Thursday, April 25, 2024
BREAKING
दैनिक राशिफल 26अप्रैल, 2024 दैनिक राशिफल 25अप्रैल, 2024 लोकतंत्र के महापर्व में बढ़चढ़ कर मतदान करे युवा - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल लोक सभा मतदान-2024 - पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने वोटिंग के समूचे तजुर्बे को आनंददायक बनाने के लिए उठाये गए कदमों की दी जानकारी यूरोपीय यूनियन ने भारतीयों के वीजा नियम बदले:5 साल की वैलिडिटी वाला मल्टीपल एंट्री शेंगेन वीजा मिलेगा, इससे 29 देशों में जा सकेंगे वेंकैया नायडू समेत 3 को पद्म विभूषण:मिथुन चक्रवर्ती, उषा उथुप को पद्म भूषण, राष्ट्रपति ने पद्म पुरस्कारों से सम्मानित किया MDH और एवरेस्ट मसालों में ऐसा क्‍या जिसकी जांच करने जा रहा है फूड रेगुलेटर? मामले ने पकड़ा तूल जम्मू-कश्मीर के राजोरी में आतंकी हमला, दहशतगर्दों ने सरकारी अफसर को मारी गोली; मौत दैनिक राशिफल 24अप्रैल, 2024 ईरान और इजरायल बीच गहराये संघर्ष से भारत की मुश्किलें बढ़ने के आसार

मासिक राशिफल

12. मीन ( नवंबर 2021)

November 09, 2021 07:32 PM

पारिवारिक जीवन
पारिवारिक जीवन के लिए यह माह उत्तम रहने की संभावना हैं व सभी के साथ आपका आपसी मेलझोल और बढ़ेगा। परिवार में किसी सदस्य के साथ आपका मतभेद या पुराना विवाद चल रहा हैं तो वह भी इस माह समाप्त हो जायेगा। भाई या बहन में से किसी एक की नयी जॉब भी लग सकती हैं। माह के मध्य में घर में किसी बात को लेकर महत्वपूर्ण चर्चा भी संभव हैं। ऐसे में आपसे सभी प्रसन्न होंगे तथा आपके मृदु स्वभाव के कारण परिवार में आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी।

व्यापार व नौकरी
व्यापारियों को सजग रहने की आवश्यकता हैं क्योंकि इस माह आपके साथ कुछ अप्रत्याशित चीजे घटित हो सकती हैं। इसलिए आपको पहले से ही इसके लिए तैयार रहना पड़ेगा। ऐसे में अपने चारो ओर विशेष ध्यान रखे तथा बाजार पर भी नजर बनाये रखे।नौकरी कर रहे लोगों को अपने सहकर्मियों का पूरा साथ मिलेगा लेकिन इसके साथ-साथ कोई आपका अहित भी कर सकता हैं। इसलिये किसी भी तरह की राजनीति से दूर रहे व वाद-विवाद में पड़ने से बचे। सरकारी अधिकारी अपनों से वरिष्ठ अधिकारियों के साथ किसी बात को लेकर असंतुष्ट रह सकते हैं।

शिक्षा व करियर
छात्रों के लिए यह माह कुछ असामान्य रहने की आशंका हैं। उन्हें मनचाहे परिणाम तो मिलेंगे लेकिन अपने सहपाठियों के द्वारा निराशा हाथ लगेगी। ऐसे में अपने दोस्तों को सब बात कहने से बचे अन्यथा आपका नुकसान हो सकता हैं। यदि आप प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी में लगे हैं तो इस माह सफलता मिलने की आशा है। ऐसे में किसी भी अवसर को हाथ से न जाने दे क्योंकि भविष्य में यह आपके लिए लाभदायक सिद्ध होगा।

प्रेम जीवन
इस माह आपके पार्टनर को स्वास्थ्य संबंधी समस्या होने की आशंका हैं तथा उन्हें आपके साथ की आशा रहेगी। ऐसी कोई बात हो सकती हैं जो उनको अंदर ही अंदर निराश कर रही हो इसलिये उनसे खुलकर बात करे। आपका साथ दोनों के बीच संबंधों को और मजबूत कर सकता हैं।यदि आप विवाह की प्रतीक्षा कर रहे हैं तो अपने सगे-संबंधियों में से आपको विवाह का प्रस्ताव आ सकता हैं। ऐसे में अपने चारो ओर ध्यान रखे तथा किसी को कटु वचन न बोले।

स्वास्थ्य जीवन
स्वास्थ्य की दृष्टि से यह माह आपके लिए उत्तम ही रहने वाला हैं। चाहे आपके पारिवारिक या प्रेम जीवन में कैसी भी उठापठक चल रही हैं लेकिन स्वास्थ्य की दृष्टि से आप लाभ में रहेंगे। इस दौरान आप स्वयं में एक नयी स्फूर्ति को पाएंगे जो आपको काम करने की प्रेरणा देगी। अपने आप को फिट रखने के सभी प्रयास फलदायी सिद्ध  होंगे। हालाँकि आपको सलाह दी जाती हैं कि आप अपने परिवार के सदस्यों के स्वास्थ्य का ध्यान रखे।

Have something to say? Post your comment