Friday, April 26, 2024
BREAKING
अमेरिका ने यूक्रेन को सीक्रेट तरीके से दी लंबी दूरी की मिसाइल, जेलेंस्की ने रूस पर कर दिया बड़ा हमला, भड़केंगे पुतिन हरियाणा की आठ सीटों पर कांग्रेस की लिस्ट, कुमारी शैलजा और दीपेंद्र हुड्डा को टिकट Weather Alert : दिल्ली में आज आंधी-बारिश का अंदेशा, यलो अलर्ट जारी; 30-40 KM की रफ्तार से चलेंगी धूल भरी हवाएं Lok Sabha Phase 2 Election Live: आज लोकतंत्र के महापर्व का दूसरा चरण, 13 राज्यों की 88 सीटों पर पड़ेंगें वोट दैनिक राशिफल 27अप्रैल, 2024 पंजाब में चुनाव आचार संहिता लागू होने के बाद 321.51 करोड़ रुपए के नशीले पदार्थ, नकदी और अन्य कीमती वस्तुएँ ज़ब्त : सिबिन सी लोकसभा चुनाव में मतदान बढ़ाने की अनोखी पहल : ब्याह-शादी की तरह मतदाताओं को भेजे जाएंगे निमंत्रण पत्र दैनिक राशिफल 26अप्रैल, 2024 दैनिक राशिफल 25अप्रैल, 2024 लोकतंत्र के महापर्व में बढ़चढ़ कर मतदान करे युवा - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल

मासिक राशिफल

4. कर्क (फरवरी 2022)

February 02, 2022 08:29 PM

पारिवारिक जीवन

इस माह आप अपने भाई या बहन के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखे क्योंकि उन्हें शुरूआत में कुछ छोटी-मोटी स्वास्थ्य सम्बन्धी समस्या परेशान करेगी लेकिन ध्यान नही दे पाने के कारण वही बड़ी बीमारी में बदल सकती है। इसलिये समय पर उनका ईलाज करवा ले ताकि बाद में कोई परेशानी ना हो। कुछ समय से संतान प्राप्ति की चाह मन में है तो इस माह शुभ संकेत मिलेगा। संतान प्राप्ति की राह में आयी अड़चने दूर होगी। बच्चे यदि स्कूल में है तो उनके किसी काम से खुशी मिलेगी और आप उनके लिए कुछ स्पेशल करने का प्रयास भी कर सकते है। परिवार का माहौल सामान्य तो रहेगा लेकिन कोई अनहोनी भी घटित हो सकती है।

व्यापार व नौकरी

इस माह आपको अपने परिश्रम का फल मिलेगा और व्यापार में तरक्की देखने को मिलेगी। जहाँ एक ओर पुराने ग्राहक आपसे प्रसन्न दिखाई देंगे तो वही नए ग्राहक भी जुड़ेंगे। यदि हाल फिलहाल में नया बिजनेस शुरू किया है तो उसमे भी सफलता देखने को मिलेगी। बाजार में आपके कुछ नए दोस्त भी बन सकते है। सरकारी अधिकारी इस माह विशेष ध्यान रखे और राजनीति के क्षेत्र के लोगों के साथ ना उलझे। बात सामान्य रूप से शुरू होगी लेकिन सारा दोष आपके ऊपर आ सकता है। ऐसे में शुरू से ही सावधान रहे और किसी चीज को तूल ना दे। निजी नौकरी कर रहे लोगों को काम का बोझ अपेक्षाकृत कम होगा और आराम करने को मिलेगा।

शिक्षा व करियर

अपने करियर को लेकर चिंतित रहेंगे और भविष्य की रणनीति करेंगे। माता-पिता भी आपको लेकर सजग दिखाई देंगे और उनकी ओर से कुछ सरप्राइज भी मिल सकता है। कॉलेज में किसी दोस्त के द्वारा भ्रमित करने का प्रयास किया जायेगा, इसलिये इससे सावधान रहे और अपनी पढ़ाई पर ध्यान दे। पोस्ट ग्रेजुएशन में पढ़ रहे छात्र अपने लिए कुछ नया करने का सोचेंगे और इसके लिए नए-नए विचार भी मन में आएंगे। हालाँकि कोई भी बड़ा निर्णय लेने से पहले उस पर अच्छे से विचार अवश्य कर ले तथा उसके बाद ही कोई निर्णय ले। माता-पिता का आशीर्वाद आप पर बना रहेगा और किसी प्रकार की कोई समस्या नही होगी।

प्रेम जीवन

इस माह आपका किसी पारिवारिक कार्यक्रम या दोस्त की पार्टी या समारोह में जाना होगा और वहां किसी के ऊपर दिल आ सकता है। मन ही मन आप उससे आकर्षित होंगे और उनके साथ सकारात्मक बातचीत भी शुरू हो सकती है। यह बातचीत आगे चलकर प्रेम संबंधों में बदल जाएगी। विवाह की प्रतीक्षा में है और घरवाले रिश्ता ढूंढ रहे है तो इस माह उसमें रुचि ले क्योंकि कुछ अच्छे रिश्ते आपके लिए आएंगे। किंतु यदि आपने ध्यान नहीं दिया तो वह हाथ से निकल भी सकते है जिसका पछतावा बाद में आपको होगा। वैवाहिक लोगों का जीवन सुखमय रहेगा और पार्टनर का भरपूर सहयोग मिलेगा।

स्वास्थ्य जीवन

माईग्रेन की समस्या रहती है तो माह के मध्य में संभल कर रहे क्योंकि यह समस्या बढ़ सकती है। किसी चीज की चिंता सताएगी जिस कारण सिर दर्द ज्यादा रहेगा। ऐसे में व्यर्थ की बातो के बारे में ज्यादा सोचने की बजाए अपने दिमाग को रचनात्मक कार्यों में लगाएंगे तो बेहतर परिणाम मिलेंगे। शारीरिक रूप से आप एकदम स्वस्थ रहेंगे और किसी प्रकार की कोई समस्या नहीं होगी। फिर भी आप अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखे और बाहर जाते समय पूरी सावधानी बरते। घर में बड़े-बुजुर्ग है तो उन्हें घर का बना खाना ही दे।

Have something to say? Post your comment