Friday, April 26, 2024
BREAKING
अमेरिका ने यूक्रेन को सीक्रेट तरीके से दी लंबी दूरी की मिसाइल, जेलेंस्की ने रूस पर कर दिया बड़ा हमला, भड़केंगे पुतिन हरियाणा की आठ सीटों पर कांग्रेस की लिस्ट, कुमारी शैलजा और दीपेंद्र हुड्डा को टिकट Weather Alert : दिल्ली में आज आंधी-बारिश का अंदेशा, यलो अलर्ट जारी; 30-40 KM की रफ्तार से चलेंगी धूल भरी हवाएं Lok Sabha Phase 2 Election Live: आज लोकतंत्र के महापर्व का दूसरा चरण, 13 राज्यों की 88 सीटों पर पड़ेंगें वोट दैनिक राशिफल 27अप्रैल, 2024 पंजाब में चुनाव आचार संहिता लागू होने के बाद 321.51 करोड़ रुपए के नशीले पदार्थ, नकदी और अन्य कीमती वस्तुएँ ज़ब्त : सिबिन सी लोकसभा चुनाव में मतदान बढ़ाने की अनोखी पहल : ब्याह-शादी की तरह मतदाताओं को भेजे जाएंगे निमंत्रण पत्र दैनिक राशिफल 26अप्रैल, 2024 दैनिक राशिफल 25अप्रैल, 2024 लोकतंत्र के महापर्व में बढ़चढ़ कर मतदान करे युवा - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल

मासिक राशिफल

3. मिथुन (फरवरी 2022)

February 02, 2022 08:30 PM

पारिवारिक जीवन

यदि घर में कई वर्षों से कुछ सुधार नही हुआ है तो इस माह सभी घरवालो के साथ मिलकर घर के नवीनीकरण के बारे में चर्चा संभव है। इसमें खर्चा ज्यादा होगा इसलिये शायद बैंक से लोन लेना पड़े या किसी से कर्जा। यदि कोई पुरानी संपत्ति या कीमती वस्तु पड़ी है तो उसे भी बेचने का विचार मन में आ सकता है। दादी-दादी आपके घर से दूर रहते है तो उनसे मिलने जाने का विचार भी मन में आ सकता है। रिश्तेदारों से भेंट होगी और किसी फंक्शन में जाना भी हो सकता है। घर में कोई ना कोई काम आता रहेगा जिस कारण व्यस्तता बढ़ जाएगी।

व्यापार व नौकरी

यह माह आर्थिक दृष्टिकोण से इतना अच्छा नही बीतेगा। व्यापार में आय उतनी नही होगी लेकिन उसकी तुलना में खर्चे अत्यधिक बढ़ जाएंगे। आप इसको लेकर चिंतित भी रह सकते है और मानसिक तनाव भी हो सकता है। बाजार में आपको लेकर बाते होंगी लेकिन आप उस ओर ध्यान नही देंगे। निजी नौकरी कर रहे लोगों को इस माह कुछ अच्छा प्रोजेक्ट मिलेगा। इसलिये इसमें आप जमकर मेहनत करे और अपना सौ प्रतिशत देने का प्रयास करें। यह प्रोजेक्ट आपकी किस्मत को बदल सकता है और आप बाद में इसके लिए खुश होंगे।

शिक्षा व करियर

यदि किसी कॉलेज में प्रवेश पाने के लिए मेहनत कर रहे है तो इस माह सावधान रहे क्योंकि आपकी पढ़ाई पर ब्रेक लग सकता है। इसी के साथ आपका अपनी पढ़ाई से मोहभंग भी हो सकता है तथा किसी अन्य चीज में रुचि ले सकते है। पिता के साथ इस बात को लेकर चर्चा भी संभव है जो भविष्य की दृष्टि से मार्ग प्रशस्त करेगी। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे है तो इस माह ज्यादा काम होगा और ज्यादातर समय पढ़ाई में ही लगेगा। माह के मध्य में किसी बात को लेकर भ्रम की स्थिति उत्पन्न होगी लेकिन वह जल्द ही दूर भी हो जाएगी।

प्रेम जीवन

प्रेम जीवन के लिए यह माह निराशाजनक रहेगा। यदि किसी के साथ कुछ समय से प्रेम संबंध में है तो इस माह उन पर नजर बनाए रखे क्योंकि आपका प्रेमी धोखा दे सकता है। ऐसे में मन को उदास करने की बजाए संयम से काम लेंगे तो स्थिति संभल जाएगी। यदि विवाह को कुछ ही वर्ष का समय बीता है तो पत्नी के साथ बनाकर रखे। इस माह आपकी पत्नी किसी बात को लेकर आपसे निराश रह सकती है या उनकी आपकी माँ से कम बनेगी। ऐसे में उनकी भावनाओं को समझें और समझदारी से काम ले। विवाह की प्रतीक्षा में डूबे लोगों को इस माह निराशा हाथ लगेगी।

स्वास्थ्य जीवन

जंक फूड का सेवन ना करे क्योंकि इस माह ढउडऊ की बीमारी परेशान कर सकती है। माह के चौथे सप्ताह में रीढ़ की हड्डी में भी दर्द रह सकता है। ऐसे में अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखे और सुबह के समय प्राणायाम करने की आदत डाले। मानसिक रूप से ज्यादा समस्या नही होगी। हालांकि माह के मध्य में कोई बात अन्दर ही अन्दर परेशान तो जरुर करेगी लेकिन आप उस ओर ज्यादा ध्यान नहीं देंगे। ऐसे में किसी भी बात को जरूरत से ज्यादा ना सोचे अन्यथा यह मानसिक अवसाद का रूप ले लेगी। कोई बात ज्यादा परेशान भी करती है तो उसे किसी अपने के साथ अवश्य साँझा करे।

Have something to say? Post your comment