Friday, April 26, 2024
BREAKING
अमेरिका ने यूक्रेन को सीक्रेट तरीके से दी लंबी दूरी की मिसाइल, जेलेंस्की ने रूस पर कर दिया बड़ा हमला, भड़केंगे पुतिन हरियाणा की आठ सीटों पर कांग्रेस की लिस्ट, कुमारी शैलजा और दीपेंद्र हुड्डा को टिकट Weather Alert : दिल्ली में आज आंधी-बारिश का अंदेशा, यलो अलर्ट जारी; 30-40 KM की रफ्तार से चलेंगी धूल भरी हवाएं Lok Sabha Phase 2 Election Live: आज लोकतंत्र के महापर्व का दूसरा चरण, 13 राज्यों की 88 सीटों पर पड़ेंगें वोट दैनिक राशिफल 27अप्रैल, 2024 पंजाब में चुनाव आचार संहिता लागू होने के बाद 321.51 करोड़ रुपए के नशीले पदार्थ, नकदी और अन्य कीमती वस्तुएँ ज़ब्त : सिबिन सी लोकसभा चुनाव में मतदान बढ़ाने की अनोखी पहल : ब्याह-शादी की तरह मतदाताओं को भेजे जाएंगे निमंत्रण पत्र दैनिक राशिफल 26अप्रैल, 2024 दैनिक राशिफल 25अप्रैल, 2024 लोकतंत्र के महापर्व में बढ़चढ़ कर मतदान करे युवा - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल

वार्षिक राशिफल

10. मकर( वर्ष 2022 )

January 02, 2022 10:33 AM
भाग्यशील अंक:10, 11
राशि अनुकूल रत्न: नीलम, पन्ना तथा हीरा
राशि अनुकूल वार: शनिवार, बुधवार तथा शुक्रवार

स्वास्थ्य: इस वर्ष आपका स्वास्थ्य ठीकठाक ही रहेगा। शनि की साढ़े साती का प्रभाव पिछले वर्ष आपके स्वास्थ्य पर काफी पड़ रहा था। लेकिन अप्रैल के बाद धीरे-धीरे स्वास्थ्य सुधरेगा। मेहनतकश लोगों को अपने पोषण पर पर्याप्त ध्यान देना चाहिये। कार्यक्षेत्र में काम का दबाव आपको हाइपरटेंशन का पेशेंट बना सकता है। नित्य योग करें और तनाव लेने से बचें। भोजन में फाइबर युक्त खाद्य पदार्थों को शामिल करें इससे आपकी पाचन क्षमता में वृद्धि होगी। यह आपको कई तरह के रोगों से रक्षा प्रदान करेगा। जनवरी और जुलाई के महीने में गठिया के मरीजों की परेशानी बढ़ेगी।

आर्थिक स्थिति: आपके पास पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष धन अधिक होगा। आप आभूषण मुख्यतः स्वर्ण खरीद सकते हैं। दूसरे भाव में बृहस्पति का गोचर आपको कारोबार में बड़ा आर्थिक लाभ देगा। आपको पैतृक सम्पदा भी प्राप्त होने के योग बन रहे हैं। यद्यपि आपके खर्चे बढ़ेंगे लेकिन आप आमदनी बढ़ाकर इसे सन्तुलित कर लेंगे। वर्ष के मध्य में आपका धन फालतू कार्यों में खर्च हो सकता है। इस वर्ष आप वाहन आदि में निवेश करने से बचेंगे।

कौटुम्बिक एवं सामाजिक: वर्ष की शुरुआत में आप उत्तम पारिवारिक सुख का आनन्द लेंगे। लेकिन अप्रैल में गुरु और राहू के गोचर परिवर्तन के बाद आपको कुछ परेशानियों का अनुभव होगा। जमीन और सम्पत्ति के विवाद सामने आ सकते हैं। नजदीकी लोग ही आपसे छल कर सकते हैं। अपनी गुप्त बातों को सबसे शेयर करना उचित नहीं है। अपने वैवाहिक जीवन में दूसरों के हस्तक्षेप को न होने दें। वर्ष अन्त में बच्चों के भविष्य की चिन्ता रहेगी। माता के स्वास्थ्य में गिरावट आ सकती है। कुल मिलाकर पारिवारिक दृष्टिकोण से यह वर्ष उतार-चढ़ाव से भरपूर रहने वाला है।

प्रणय जीवन: आप काफी रोमांटिक मूड में रहेंगे। आप अपने जीवनसाथी को पर्याप्त समय देंगे। वर्ष के शुरुआती तीन महीने में नये प्रेम सम्बन्ध बन सकते हैं। शादी-विवाह को लेकर जल्दबाज़ी न करें। वर्ष के मध्य में आपको जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर परेशानी हो सकती है। रिश्तों में संघर्ष जैसी स्थिति भी बनने की सम्भावना है। अपनी पसन्द-नापसन्द को दूसरों पर न थोपें। कोर्ट-कचहरी तक की नौबत आने की आशंका है। वर्ष के अन्त में सभी परेशानियों का हल निकलेगा।

शिक्षा और करियर: करियर की दृष्टिकोण से यह वर्ष अच्छा है। शिक्षा का पूरा लाभ आपको कार्यक्षेत्र में मिलेगा। उच्च शिक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को सफलता मिल सकती है। कारोबारियों की आय में बढ़ोत्तरी होगी। व्यापार का विस्तार भी कर सकते हैं। हालाँकि इसके लिये आपको बहुत ज्यादा मेहनत करनी पड़ेगी। फाइनेंस क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिये वर्ष उन्नतिकारक है। जॉब में ट्रांसफर और पदोन्नति हो सकती है। युवा जातक नये स्टार्ट अप को लेकर उत्साहित रहेंगे। सितम्बर से दिसम्बर तक का समय करियर के दृष्टिकोण से बहुत शुभ रहने वाला है। अपने सम्पर्क का अच्छा लाभ उठा पायेंगे।

समाधान: नित्य घी का दीपक जलाकर दुर्गा अष्टोत्तरशतनाम स्तोत्र का पाठ करें। शनिवार को गरीबों को भोजन करायें।

Have something to say? Post your comment