Friday, April 26, 2024
BREAKING
अमेरिका ने यूक्रेन को सीक्रेट तरीके से दी लंबी दूरी की मिसाइल, जेलेंस्की ने रूस पर कर दिया बड़ा हमला, भड़केंगे पुतिन हरियाणा की आठ सीटों पर कांग्रेस की लिस्ट, कुमारी शैलजा और दीपेंद्र हुड्डा को टिकट Weather Alert : दिल्ली में आज आंधी-बारिश का अंदेशा, यलो अलर्ट जारी; 30-40 KM की रफ्तार से चलेंगी धूल भरी हवाएं Lok Sabha Phase 2 Election Live: आज लोकतंत्र के महापर्व का दूसरा चरण, 13 राज्यों की 88 सीटों पर पड़ेंगें वोट दैनिक राशिफल 27अप्रैल, 2024 पंजाब में चुनाव आचार संहिता लागू होने के बाद 321.51 करोड़ रुपए के नशीले पदार्थ, नकदी और अन्य कीमती वस्तुएँ ज़ब्त : सिबिन सी लोकसभा चुनाव में मतदान बढ़ाने की अनोखी पहल : ब्याह-शादी की तरह मतदाताओं को भेजे जाएंगे निमंत्रण पत्र दैनिक राशिफल 26अप्रैल, 2024 दैनिक राशिफल 25अप्रैल, 2024 लोकतंत्र के महापर्व में बढ़चढ़ कर मतदान करे युवा - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल

मासिक राशिफल

10. मकर( जून 2021)

June 02, 2021 09:07 PM

पारिवारिक जीवन
यह माह आपके परिवार के सदस्यों के बीच आपसी मतभेद वाला होगा। परिवार के सदस्यों के बीच किसी बात को लेकर झगड़ा होने की संभावना हैं जिससे आपकी मानसिक स्थिति अच्छी नही रहेगी। ऐसे में किसी भी गलत काम में न पड़े व सोच-समझ कर ही कोई निर्णय ले।
घर की बातों को बाहर कहने से बचे क्योंकि इससे स्थिति और ज्यादा बिगड़ सकती हैं। यदि परिवार में किसी सदस्य के साथ आपकी अनबन हैं तो उसके साथ बैठकर इस समस्या को सुलझाने का प्रयत्न करे।
व्यापार व नौकरी
यह माह आर्थिक दृष्टि से आपके लिए शुभ संकेत लेकर आ रहा हैं व आपको अपने व्यापार में लाभ मिलने की प्रबल संभावना हैं। ऐसे समय में अपने लाभ को सार्वजानिक करने से बचे क्योंकि आपके शत्रु की नजर आप पर ही होगी। किसी की बुरी नजर से अपने व्यापार को बचाने के लिए प्रतिदिन सुबह के समय हनुमान चालीसा का पाठ अवश्य करे।
नौकरी कर रहे लोगों के लिए इस माह आर्थिक उन्नति के संकेत हैं। उन्हें अपने आॅफिस में कोई बड़ा पद मिल सकता हैं जिससे घर में सभी को प्रसन्नता होगी। ऐसे समय में ज्यादा उत्तेजित होने से बचे व अपने काम पर ध्यान दे।
शिक्षा व करियर
छात्रों का इस माह अपनी पढ़ाई पर ध्यान कम लगेगा तथा वे टीवी-कंप्यूटर इत्यादि में खोये रहेंगे। इस कारण माता-पिता आपसे निराश भी रह सकते हैं। आपका अपने पिता से इस बात को लेकर झगड़ा भी हो सकता हैं तथा वे आपके लिए कोई ठोस निर्णय भी ले सकते है।
उच्च शिक्षा ग्रहण कर रहे छात्रों को इस माह कई नए अवसर प्राप्त होंगे लेकिन अनदेखी के कारण वे उनके हाथ से निकल जायेंगे। सरकारी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्र अपने लिए किसी नए विषय को खोजेंगे।
प्रेम जीवन
यदि आपकी अपने साथी के प्रति मन में कोई आशंका हैं तो इस माह उसे दूर करने का प्रयास करे अन्यथा बात बिगड़ सकती हैं। यह माह आपके जीवनसाथी के प्रति विश्वास को मजबूत करने वाला होगा। इसलिये इस समय का उचित उपयोग करे।
जो लोग विवाह की प्रतीक्षा में हैं उनके लिए इस माह कई नए अवसर आ सकते  हैं लेकिन आपकी अनदेखी के कारण वह आपके हाथ से निकल भी सकते हैं। इस माह आपका मन किसी आशंका में ही डूबा रहेगा जिस कारण कई मौके आपके साथ से निकल जायेंगे।
स्वास्थ्य जीवन
इस माह आपको शारीरिक रूप से तो कोई समस्या नही होगी लेकिन मानसिक स्वास्थ्य खराब रहने की संभावना हैं। ऐसे में अपने मन को शांत रखे व कोई भी कार्य करने से पहले अपनों से बड़ों का परामर्श अवश्य ले। सुबह के समय योग व प्राणायाम को अपनी दिनचर्या का हिस्सा बनाये। यदि आपको बीपी की समस्या रहती है तो इस माह खाने में कोई ऐसी चीज ना ले जिससे आपका बीपी घट या बढ़ जाए। माह के मध्य में इस बात का विशेष ध्यान रखे।

Have something to say? Post your comment