Friday, April 26, 2024
BREAKING
पंजाब में चुनाव आचार संहिता लागू होने के बाद 321.51 करोड़ रुपए के नशीले पदार्थ, नकदी और अन्य कीमती वस्तुएँ ज़ब्त : सिबिन सी लोकसभा चुनाव में मतदान बढ़ाने की अनोखी पहल : ब्याह-शादी की तरह मतदाताओं को भेजे जाएंगे निमंत्रण पत्र दैनिक राशिफल 26अप्रैल, 2024 दैनिक राशिफल 25अप्रैल, 2024 लोकतंत्र के महापर्व में बढ़चढ़ कर मतदान करे युवा - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल लोक सभा मतदान-2024 - पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने वोटिंग के समूचे तजुर्बे को आनंददायक बनाने के लिए उठाये गए कदमों की दी जानकारी यूरोपीय यूनियन ने भारतीयों के वीजा नियम बदले:5 साल की वैलिडिटी वाला मल्टीपल एंट्री शेंगेन वीजा मिलेगा, इससे 29 देशों में जा सकेंगे वेंकैया नायडू समेत 3 को पद्म विभूषण:मिथुन चक्रवर्ती, उषा उथुप को पद्म भूषण, राष्ट्रपति ने पद्म पुरस्कारों से सम्मानित किया MDH और एवरेस्ट मसालों में ऐसा क्‍या जिसकी जांच करने जा रहा है फूड रेगुलेटर? मामले ने पकड़ा तूल जम्मू-कश्मीर के राजोरी में आतंकी हमला, दहशतगर्दों ने सरकारी अफसर को मारी गोली; मौत

मासिक राशिफल

6. कन्या( जून 2021)

June 02, 2021 09:13 PM

पारिवारिक जीवन
इस माह थोड़ा सजग रहने की आवश्यकता हैं क्योंकि आपको या आपके परिवार में किसी सदस्य को कोई गंभीर बीमारी हो सकती हैं। इसलिये पहले से ही पूरी सावधानी बरते। घर में भी तनाव व चिंता का माहौल रहेगा। सभी के बीच आपसी प्रेम बना रहेगा। किसी भी प्रकार के अपशकुन से बचने के लिए प्रतिदिन पोष्टिक आहार का नियमित रूप से सेवन करे जिससे आपकी रोग प्रतिरोधक क्षमता पहले की तुलना में ज्यादा मजबूत होगी। सुबह के समय योग करना भी आपके लिए लाभदायक हो सकता है।
व्यापार व नौकरी
व्यापारियों के लिए यह माह उत्तम रहेगा व अपने कार्यक्षेत्र में उन्हें सफलता हाथ लगेगी। इस दौरान अन्य घरवालों का भी भरपूर साथ मिलेगा जो व्यापार को फलने-फूलने में योगदान देगा। माता-पिता का आशीर्वाद भी आप पर बना रहेगा जिस कारण आपके आत्म विश्वास में बढ़ोत्तरी होगी।
सरकारी अधिकारियों को अपने कार्यक्षेत्र में प्रोत्साहन मिलेगा व सीनियर्स के द्वारा उन्हें प्रमोशन मिलने की भी प्रबल संभावना हैं। प्राइवेट जॉब कर रहे लोगों में इस माह उदासी का माहौल रहेगा व ज्यादा काम करने के कारण वे तनाव में रहेंगे।
शिक्षा व करियर
विद्यार्थियों के लिए यह माह आपाधापी से भरा रहेगा व मनचाहा परिणाम पाने के लिए उन्हें और मेहनत करने की आवश्यकता होगी। ऐसे समय में धैर्य से काम लेना होगा व किसी बात से निराश होने की बजाये स्वयं पर विश्वास बनाये रखना होगा।
प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों का मन इस माह पढ़ाई में नही लगेगा तथा वे अपने लिए नए क्षेत्रों को चुनने के लिए प्रोत्साहित होंगे।
प्रेम जीवन
जिन लोगों की अपने जीवनसाथी के साथ कुछ अनबन चल रही हैं तो उसके इस माह समाप्त होने की संभावना हैं। इस दौरान दोनों एक दूसरे से खुलकर बात करें व किसी भी समस्या को मिलकर सुलझाएं। विवाहित लोग अपने पार्टनर के और करीब महसूस करेंगे व इस समय का भरपूर आनंद उठाएंगे।
अविवाहित लोगों के लिए इस माह विवाह के अच्छे योग है। इसलिये वे किसी भी अवसर की अनदेखी न करे व उस पर अच्छे से विचार-विमर्श करे।
स्वास्थ्य जीवन
इस माह आपको पेट से संबंधित कोई समस्या हो सकती हैं जिससे आप बेचैन रहेंगे। जैसे कि दस्त या कब्ज होना, गैस बनना, अपच की समस्या होना इत्यादि। इस दौरान अपने खानपान का विशेष ध्यान रखे व ज्यादा तला-भुना खाने से बचे। मानसिक रूप से आप एक दम स्वस्थ रहेंगे व कोई चिंता नही होगी। मन में अच्छे विचार आएंगे तथा प्रतिदिन आप स्वयं में एक नयी ऊर्जा को पाएंगे।

Have something to say? Post your comment