Thursday, April 25, 2024
BREAKING
लोकतंत्र के महापर्व में बढ़चढ़ कर मतदान करे युवा - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल लोक सभा मतदान-2024 - पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने वोटिंग के समूचे तजुर्बे को आनंददायक बनाने के लिए उठाये गए कदमों की दी जानकारी यूरोपीय यूनियन ने भारतीयों के वीजा नियम बदले:5 साल की वैलिडिटी वाला मल्टीपल एंट्री शेंगेन वीजा मिलेगा, इससे 29 देशों में जा सकेंगे वेंकैया नायडू समेत 3 को पद्म विभूषण:मिथुन चक्रवर्ती, उषा उथुप को पद्म भूषण, राष्ट्रपति ने पद्म पुरस्कारों से सम्मानित किया MDH और एवरेस्ट मसालों में ऐसा क्‍या जिसकी जांच करने जा रहा है फूड रेगुलेटर? मामले ने पकड़ा तूल जम्मू-कश्मीर के राजोरी में आतंकी हमला, दहशतगर्दों ने सरकारी अफसर को मारी गोली; मौत दैनिक राशिफल 24अप्रैल, 2024 ईरान और इजरायल बीच गहराये संघर्ष से भारत की मुश्किलें बढ़ने के आसार प्रधानमंत्री मोदी ने की मुसलमानों पर की टिप्पणी तो कांग्रेस ने दिया तीखा जवाब लोकसभा चुनाव-2024:कांग्रेस की 17वीं लिस्ट, आंध्र प्रदेश और झारखंड के 11 कैंडिडेट का ऐलान, गोड्डा से उम्मीदवार बदला

मासिक राशिफल

3. मिथुन (सितंबर 2021)

September 02, 2021 08:39 PM

पारिवारिक जीवन
परिवार में आपका कोई रिश्तेदार या सगा-संबंधी आपसे लाभ उठाने का प्रयत्न करेगा लेकिन आपको शायद ही इसका आभास हो सके। ऐसे में स्वयं को सचेत रखे तथा किसी प्रकार के लोभ में न आये। हालाँकि इसमें आपके माता-पिता की राय बहुत महत्वपूर्ण सिद्ध होगी। आपके चंचल स्वभाव के कारण परिवार में किसी सदस्य से झगड़ा भी हो सकता हैं। इसलिये स्वयं पर नियंत्रण रखे व कुछ भी कहने से पहले उस पर विचार अवश्य कर ले।
व्यापार व नौकरी
यदि आपका धन कई माह से कही अटका हुआ हैं या कोई आपके पैसे नही दे रहा हैं तो इस माह यह समस्या सुलझ जाएगी तथा रुका हुआ धन वापस आएगा। साथ ही इस माह खर्चों में भी बढ़ोत्तरी देखने को मिलेगी जिससे बचत कम हो पायेगी। यदि नौकरी करते हैं तो आप अपने करियर को लेकर विचारशील हो सकते हैं व किसी नयी नौकरी की खोज कर सकते हैं। मन अपने काम में कम लगेगा जिस कारण आपके सहकर्मी भी आपसे निराश हो सकते हैं। इस दौरान आपका ज्यादातर समय नयी नौकरी की खोज में बीतेगा।
शिक्षा व करियर
इस माह की शुरूआत अच्छी रहेगी व शिक्षा के क्षेत्र में आप प्रशंसा के पात्र बनेंगे। अध्यापक आपसे प्रसन्न होंगे जिससे आपके मनोबल में वृद्धि होगी। यदि आप भूगोल, इतिहास व चिकित्सा क्षेत्र के छात्र हैं तो यह माह आपके लिए उत्तम सिद्ध होगा तथा कुछ नए आॅफर भी आपको मिल सकते हैं। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्र इस माह अपने लिए कोई नौकरी की तलाश कर सकते हैं जिसमे शायद उन्हें सफलता भी मिले। ऐसे में किसी भी जगह काम करने से पूर्व उसके बारे में जाँच पड़ताल अवश्य कर ले।
प्रेम जीवन  
प्रेम जीवन के मिश्रित रहने के परिणाम हैं। यदि आपकी पहले से किसी से बात चल रही हैं तो इस माह वह बात बंद हो सकती हैं। किसी कारणवश आप दोनों के बीच झगड़ा होने की भी संभावना हैं जिससे आप निराश रह सकते हैं लेकिन साथ ही आपको कोई नया साथी भी मिलेगा। यदि आप विवाहित हैं तो आपकी अपने साथी के साथ किसी बात को लेकर तीखी नोकझोंक हो सकती हैं। अविवाहित लोगों को इस माह नया जीवनसाथी मिलने की संभावना हैं।
स्वास्थ्य जीवन
स्वास्थ्य की दृष्टि से यह माह आपके लिए अच्छा रहेगा। श्वास से संबंधित रोगी अपना विशेष ध्यान रखे। यदि हाल ही में आपको कोई बीमारी हुई हैं तो एक बार अपने डॉक्टर से विचार-विमर्श अवश्य करे। कुल मिलाकर इस माह आपको कोई बड़ी शारीरिक समस्या का सामना नही करना पड़ेगा। मानसिक रूप से भी यह माह उत्तम रहने की संभावना हैं। इस माह आप अपनी तार्किक क्षमता को नया विस्तार देने में लगाएंगे जो भविष्य में आपके काम भी आएगा।

Have something to say? Post your comment