Thursday, May 09, 2024
BREAKING
रूस पहली बार परमाणु बम के साथ करेगा सैन्‍य अभ्‍यास, जानें क्‍या है टेक्टिकल न्यूक्लियर वेपन, दहशत में नाटो आरोप: कर्नाटक में अश्लील वीडियो वाले 25000 से अधिक पेन ड्राइव बांटे गए, पूर्व CM ने जताया साजिश का संदेह Haryana Politics: अल्पमत में होने पर भी नहीं गिरेगी हरियाणा की नायब सिंह सैनी सरकार मायावती ने आकाश आनंद को BSP नेशनल कोओर्डिनेटर पद से भी हटाया, उत्तराधिकारी बनाने का फैसला भी वापस दैनिक राशिफल 09 मई, 2024 Israel: हमास द्वारा शांति समझौता स्वीकार करने पर इस्राइल ने दी प्रतिक्रिया, कहा- राफा में अभियान जारी रहेगा अरविंद केजरीवाल के खिलाफ NIA जांच! प्रतिबंधित SFJ से फंडिंग के कथित मामले में LG वीके सक्सेना की सिफारिश सुनीता विलियम्स के तीसरे अंतरिक्ष मिशन की लॉन्चिंग तकनीकी समस्या की वजह से टली Lok Sabha Phase 3 Election Live: 93 सीटों पर मतदान शुरू, PM मोदी ने अहमदाबाद में किया मताधिकार का प्रयोग 18वीं सदी के महान सेनापति, सिख राज्य के संस्थापक महाराजा जस्सा सिंह रामगढि़या का 301वां जन्मदिन श्रद्धापूर्वक मनाया गया

मासिक राशिफल

2. वृषभ (सितंबर 2021)

September 02, 2021 08:41 PM

पारिवारिक जीवन
इस माह आपके परिवार में सुख-शांति का माहौल रहेगा जिससे सभी के बीच आपसी भाईचारे में वृद्धि होगी। आपकी अपने पुराने मित्रों व सगे-संबंधियों से भी बातचीत हो सकती हैं जिससे आपका मन आनंदित रहेगा। इस दौरान घर में सभी सदस्यों के बीच आत्मीयता का भाव रहेगा। परिवार में आपकी प्रतिष्ठा में भी बढ़ोत्तरी देखने को मिलेगी। यदि आपका एकल परिवार हैं तो कोई सुखद समाचार मिल सकता है।
व्यापार व नौकरी
इस माह आप अपने आर्थिक खर्चों पर नियंत्रण करेंगे जिससे बचत ज्यादा होगी। व्यापार में वृद्धि भी संभव हैं लेकिन इस दौरान चारो ओर ध्यान रखे क्योंकि शत्रु आपको हानि भी पहुंचा सकते हैं। घर के किसी सदस्य के द्वारा व्यापार में सहयोग मिलेगा। सरकारी क्षेत्र में काम कर रहे कर्मचारी इस माह अपने काम को लेकर संतुष्ट दिखाई देंगे तथा उनकी जिज्ञासा में वृद्धि होगी। निजी क्षेत्र के कर्मचारी अपने लिए नयी जॉब की तलाश में रहेंगे जिस कारण उनका मन अस्थिर रहने की आशंका हैं।
शिक्षा व करियर
यदि आप पत्रकारिता, मैनेजमेंट व कंप्यूटर की तैयारी कर रहे हैं तो इस माह आपको सफलता मिलेगी व मनचाहे परिणाम आयेंगे। स्कूल में पढ़ रहे छात्र अपने लिए नए तरीकों से पढ़ाई करने पर ध्यान देंगे जिससे उनको किसी अपने की सहायता भी मिलेगी। यदि आप किसी सरकारी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो इस माह सफलता मिलने की पूरी संभावना हैं। ऐसे में चौकन्ने रहे व किसी भी अवसर को हाथ से न जाने दे।
प्रेम जीवन
यदि आप किसी से प्रेम करते हैं तो वे आपसे आकर्षित होंगे लेकिन आप उससे संतुष्ट नही होंगे। विवाहित लोगों को अपने जीवनसाथी का भरपूर साथ मिलेगा जिससे उनका मन आनंदित रहेगा। आपका अपने पार्टनर के साथ जीवन में कुछ नया करने का कार्यक्रम भी बन सकता हैं जिससे एक यादगार पल आपके जीवन से जुड़ेगा। जिनका विवाह नही हुआ हैं उन्हें इस माह निराशा हाथ लगेगी किंतु ऐसे में आपका आत्म-बल पहले की अपेक्षा और ज्यादा मजबूत होगा।
स्वास्थ्य जीवन
शारीरिक रूप से आपको छोटी-मोटी समस्याएं हो सकती हैं लेकिन कुल मिलाकर आप स्वस्थ रहेंगे। माह के मध्य में सर्दी-जुकाम की समस्या परेशान कर सकती है। यदि आप कैंसर जैसी बीमारी से जूझ रहे हैं तो इस माह अपना विशेष ध्यान रखे अन्यथा अचानक से दर्द उठ सकता है। इस माह अपने मनोविचारों को नियंत्रण में रखे व अनावश्यक तनाव लेने से बचे। माह में कुछ दिन ऐसे आएंगे जब आपका दिमाग एक जगह नही टिकेगा और तरह-तरह के बुरे विचार मन में आ सकते है।

Have something to say? Post your comment