Friday, April 26, 2024
BREAKING
पंजाब में चुनाव आचार संहिता लागू होने के बाद 321.51 करोड़ रुपए के नशीले पदार्थ, नकदी और अन्य कीमती वस्तुएँ ज़ब्त : सिबिन सी लोकसभा चुनाव में मतदान बढ़ाने की अनोखी पहल : ब्याह-शादी की तरह मतदाताओं को भेजे जाएंगे निमंत्रण पत्र दैनिक राशिफल 26अप्रैल, 2024 दैनिक राशिफल 25अप्रैल, 2024 लोकतंत्र के महापर्व में बढ़चढ़ कर मतदान करे युवा - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल लोक सभा मतदान-2024 - पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने वोटिंग के समूचे तजुर्बे को आनंददायक बनाने के लिए उठाये गए कदमों की दी जानकारी यूरोपीय यूनियन ने भारतीयों के वीजा नियम बदले:5 साल की वैलिडिटी वाला मल्टीपल एंट्री शेंगेन वीजा मिलेगा, इससे 29 देशों में जा सकेंगे वेंकैया नायडू समेत 3 को पद्म विभूषण:मिथुन चक्रवर्ती, उषा उथुप को पद्म भूषण, राष्ट्रपति ने पद्म पुरस्कारों से सम्मानित किया MDH और एवरेस्ट मसालों में ऐसा क्‍या जिसकी जांच करने जा रहा है फूड रेगुलेटर? मामले ने पकड़ा तूल जम्मू-कश्मीर के राजोरी में आतंकी हमला, दहशतगर्दों ने सरकारी अफसर को मारी गोली; मौत

मासिक राशिफल

1. मेष (सितंबर 2021)

September 02, 2021 08:43 PM

पारिवारिक जीवन
पारिवारिक दृष्टि से यह माह आपके लिए शुभ रहेगा तथा घर में किसी नए सदस्य का आगमन भी हो सकता हैं। घर के लोग आपको लेकर प्रसन्न होंगे तथा किसी सदस्य से आपको कोई उपहार भी मिल सकता हैं। ऐसे में घर की कोई भी बात बाहर करने से बचें अन्यथा यह आपके लिए हानिकारक हो सकती हैं। माता-पिता के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखे क्योंकि किसी एक का स्वास्थ्य बिगड़ सकता हैं। यदि वे पहले से ही किसी गंभीर बीमारी से जूझ रहे हैं तो डॉक्टर के संपर्क में रहे और समय-समय पर उनका चेकअप करवाते रहे।
व्यापार व नौकरी
व्यापारियों को इस माह कम मेहनत में ही अच्छे परिणाम मिलेंगे जिससे उनकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। उन्हें कई क्षेत्रों से आकर्षक आॅफर आ सकते हैं। अपने प्रतिद्वद्वियों का विशेष ध्यान रखे तथा व्यापार को बढ़ाने के लिए ग्राहकों के साथ संबंध मधुर रखे। सरकारी अधिकारीयों के लिए यह माह उत्तम रहेगा व उन्हें अपने से बड़े अधिकारीयों से सम्मान मिलेगा। प्राइवेट जॉब वालों को भी इस माह अपने सहकर्मियों से उचित सहयोग मिलेगा व उनकी पदोन्नति होने की भी संभावना हैं।
शिक्षा व करियर
यदि आप अपनी पढ़ाई को लेकर किसी संशय में थे तो वह इस माह दूर हो जाएगी तथा आप अपने विषय में और ज्यादा मेहनत करेंगे। अध्यापक भी आपसे प्रसन्न होंगे जिस कारण मन आनंदित रहेगा। इस दौरान आपका अपने सहपाठी के साथ किसी बात को लेकर झगड़ा भी हो सकता हैं। यदि आप सरकारी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं व किसी परिणाम की प्रतीक्षा में हैं तो इस माह शुभ समाचार मिल सकता हैं। नौकरी की प्रतीक्षा कर रहे लोगों के लिए यह माह शुभ हैं।
प्रेम जीवन
रिलेशन में रह रहे लोगों का अपने साथी के प्रति शंका की भावना आ सकती हैं। ऐसे में उनसे खुलकर बात करें तथा किसी प्रकार की द्वेष भावना को मन में ना आने दे। विवाहित लोगों का अपने साथी के साथ किसी बात को लेकर मतभेद सामने आएगा लेकिन वह जल्द ही समाप्त हो जायेगा। अविवाहित लोगों को अपने लिए विवाह का प्रस्ताव आएगा लेकिन आपकी अनदेखी के कारण वह आपके हाथ से निकल जायेगा। ऐसे में अपने चारो ओर विशेष ध्यान रखे।
स्वास्थ्य जीवन
रक्तचाप के रोगी अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखे। माह के दूसरे सप्ताह में इसको लेकर समस्या हो सकती है। यदि आप कोई शारीरिक खेल खेलते हैं तो इस माह रीढ़ की हड्डी में मोच या जकड़न की समस्या हो सकती है। अन्य लोगों को इस माह स्वास्थ्य संबंधी कोई समस्या नही होगी तथा पूरा महिना सुख-शांति से व्यतीत होगा। इस माह आप स्वयं को मानसिक रूप से और मजबूत पाएंगे व कार्यक्षमता में भी बढ़ोत्तरी होगी। हालाँकि कुछ चीजों के कारण मन में बेचैनी का भाव रह सकता हैं लेकिन उसका समाधान भी आप जल्द ही निकाल लेंगे।

Have something to say? Post your comment