उन्हें कई नए अवसर भी मिलेंगे। स्कूल के छात्रों के लिए यह माह आरामदायक रहेगा व उनकी रुचि अन्य क्षेत्रों में ज्यादा रहेगी। इस दौरान आप अपनी कला में निखार लाने के लिए कोई कोर्स इत्यादी से भी जुड़ सकते है।

प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्र अपने लिए नए विकल्पों को भी देखेंगे जो भविष्य में उनके काम आएगा। ऐसे में किसी सीनियर का मार्गदर्शन आपके बहुत काम आएगा जो आपकी आगे की राह को सुनिश्चित करेगा।

प्रेम जीवन

इस माह आपकी अपने साथी के साथ किसी बात को लेकर मन-मुटाव होने की आशंका हैं जिससे आप तनावग्रस्त रह सकते हैं। इस दौरान आपका ज्यादातर ध्यान दूसरी चीजों पर होगा जिससे आपका साथी आपसे निराश हो सकता हैं। ऐसे में उन्हें समझने का प्रयास करे व आपसी बातचीत से हल निकाले।

जो लोग सिंगल हैं और मिंगल होने की आशा रखते हैं उन्हें अपने व्यवहार में आक्रामकता छोड़नी होगी अन्यथा जिनके साथ सकारात्मक बातचीत चल रही है वह भी रुक जाएगी। विवाह की प्रतीक्षा कर रहे लोगों को अपनी बुआ पक्ष की ओर से किसी अच्छे रिश्ते का प्रस्ताव आ सकता है।

स्वास्थ्य जीवन

स्वास्थ्य की दृष्टि से यह माह आपके लिए उत्तम रहेगा व आप पहले से ज्यादा तरोताजा महसूस करेंगे। हालाँकि बवासीर के रोगियों को माह के तीसरे सप्ताह में समस्या हो सकती है। यदि आप बाहर का खाना खाने के आदि हैं तो इस माह घर का बना पोष्टिक आहार ही ग्रहण करे अन्यथा पेट से संबंधित समस्या परेशान कर सकती है।

Have something to say? Post your comment