Saturday, April 27, 2024
BREAKING
US: 'अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में दखल दे रहा चीन', तीन दिवसीय बीजिंग दौरे के बाद ब्लिंकन ने लगाया आरोप ना बैलट पेपर लौटेगा, ना VVPAT का 100% मिलान, सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कीं सभी याचिकाएं Weather Updates: UP-बिहार समेत 11 राज्यों में हीट वेव से हालत होगी पतली महापर्व का दूसरा चरण: 13 राज्यों की 88 सीटों पर 68.49 फीसदी वोटिंग, पूर्वोत्तर में उत्साह, हिंदी बेल्ट पिछड़ा दैनिक राशिफल 28अप्रैल, 2024 अमेरिका ने यूक्रेन को सीक्रेट तरीके से दी लंबी दूरी की मिसाइल, जेलेंस्की ने रूस पर कर दिया बड़ा हमला, भड़केंगे पुतिन हरियाणा की आठ सीटों पर कांग्रेस की लिस्ट, कुमारी शैलजा और दीपेंद्र हुड्डा को टिकट Weather Alert : दिल्ली में आज आंधी-बारिश का अंदेशा, यलो अलर्ट जारी; 30-40 KM की रफ्तार से चलेंगी धूल भरी हवाएं Lok Sabha Phase 2 Election Live: आज लोकतंत्र के महापर्व का दूसरा चरण, 13 राज्यों की 88 सीटों पर पड़ेंगें वोट दैनिक राशिफल 27अप्रैल, 2024

वार्षिक राशिफल

6. कन्या (वर्ष 2022 )

January 02, 2022 11:14 AM
भाग्यशील अंक: 3, 8
राशि अनुकूल रत्न: पन्ना, हीरा तथा नीलम
राशि अनुकूल वार:बुधवार, शुक्रवार तथा शनिवार

स्वास्थ्य: इस वर्ष आपको सेहत को लेकर सचेत रहना होगा। स्वास्थ्य को लेकर थोड़ी सी लापरवाही भी भारी पड़ सकती है। वर्ष की शुरुआत में लोहे से चोट लगने की आशंका है। अतः आपको इसको लेकर सावधानी बरतनी चाहिये। जून-जुलाई के महीने में त्वचा और पित्त के विकार जन्म ले सकते हैं। शुगर के रोगियों को अपनी जीवनशैली पर तेजी से काम करना पड़ेगा। जो लोग इंसुलिन ले रहे हैं वे योग और प्राकृतिक चिकित्सा को भी अपनायेंगे तो बेहतर होगा। सितम्बर-अक्टूबर महीने में स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना होगा।

आर्थिक स्थिति: इस वर्ष आप अपनी सुख-सुविधाओं में वृद्धि करने में सफल रहेंगे। आप भविष्य को लेकर विभिन्न पॉलिसीज में निवेश कर सकते हैं। वर्ष के प्रथम तिमाही में गुरु का छठे भाव में भ्रमण आपको कई तरह के खर्चों के लिये प्रेरित करेगा। विवाह आदि पर आप धन खर्च कर सकते हैं। मंहगे आभूषण खरीदने के योग बन रहे हैं। आप यात्राओं के माध्यम से भी अच्छा धन अर्जित करेंगे। अप्रैल के बाद आपकी आय में शानदार वृद्धि होगी।

कौटुम्बिक एवं सामाजिक: परिवार में सम्पत्ति को लेकर विवाद हो सकते हैं। वर्ष की शुरुआत कुछ अच्छी नहीं रहेगी। परेशानियों के अनुसार आप स्वयं को ढालने का प्रयास करेंगे। दूर के रिश्तेदारों के यहाँ से कोई बुरी सूचना मिल सकती है। समाज के दृष्टिकोण से आप थोड़े शर्मीले हो सकते हैं। आप अपनी विशिष्ट छवि बनाने में सफल रहेंगे। भाई-बहनों का अच्छा सहयोग मिलेगा। सन्तान पक्ष थोड़ा निराश कर सकता है। बच्चों की पढ़ाई और परवरिश को लेकर गम्भीर रहेंगे।

प्रणय जीवन: दाम्पत्य सम्बन्धों में आपसी सामंजस्य बहुत ही अच्छा रहेगा। प्रेमी जन के प्रति प्रेम भाव और बढ़ेगा। जिन लोगों का विवाह नहीं हो रहा था उनका विवाह इस वर्ष होने की प्रबल सम्भावना है। वर्ष की शुरुआत में कहीं घूमने जा सकते हैं। वर्ष के बीच छोटे-मोटे कारणों से कलह हो सकती है। लेकिन आप समझबूझ से इसे आसानी से सुलझा लेंगे। जीवनसाथी को करियर में बड़ी उपलब्धि मिलने की सम्भावना बन रही है।

शिक्षा और करियर: उच्च शिक्षण संस्थान में प्रवेश लेना चाह रहे हैं तो आपको बेहतरीन परिणाम मिलने के योग बन रहे हैं। आपको नये प्रोजेक्ट्स में हिस्सेदारी मिल सकती है। आपके आत्मविश्वास की प्रशंसा होगी। कार्यक्षेत्र में आपका प्रदर्शन सुधरेगा। अप्रैल से सितम्बर के बीच आपको अच्छी नौकरी मिल सकती है। इस वर्ष आपको करियर में बेहतरीन परिणाम मिलेंगे। अपनी कार्यशैली से सन्तुष्ट रहेंगे। अक्टूबर और नवम्बर के महीने में आपको जॉब बदलने से बचना चाहिये। शेयर मार्केट में बड़ा निवेश करने से बचें।

समाधान: नित्य श्रीमद्भागवत गीता के कम से कम एक अध्याय का पाठ अवश्य करें। हर पूर्णिमा को अन्न दान करें।

Have something to say? Post your comment