Friday, April 26, 2024
BREAKING
अमेरिका ने यूक्रेन को सीक्रेट तरीके से दी लंबी दूरी की मिसाइल, जेलेंस्की ने रूस पर कर दिया बड़ा हमला, भड़केंगे पुतिन हरियाणा की आठ सीटों पर कांग्रेस की लिस्ट, कुमारी शैलजा और दीपेंद्र हुड्डा को टिकट Weather Alert : दिल्ली में आज आंधी-बारिश का अंदेशा, यलो अलर्ट जारी; 30-40 KM की रफ्तार से चलेंगी धूल भरी हवाएं Lok Sabha Phase 2 Election Live: आज लोकतंत्र के महापर्व का दूसरा चरण, 13 राज्यों की 88 सीटों पर पड़ेंगें वोट दैनिक राशिफल 27अप्रैल, 2024 पंजाब में चुनाव आचार संहिता लागू होने के बाद 321.51 करोड़ रुपए के नशीले पदार्थ, नकदी और अन्य कीमती वस्तुएँ ज़ब्त : सिबिन सी लोकसभा चुनाव में मतदान बढ़ाने की अनोखी पहल : ब्याह-शादी की तरह मतदाताओं को भेजे जाएंगे निमंत्रण पत्र दैनिक राशिफल 26अप्रैल, 2024 दैनिक राशिफल 25अप्रैल, 2024 लोकतंत्र के महापर्व में बढ़चढ़ कर मतदान करे युवा - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल

मासिक राशिफल

11. कुम्भ (नवंबर 2021)

November 09, 2021 07:34 PM

पारिवारिक जीवन
घर में तो सुख-शांति रहेगी लेकिन किसी सगे-संबंधी के घर से कोई अप्रिय समाचार मिल सकता हैं जिससे घर में निराशा का माहौल रहेगा। इस दौरान आपकी माता का स्वास्थ्य भी बिगड़ सकता हैं, इसलिये उनका पूरा ध्यान रखे। किसी भी काम को करने से पहले अपनों से बड़ो का परामर्श अवश्य ले। माह के अंत में घर के किसी सदस्य के लिए विवाह का प्रस्ताव भी आ सकता है। अपने भाई-बहन के प्रति स्नेह का भाव रखे तथा उन्हें भरपूर प्यार दे।

व्यापार व नौकरी
यदि आप अपने व्यापार को विस्तार देने का सोच रहे हैं तो यह माह उसके लिए उत्तम रहेगा। इस माह आपके द्वारा किया गया कोई भी समझौता भविष्य की दृष्टि से लाभदायक सिद्ध होगा। बाजार में आपके मृदु स्वभाव के कारण सभी आपसे प्रसन्न रहेंगे तथा प्रतिष्ठा में बढ़ोत्तरी देखने को मिलेगी।यदि आप राजनीति के क्षेत्र में हैं तो इस माह कई ऐसे अवसर प्राप्त होंगे जिससे भविष्य उज्जवल बन सकता है। सरकारी अधिकारी अपने लिए कुछ नया करने का प्रयास करेंगे जिसमे उन्हें सफलता मिलेगी। निजी क्षेत्र के कर्मचारी अपने लिए नयी जॉब ढूंढने का प्रयास करेंगे।

शिक्षा व करियर
स्कूल में पढ़ रहे छात्र अपने लिए ऐसे क्षेत्रों को चुनेंगे जो भविष्य में फलदायी होगा लेकिन किसी भी निर्णय को लेने से पहले अपनों से बड़ों से अवश्य परामर्श ले। यदि आप अभी-अभी कॉलेज में हुए हैं तो आपके सहपाठी आपसे द्वेष भावना रख सकते है। वे आपकी छवि को नुकसान पहुँचाने का प्रयत्न करेंगे लेकिन आप किसी तरह के वाद-विवाद से स्वयं को दूर रखे।इंजीनियरिंग के छात्र अपने लिए नए आयाम स्थापित करेंगे जिसका परिणाम उन्हें जल्द ही मिलेगा। सरकारी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों को इस माह निराशा हाथ लग सकती हैं।

प्रेम जीवन
प्रेम जीवन के लिए यह माह आनंददायक रहेगा तथा आपको अपने साथी का भरपूर साथ मिलेगा। आप उनके लिए कुछ नया करने का प्रयास करेंगे। माह के अंत में दोनों के बीच कुछ यादगार अनुभव रहने के संकेत हैं। जो पहले से किसी के साथ रिलेशन में हैं उन्हें अपने साथी से कोई शुभ समाचार मिल सकता हैं।यदि आपके विवाह की बात चल रही हैं तो बात आगे बढ़ सकती हैं तथा इस माह रिश्ता पक्का होने की संभावना हैं। ऐसे में किसी भी जल्दबाजी से बचे तथा किसी भी चीज की अति न करे।

स्वास्थ्य जीवन
मौजूदा परिस्थितियों के कारण आपको तनाव का शिकार होना पड़ सकता हैं। ना चाहकर भी आप स्वयं पर अत्यधिक दबाव को महसूस करेंगे। ऐसा करके आप खुद के स्वास्थ्य को और खराब ही करेंगे। सबकुछ सँभालने के चक्कर में आप स्वयं को बोझिल महसूस कर सकते हैं। इससे बचने के लिए आप अपने किसी करीबी रिश्तेदार या दोस्त की सहायता  लेंगे तो स्थिति काफी हद्द तक संभल जाएगी और आपका बोझ भी कम होगा।

Have something to say? Post your comment