Friday, April 26, 2024
BREAKING
पंजाब में चुनाव आचार संहिता लागू होने के बाद 321.51 करोड़ रुपए के नशीले पदार्थ, नकदी और अन्य कीमती वस्तुएँ ज़ब्त : सिबिन सी लोकसभा चुनाव में मतदान बढ़ाने की अनोखी पहल : ब्याह-शादी की तरह मतदाताओं को भेजे जाएंगे निमंत्रण पत्र दैनिक राशिफल 26अप्रैल, 2024 दैनिक राशिफल 25अप्रैल, 2024 लोकतंत्र के महापर्व में बढ़चढ़ कर मतदान करे युवा - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल लोक सभा मतदान-2024 - पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने वोटिंग के समूचे तजुर्बे को आनंददायक बनाने के लिए उठाये गए कदमों की दी जानकारी यूरोपीय यूनियन ने भारतीयों के वीजा नियम बदले:5 साल की वैलिडिटी वाला मल्टीपल एंट्री शेंगेन वीजा मिलेगा, इससे 29 देशों में जा सकेंगे वेंकैया नायडू समेत 3 को पद्म विभूषण:मिथुन चक्रवर्ती, उषा उथुप को पद्म भूषण, राष्ट्रपति ने पद्म पुरस्कारों से सम्मानित किया MDH और एवरेस्ट मसालों में ऐसा क्‍या जिसकी जांच करने जा रहा है फूड रेगुलेटर? मामले ने पकड़ा तूल जम्मू-कश्मीर के राजोरी में आतंकी हमला, दहशतगर्दों ने सरकारी अफसर को मारी गोली; मौत

मासिक राशिफल

7. तुला (फरवरी 2022)

February 02, 2022 08:25 PM

पारिवारिक जीवन

माह की शुरूआत में घर में धार्मिक अनुष्ठान होने के संकेत है। इस कारण पारिवारिक माहौल भी आध्यात्मिक रहेगा और आप शांति का अनुभव करेंगे। सभी सदस्यों के बीच आपसी समझ में बढ़ोत्तरी देखने को मिलेगी। हालाँकि माह के अंत में किसी पारिवारिक विवाद में फंस सकते है। घर में सब कुछ सुख-शांति से तो रहेगा लेकिन किसी अपने के द्वारा ही उसमे दरार डालने का प्रयास किया जायेगा। ऐसे में घर की बातो को बाहर कहने से बचे और सभी के साथ सम्मान के साथ पेश आये। यदि आपकी किसी के साथ निजी शत्रुता है तो उनसे भी सावधान रहे।

व्यापार व नौकरी

व्यापार के क्षेत्र में लाभ में रहेंगे और कहीं निवेश किया हुआ हैं तो वहां से लाभ मिलेगा। यदि आपने किसी से कर्जा भी लिया हुआ हैं तो वहां से भी आराम मिलेगा। कुल मिलाकर यह माह आपकी राशि के लिए आर्थिक दृष्टि से शुभ रहेगा। ऐसे में उत्तेजित होने से बचें और इस समय का सदुपयोग करे। निजी नौकरी कर रहे लोगों को भी आर्थिक लाभ मिलेगा। आॅफिस में आपको लेकर सकारात्मक माहौल बनेगा और बॉस आपके काम से खुश दिखाई देंगे। इस समय आपको ज्यादा काम तो मिल सकता है लेकिन यह भविष्य की दृष्टि से शुभ फल देने वाला होगा। माह के अंत में आपको अपने परिश्रम का उचित फल भी मिलेगा।

शिक्षा व करियर

कॉलेज में है तो इस माह पढ़ाई में किसी प्रकार की बाधा आएगी और आप समझ नही पाएंगे कि क्या किया जाए। ऐसे में किसी अपने का मार्गदर्शन बहुत काम आ सकता है। किसी मित्र के साथ कुछ नया शुरू करने का सोच सकते है। विदेशी भाषा सीखने का कोर्स भी ज्वाइन कर सकते है। यदि आप सरकारी एग्जाम की तैयारी कर रहे है तो इस माह सावधान रहिये क्योंकि कुछ क्षेत्रों से अच्छे अवसर प्राप्त होंगे लेकिन ध्यान नहीं दे पाने के कारण वह आपके हाथ से निकल भी सकते है। एक बार निकल जाने के बाद आप उसे वापस प्राप्त नहीं कर पाएंगे, इसलिए पहले से ही सचेत रहे।

प्रेम जीवन

यदि आप किसी के साथ कुछ समय या महीनों से प्रेम संबंध में है तो इस माह आप अपने साथी के साथ कुछ बातों को लेकर भविष्य की रणनीति तैयार करेंगे। आप दोनों एक-दूसरे के साथ ही आगे का जीवन व्यतीत करने का निर्णय करेंगे। इस बारे में आप घरवालो से भी बात कर सकते है या घर के किसी सदस्य के साथ इस बात को साँझा कर सकते है। बाद में उसी सदस्य के द्वारा आपकी इसमें सहायता की जाएगी। वैवाहिक जीवन व्यतीत कर रहे लोग इस माह अपने प्रेम जीवन में नीरसता का अनुभव करेंगे। आपका अपने साथी के प्रति आकर्षण कम होगा और कहासुनी ज्यादा होगी। यह माह आप दोनों के लिए अच्छा नहीं है। ऐसे में अहंकार को अपने ऊपर हावी ना होने दे और संयम से काम ले।

स्वास्थ्य जीवन

यह माह स्वास्थ्य की दृष्टि से भी इतना अच्छा नही रहेगा। किसी चीज से जलन या एलर्जी की समस्या हो सकती है। आँखों में भी जलन का अनुभव करेंगे या आखों से जुड़ी कोई अन्य समस्या परेशान कर सकती है। ऐसे में अपना ध्यान रखे और प्रतिदिन आखों को ठंडे पानी से धोए। हालाँकि सर्दी का मौसम है लेकिन फिर भी दिन में एक बार आँखों को ठन्डे पानी से धोएंगे तो सही रहेगा। मानसिक रूप से एकदम स्वस्थ रहेंगे और किसी प्रकार की कोई समस्या परेशान नही करेगी। किसी प्रकार की चिंता को दूर करने के लिए रात को सोते समय पंद्रह मिनट के लिए ध्यान लगाने की आदत डाले या सुबह के समय योग करें।

Have something to say? Post your comment