Thursday, May 02, 2024
BREAKING
कोलंबिया कैंपस में न्यूयॉर्क पुलिस के दाख़िल होने पर यूनिवर्सिटी ने कहा- हमारे पास कोई विकल्प नहीं था Heatwave: बढ़ती गर्मी के कारण झारखंड में आठवीं तक की कक्षाएं निलंबित, ओडिशा और आंध्र प्रदेश में पारा 40 के पार Congress Candidate List: राज बब्बर को गुरुग्राम तो आनंद शर्मा को कांगड़ा से टिकट, कांग्रेस ने जारी की एक और कैंडिडेट लिस्ट आम चुनावों के बीच महंगाई से राहत, सस्ता हो गया कमर्शियल सिलेंडर उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम के रोहतक जोन की उपभोक्ता शिकायत निवारण मंच की कार्यवाही 2 मई को रोहतक में प्रातः 11 बजे से दोपहर 1 बजे तक होगी शहीदी स्मारक का निर्माण कार्य 15 अगस्त तक हो जाएगा पूरा : रस्तोगी सी-विजिल बन रही चुनाव आयोग की तीसरी आँख फसल अवेशष को जलाने की घटनाओं को रोकने के लिए कृषि विभाग ने किया टीमों का गठन पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी द्वारा एक अन्य पहलकदमी- लोकतंत्र के सबसे बड़े त्योहार में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेने के लिए वोटरों को दिया जायेगा ‘चुनाव निमंत्रण’ - सिबिन सी दैनिक राशिफल 02 मई, 2024

वार्षिक राशिफल

9. धनु (वर्ष 2022 )

January 02, 2022 10:35 AM
भाग्यशील अंक: 9, 12
राशि अनुकूल रत्न: पुखराज तथा माणिक्य
राशि अनुकूल वार: बृहस्पतिवार तथा रविवार

स्वास्थ्य: यदि आप अपनी दिनचर्या अच्छी रखते हैं तो इस वर्ष आपका स्वास्थ्य काफी अच्छा रहेगा। किन्तु यदि आप भारी भोजन लेने के शौकीन हैं तो यह वर्ष आपको मोटापे और डायबिटीज़ की तरफ भी धकेल सकता है। अप्रैल-मई महीने में तीव्र ज्वर की समस्या हो सकती है। पेट में गर्मी की शिकायत होने की आशंका है। आपको पर्याप्त मात्रा में जल का सेवन करना चाहिये। मौसमी फलों का सेवन आपको स्वस्थ रखेगा। अगस्त के महीने में फ्लू और टाइफाइड जैसी बीमारियों को लेकर सतर्क रहें।

आर्थिक स्थिति: आपकी आर्थिक स्थिति इस वर्ष बेहतरीन रहेगी। अप्रैल तक आप किसी बड़ी परियोजना में धन निवेश कर सकते हैं। आप नयी सम्पत्ति खरीद सकते हैं। लेकिन आप अनावश्यक खर्च भी करेंगे। शेयर मार्केट से आपको अचानक बड़ा धन लाभ तो कभी बड़ी हानि होने की सम्भावना बन रही है। आय के वैकल्पिक स्रोत बनाने के लिये काफी प्रयत्न करेंगे। जॉब कर रहे लोगों की वर्ष अन्त में सैलरी बढ़ सकती है। पुराने कर्ज को वर्ष की शुरुआत में ही चुका देंगे।

कौटुम्बिक एवं सामाजिक: वर्ष की शुरुआत में आप उत्तम पारिवारिक सुख का आनन्द उठायेंगे। हालाँकि लोग आपसे बहुत ज्यादा अपेक्षा रखते हैं जिसको पूरा करने के लिये आपको काफी मेहनत करनी पड़ेगी। वर्ष के मध्य में आपको माता के स्वास्थ्य को लेकर परेशान होना पड़ सकता है। मार्च से जुलाई तक माता के स्वास्थ्य का काफी ध्यान रखें। पिता का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। सन्तान की शिक्षा पर आप काफी धन खर्च कर सकते हैं। ननिहाल पक्ष से आपके सम्बन्ध मधुर रहेंगे। लोग आपको काफी जिम्मेदार और सूझबूझ से निर्णय लेने वाला व्यक्ति समझेंगे।

प्रणय जीवन: जीवनसाथी आपको भावनात्मक रूप से काफी मदद करेगा। शुरुआती तीन महीने में अविवाहित लोगों का विवाह हो सकता है। संवादहीनता की स्थिति कम होगी। प्रेमी जन पर आँख मूँदकर भरोसा करना आपके लिये परेशानीजन्य हो सकता है। युवा लड़कियों को नये प्रेम सम्बन्धों को लेकर थोड़ा सावधान रहना चाहिये। वर्ष के मध्य में प्रेम विवाह को लेकर बड़ी परेशानी खड़ी हो सकती है। लेकिन इस वर्ष आप रोमांस का भरपूर आनन्द लेने वाले हैं। जून और नवम्बर के महीने दाम्पत्य जीवन के दृष्टिकोण से थोड़े कमजोर रहेंगे। वर्षा के मौसम में कहीं घूमने जा सकते हैं।

शिक्षा और करियर: वर्ष की शुरुआत में आप जॉब बदलने का विचार बना सकते हैं। आपके प्रबन्धन कौशल की प्रशंसा होगी। विदेश जाना चाह रहे हैं तो यह वर्ष सभी बाधाओं को खत्म करने में सहायक सिद्ध होगा। सौन्दर्य प्रसाधन और ऑनलाइन सेल से जुड़े कारोबारियों की आय में बहुत अच्छी बढ़ोत्तरी होगी। अप्रैल के बाद आप कारोबार में पहले हुआ नुकसान बहुत जल्दी कवर कर लेंगे। वर्ष का ज्यादातर भाग करियर के दृष्टिकोण से अच्छा होगा। कृषि क्षेत्र में करियर बना रहे युवाओं को और बेहतरीन मौके मिल सकते हैं। मई महीने में यदि कोई परीक्षा दे रहे हैं तो थोड़ी अतिरिक्त तैयारी कर लें। अधिकारी आपके काम से प्रसन्न रहेंगे।

समाधान: सप्ताह में एक दिन विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें। नित्य केले के पेड़ की पूजा करें।

Have something to say? Post your comment