Friday, April 26, 2024
BREAKING
अमेरिका ने यूक्रेन को सीक्रेट तरीके से दी लंबी दूरी की मिसाइल, जेलेंस्की ने रूस पर कर दिया बड़ा हमला, भड़केंगे पुतिन हरियाणा की आठ सीटों पर कांग्रेस की लिस्ट, कुमारी शैलजा और दीपेंद्र हुड्डा को टिकट Weather Alert : दिल्ली में आज आंधी-बारिश का अंदेशा, यलो अलर्ट जारी; 30-40 KM की रफ्तार से चलेंगी धूल भरी हवाएं Lok Sabha Phase 2 Election Live: आज लोकतंत्र के महापर्व का दूसरा चरण, 13 राज्यों की 88 सीटों पर पड़ेंगें वोट दैनिक राशिफल 27अप्रैल, 2024 पंजाब में चुनाव आचार संहिता लागू होने के बाद 321.51 करोड़ रुपए के नशीले पदार्थ, नकदी और अन्य कीमती वस्तुएँ ज़ब्त : सिबिन सी लोकसभा चुनाव में मतदान बढ़ाने की अनोखी पहल : ब्याह-शादी की तरह मतदाताओं को भेजे जाएंगे निमंत्रण पत्र दैनिक राशिफल 26अप्रैल, 2024 दैनिक राशिफल 25अप्रैल, 2024 लोकतंत्र के महापर्व में बढ़चढ़ कर मतदान करे युवा - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल

मासिक राशिफल

5. सिंह (फरवरी 2022)

February 02, 2022 08:28 PM

पारिवारिक जीवन

घर में कुछ समय से किसी बात को लेकर कलह का माहौल है या सदस्यों के बीच में झगड़ा चल रहा है तो वह इस माह समाप्त हो जाएगा। बड़े-बुजुर्गों के हस्तक्षेप से समस्या समाप्त होगी और सभी के बीच आपसी समझ बढ़ेगी। किसी रिश्तेदार के घर जाना भी होगा और उनके साथ काम को लेकर चर्चा होगी। इस माह आप अपने किसी रिश्तेदार के साथ मिलकर पैसो को निवेश करेंगे। भविष्य की दृष्टि से यह आपके लिए लाभदायक रहने वाला है। घर में मांगलिक कार्य भी आयोजित होंगे जिस कारण पारिवारिक वातावरण आध्यात्मिक रहेगा। पड़ोस के लोगों में आपके परिवार का सम्मान और बढ़ेगा।

व्यापार व नौकरी

कारोबारियों को इस माह शुभ फल मिलेगा और आप भविष्य की रणनीति तैयार करेंगे। जैसा कि हमने ऊपर बताया कि आप अपने किसी रिश्तेदार के साथ मिलकर पैसो को निवेश करेंगे तो उसको लेकर आशान्वित रहेंगे। बाजार में आपको लेकर सकारात्मक माहौल बनेगा और ग्राहकी में बढ़ोत्तरी देखने को मिलेगी। यदि आप नौकरी करते है तो इस माह आपको लेकर राजनीति हो सकती है। आॅफिस में कोई एक सहकर्मी आपसे काम से खुश नहीं होगा और वह आपका अहित करने का प्रयास कर सकता है। ऐसे में किसी की बातो में आकर कुछ भी गलत काम करने से बचे और सभी के साथ मिलजुल कर काम करें।

शिक्षा व करियर

कॉलेज में परीक्षा का समय पास आ जाएगा और आप उसकी तैयारी में लग जाएंगे। इस माह ज्यादातर समय पढ़ाई में व्यतीत होगा और आप मन लगाकर काम करेंगे। हालाँकि दोस्तों के साथ कही घूमने जाने का भी प्लान कर सकते है लेकिन उसमे अड़चने आएँगी। स्कूली छात्रों का मन पढ़ाई में कम और खेलकूद में ज्यादा बीतेगा। सरकारी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्र इस माह अपनी पढ़ाई में कम ध्यान दे पाएंगे। उनका ज्यादा ध्यान किसी अन्य क्षेत्र में लगेगा और वे अपने मार्ग से भटक भी सकते है। ऐसे में अपने अध्यापको के संपर्क में रहे और उनका मार्गदर्शन लेते रहे। भविष्य को लेकर सतर्क तो होंगे लेकिन कोई ठोस निर्णय नही कर पाएंगे।

प्रेम जीवन

यदि आपका विवाह हो चुका है तो इस माह ससुराल पक्ष से कुछ अच्छा देखने को मिलेगा। ससुराल में सभी आपसे खुश दिखाई देंगे और उनका पूरा सहयोग मिलेगा। पार्टनर के साथ भी संबंध मधुर बनेंगे और उनके साथ कुछ स्पेशल करने का प्रयास रहेगा। विवाह के लिए रिश्ता ढूंढ रहे है तो इस माह किसी मित्र की ओर से अच्छा प्रस्ताव आ सकता है। दोस्तों में ही किसी के प्रति आकर्षण का भाव आएगा लेकिन आप उनके साथ बात आगे नही बढ़ा पाएंगे। घर में किसी सदस्य को आपके प्रेम संबंधो के बारे में पता चल सकता है लेकिन भविष्य की दृष्टि से यह शुभदायक होगा।

स्वास्थ्य जीवन

यदि किसी प्रकार की कोई लंबी बीमारी से जूझ रहे है तो इस माह सावधान रहे तथा किसी प्रकार की कोताही ना बरतें। घर में सभी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। यह माह स्वास्थ्य की दृष्टि से इतना अच्छा नहीं है और कुछ अनहोनी घटित हो सकती है। मानसिक रूप से एकदम स्वस्थ रहेंगे लेकिन माह के मध्य में किसी बात की चिंता सताएगी। ऐसे में उस पर ज्यादा ध्यान देने की बजाये उसे सुलझाने का प्रयास करेंगे तो सही परिणाम मिलेंगे। आत्म-विश्वास में बढ़ोत्तरी होगी और माह के अंत में सब मंगल होगा।

Have something to say? Post your comment