Saturday, April 27, 2024
BREAKING
अमेरिका ने यूक्रेन को सीक्रेट तरीके से दी लंबी दूरी की मिसाइल, जेलेंस्की ने रूस पर कर दिया बड़ा हमला, भड़केंगे पुतिन हरियाणा की आठ सीटों पर कांग्रेस की लिस्ट, कुमारी शैलजा और दीपेंद्र हुड्डा को टिकट Weather Alert : दिल्ली में आज आंधी-बारिश का अंदेशा, यलो अलर्ट जारी; 30-40 KM की रफ्तार से चलेंगी धूल भरी हवाएं Lok Sabha Phase 2 Election Live: आज लोकतंत्र के महापर्व का दूसरा चरण, 13 राज्यों की 88 सीटों पर पड़ेंगें वोट दैनिक राशिफल 27अप्रैल, 2024 पंजाब में चुनाव आचार संहिता लागू होने के बाद 321.51 करोड़ रुपए के नशीले पदार्थ, नकदी और अन्य कीमती वस्तुएँ ज़ब्त : सिबिन सी लोकसभा चुनाव में मतदान बढ़ाने की अनोखी पहल : ब्याह-शादी की तरह मतदाताओं को भेजे जाएंगे निमंत्रण पत्र दैनिक राशिफल 26अप्रैल, 2024 दैनिक राशिफल 25अप्रैल, 2024 लोकतंत्र के महापर्व में बढ़चढ़ कर मतदान करे युवा - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल

मासिक राशिफल

8. वृश्चिक( जून 2021)

June 02, 2021 09:11 PM

पारिवारिक जीवन
इस माह आपके परिवार में कोई नयी खुशी आ सकती हैं जिससे सभी का मन प्रसन्न रहेगा। परिवार के लोगों का आपके प्रति विश्वास और बढ़ेगा व आप अपनी बातों से सभी को प्रभावित करेंगे। माता-पिता के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखे क्योंकि दोनों में से किसी एक के अस्वस्थ होने की आशंका हैं।
भाई-बहन का भरपूर साथ आपको मिलेगा तथा उनके द्वारा आपकी सहायता की जाएगी। यदि आप उनसे किसी बात से नाराज भी चल रहे थे तो वह नाराजगी इस माह समाप्त हो जाएगी तथा दोनों के बीच आपसी प्रेम और बढ़ेगा।
व्यापार व नौकरी
व्यापारिक दृष्टि से इस माह आपको लाभ मिलेगा लेकिन उसके साथ-साथ नए शत्रु भी बन सकते हैं जो व्यापार में आपको हानि पहुँचाने का प्रयास करेंगे। इसलिये ऐसे समय में ज्यादा सावधान रहें व किसी भी व्यापारिक निर्णय को सार्वजनिक तौर पर कहने से बचे।
सरकारी अधिकारियों को इस माह ज्यादा चिंता करने की आवश्यकता नही हैं व उनके लिए सब पहले के जैसे सामान्य रहेगा। प्राइवेट जॉब कर रहे लोगों को अपने आॅफिस की राजनीति से दूर रहना चाहिए अन्यथा उन्हें नुकसान उठाना पड़ सकता हैं। इस समय केवल अपने काम पर ध्यान दे तो ज्यादा अच्छा रहेगा।
शिक्षा व करियर
उच्च शिक्षा ग्रहण कर रहे छात्रों की अपने पिता से किसी बात को लेकर अनबन हो सकती हैं लेकिन ऐसे समय में उनकी बात को ध्यान से सुने क्योंकि भविष्य के लिए यह आपके लिए सहायक होगा। स्कूल में पढ़ रहे छात्रों को इस माह कम मेहनत में भी अच्छे परिणाम मिलेंगे।
प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को इस माह कई क्षेत्रों से अवसर प्राप्त होंगे लेकिन अनदेखी के कारण वह आपके हाथ से निकल भी सकते हैं। इसलिये अपने चारो ओर विशेष ध्यान रखे।
 प्रेम जीवन
यदि आप किसी के साथ प्रेम सम्बन्ध में हैं तो इस माह आपके रिश्ते में किसी तीसरे के द्वारा दरार उत्पन्न करने की कोशिश की जाएगी। ऐसे में किसी की बातो में जल्दी आने से बचे तथा अपने रिश्ते को जगजाहिर भी ना करे। सिंगल लोगो को किसी का साथ मिलने की प्रबल संभावना है।
यदि आपका विवाह हुए कुछ ही समय हुआ है तो आपको अपने जीवनसाथी से शुभ संकेत मिलेगा। आप दोनों भविष्य की रणनीती को लेकर भी गहन चर्चा करेंगे तथा दोनों के बीच आपसी संबंध पहले की अपेक्षा मजबूत बनेंगे। विवाह की प्रतीक्षा कर रहे लोगों को भी खुशखबरी मिलेगी।
स्वास्थ्य जीवन
इस माह आपके साथ कुछ अनहोनी घटित हो सकती है। शनि आपके स्वास्थ्य के ऊपर भारी है। यदि आप सीढ़ियाँ इत्यादि चढ़ते हैं तो सावधानी बरते व भारी सामान उठाते समय भी ध्यान रखे। शनि देव के प्रकोप को कम करने के लिए शनिवार के दिन तिल का दान अवश्य करे। मानसिक रूप से कोई समस्या नही होगी। हालाँकि माह के मध्य में नींद कम आने की समस्या हो सकती है जिससे कुछ समय के लिए तनाव भी रहेगा। इससे निजात पाने के लिए सोते समय ध्यान लगाने की आदत डालेंगे तो बेहतर रहेगा।

Have something to say? Post your comment