Saturday, April 20, 2024
BREAKING
अनूठी पहल: पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी 19 अप्रैल को फेसबुक पर होंगे लाइव 4500 रुपए रिश्वत लेता सहायक सब इंस्पेक्टर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू हरियाणा के मंत्रियों को विभाग बांटे:गृह विभाग CM देखेंगे, दलाल नए वित्तमंत्री, गुप्ता स्वास्थ्य देखेंगे; इस्तीफा दे चुके चौटाला को भी विभाग दिया इंडोनेशिया में ज्वालामुखी फटा, सुनामी का अलर्ट:24 घंटे में 5 विस्फोट हुए; 11 हजार लोगों को रेस्क्यू किया गया, एयरपोर्ट बंद Loksabha Chunav 2024: पहले चरण का मतदान आज, कैसे वोट देने जाएं, क्या ले जाएं क्या नहीं... Supreme Court: 'सुप्रीम' सुनवाई में VVPAT मामले में कोर्ट ने सुरक्षित रखा फैसला दिल्ली-एनसीआर में तेज हवा के साथ बारिश का अलर्ट, भीषण गर्मी से परेशान लोगों को मिलेगी बड़ी राहत दैनिक राशिफल 20 अप्रैल, 2024 ईरान ने फिर दी इजरायल पर हमले की धमकी, इस बार एयरफोर्स से बम बरसाने की वॉर्निंग Elon Musk भारत में लगाएंगे Tesla का प्लांट, 2-3 बिलियन डॉलर का करेंगे निवेश

मासिक राशिफल

4. कर्क (सितंबर 2021)

September 02, 2021 08:36 PM

पारिवारिक जीवन
आपके लिए यह माह आध्यात्मिक रूप में ज्यादा व्यतीत होगा। घर में पूजा-अनुष्ठान होने के संकेत हैं जिस कारण पारिवारिक माहौल भी धार्मिक बना रहेगा। परिवार के सदस्य आपकी ओर ज्यादा आकर्षित होंगे जिससे आपकी प्रतिष्ठा में वृद्धि देखने को मिलेगी। इस दौरान घर की कोई बात बाहर कहने से बचे तथा अपने माता-पिता का विशेष ध्यान रखे। आपका कोई अपना घर की बात का फायदा उठाकर आप लोगो के बीच द्वेष पैदा करने की कोशिश करेगा।
व्यापार व नौकरी
यदि आप व्यापार करते हैं तो इस माह कुछ नए समझौते मिल सकते हैं लेकिन अनदेखी के कारण वह आपके हाथ से निकल जायेंगे। आपका बाजार में किसी के साथ बैर भाव भी हो सकता हैं जिससे नए शत्रु बनेंगे। इस दौरान अपनी वाणी में संयम बनाए रखे व व्यर्थ के झगड़ों में न पड़े। यदि आपकी किसी क्षेत्र में नयी नौकरी लगी हैं तो इस माह आपके लिए शुभ संकेत हैं। आपको अपने कार्यक्षेत्र में किसी का भरपूर साथ  मिलेगा जिससे तरक्की होगी। सरकारी अधिकारी इस माह अपने लिए कुछ नया करने का विचार करेंगे लेकिन अपने वरिष्ठ अधिकारियों से उनका किसी बात को लेकर मन-मुटाव हो सकता हैं।
शिक्षा व करियर
स्कूल में पढ़ रहे छात्रों के लिए यह माह अच्छा रहेगा तथा उन्हें परीक्षा में सफलता मिलेगी। उच्च शिक्षा ग्रहण कर रहे छात्रों का मन माह की शुरूआत में पढ़ाई में कम लगेगा तथा वे अन्य चीजों की ओर आकर्षित होंगे। माह के अंत तक उनकी किसी सहपाठी के साथ नोकझोंक होने की भी संभावना हैं। यदि आप सरकारी एग्जाम की तैयारी कर रहे हैं तो और कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता हैं तथा अपना पढ़ने का पैटर्न भी आपको बदलना पड़ेगा। इस दौरान अपने अध्यापकों से संपर्क अवश्य करे।
प्रेम जीवन
माह की शुरूआत में आपका अपने प्रेमी के साथ किसी बात को लेकर मतभेद सामने आ सकता हैं लेकिन धीरे-धीरे वह सुलझ जायेगा। आपका साथी आपसे किसी चीज की अपेक्षा रखेगा, ऐसे में उनसे खुलकर बात करे। विवाहित लोगों को अपने साथी के प्रति किसी बात को लेकर अविश्वास की भावना आएगी। विवाह की प्रतीक्षा कर रहे पुरुष अपने जीवन के प्रति उदासी का भाव रख सकते हैं तथा उनमे किसी बात को लेकर बेचैनी रहेगी। ऐसे में स्वयं के विचारों को नियंत्रण में रखे।
स्वास्थ्य जीवन
मधुमेह व श्वास के रोगी अपना विशेष ध्यान रखे क्योंकि माह के मध्य में आपकी तबियत किसी कारणवश बिगड़ सकती हैं। यदि आपकी उम्र चालीस वर्ष से अधिक हैं तो माह के तीसरे सप्ताह में घुटनों में दर्द की समस्या परेशान करेगी। ऐसे में डॉक्टर के संपर्क में रहे और पूरी सावधानी बरते। इस माह आपको मानसिक तनाव रहने की भी आशंका हैं तथा कोई न कोई बात आपको परेशान कर सकती हैं। इससे बचने के लिए प्रतिदिन कम से कम आधे घंटे योग अवश्य करे।

Have something to say? Post your comment