Friday, April 26, 2024
BREAKING
अमेरिका ने यूक्रेन को सीक्रेट तरीके से दी लंबी दूरी की मिसाइल, जेलेंस्की ने रूस पर कर दिया बड़ा हमला, भड़केंगे पुतिन हरियाणा की आठ सीटों पर कांग्रेस की लिस्ट, कुमारी शैलजा और दीपेंद्र हुड्डा को टिकट Weather Alert : दिल्ली में आज आंधी-बारिश का अंदेशा, यलो अलर्ट जारी; 30-40 KM की रफ्तार से चलेंगी धूल भरी हवाएं Lok Sabha Phase 2 Election Live: आज लोकतंत्र के महापर्व का दूसरा चरण, 13 राज्यों की 88 सीटों पर पड़ेंगें वोट दैनिक राशिफल 27अप्रैल, 2024 पंजाब में चुनाव आचार संहिता लागू होने के बाद 321.51 करोड़ रुपए के नशीले पदार्थ, नकदी और अन्य कीमती वस्तुएँ ज़ब्त : सिबिन सी लोकसभा चुनाव में मतदान बढ़ाने की अनोखी पहल : ब्याह-शादी की तरह मतदाताओं को भेजे जाएंगे निमंत्रण पत्र दैनिक राशिफल 26अप्रैल, 2024 दैनिक राशिफल 25अप्रैल, 2024 लोकतंत्र के महापर्व में बढ़चढ़ कर मतदान करे युवा - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल

मासिक राशिफल

12. मीन ( अगस्त 2021)

August 01, 2021 07:44 PM

पारिवारिक जीवन

इस माह आपके परिवार के ऊपर शनि का प्रभाव ज्यादा रहेगा। यदि आपने किसी से पैसे उधार लिए हैं तो इस माह वह समस्या कर सकता हैं। परिवार में संपत्ति को लेकर विवाद भी हो सकता हैं। घर के सदस्यों के बीच कटुता का भाव अधिक रहेगा तथा आपसी भाईचारे में कमी आएगी। ऐसे समय में धैर्य से काम ले व किसी भी निर्णय को लेने से पहले उस पर अच्छे से विचार-विमर्श कर ले। इसके अलावा घर में कोई धार्मिक आयोजन हो सकता हैं जिससे माह के अंत में सब कुछ फिर से सामान्य हो सकता हैं।

व्यापार व नौकरी

आर्थिक दृष्टि से यह माह शुभ रहेगा। यदि आप व्यापार के क्षेत्र में हैं तो कई बड़े समझौते मिल सकते हैं लेकिन अच्छे से जाँच परख कर ही किसी समझौते के लिए हामी भरे। इस दौरान आपके शत्रु आपका नुकसान करने की चेष्टा करेंगे लेकिन आपकी सतर्कता के कारण ऐसा हो नही पायेगा। सरकारी नौकरी कर रहे लोगों को इस माह अच्छा लाभ मिलने के संकेत हैं तथा उन्हें अपने सहकर्मियों की ओर से भी भरपूर सहयोग मिलेगा। निजी क्षेत्र में काम करने वाले लोग अपने काम में मन लगाकर ध्यान देंगे जिसका परिणाम उन्हें भविष्य में मिलेगा। आपके बॉस व अन्य सहकर्मी आपके कार्य से खुश होंगे।

शिक्षा व करियर

यदि आप स्कूल में हैं तो इस माह आपको अपने सहपाठियों की ओर से चिढ़ाने या नीचा दिखाने का प्रयास किया जा सकता हैं। ऐसे में अपने मार्ग से भ्रमित न हो। साथ ही अपनी पढ़ाई पर विशेष ध्यान दे तथा किसी के साथ वाद-विवाद में पड़ने से बचे। उच्च शिक्षा ग्रहण कर रहे छात्र अपने लिए नए विषयों को चुनेंगे तथा उन पर रिसर्च इत्यादि करेंगे जिससे उनके ज्ञान में वृद्धि होगी। यदि आप सरकारी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो इस माह आप अपनी तैयारी को लेकर असंतुष्ट हो सकते हैं तथा तनाव का शिकार हो सकते हैं। ऐसे में अपने अध्यापकों से उचित परामर्श अवश्य ले।

प्रेम जीवन

विवाहित लोगों का अपने जीवनसाथी के प्रति विश्वास और ज्यादा दृढ़ होगा। ससुराल पक्ष से कोई खुशखबरी भी मिल सकती हैं। ऐसे समय में सभी के साथ अच्छा व्यवहार बनाये रखे जो भविष्य में आपके काम आएगा। प्रेम जीवन के लिए यह माह आपके लिए उत्तम सिद्ध होगा। यदि आपका विवाह नही हुआ हैं व किसी से रिश्ते की बात चल रही  हैं तो उसका इस माह पक्का हो जाने की प्रबल संभावना हैं। ऐसे में अपने सुधार पर विशेष ध्यान दे तथा अहंकार को अपने ऊपर हावी न होने दे।

स्वास्थ्य जीवन

सर्दी की समस्या हो सकती हैं जिसके परिणामस्वरूप आप जुखाम, खांसी या बुखार इत्यादि से पीड़ित हो सकते हैं। ऐसे में ठंडी चीज़ों का सेवन न करे व बारिश इत्यादि में बाहर न निकले। डायबिटीज के रोगी माह के दूसरे सप्ताह में इस बात का विशेष ध्यान रखे कि वे मीठे का सेवन बिल्कुल ना करे अन्यथा तबियत बिगड़ सकती है। मानसिक रूप से आपको कोई चिंता रह सकती हैं जिसका समाधान भी जल्द ही निकल जायेगा। यदि आप उस समस्या को अपने तक ही रखेंगे और किसी से कहेंगे नही तो वह बढ़ जाएगी।

Have something to say? Post your comment