Friday, April 26, 2024
BREAKING
अमेरिका ने यूक्रेन को सीक्रेट तरीके से दी लंबी दूरी की मिसाइल, जेलेंस्की ने रूस पर कर दिया बड़ा हमला, भड़केंगे पुतिन हरियाणा की आठ सीटों पर कांग्रेस की लिस्ट, कुमारी शैलजा और दीपेंद्र हुड्डा को टिकट Weather Alert : दिल्ली में आज आंधी-बारिश का अंदेशा, यलो अलर्ट जारी; 30-40 KM की रफ्तार से चलेंगी धूल भरी हवाएं Lok Sabha Phase 2 Election Live: आज लोकतंत्र के महापर्व का दूसरा चरण, 13 राज्यों की 88 सीटों पर पड़ेंगें वोट दैनिक राशिफल 27अप्रैल, 2024 पंजाब में चुनाव आचार संहिता लागू होने के बाद 321.51 करोड़ रुपए के नशीले पदार्थ, नकदी और अन्य कीमती वस्तुएँ ज़ब्त : सिबिन सी लोकसभा चुनाव में मतदान बढ़ाने की अनोखी पहल : ब्याह-शादी की तरह मतदाताओं को भेजे जाएंगे निमंत्रण पत्र दैनिक राशिफल 26अप्रैल, 2024 दैनिक राशिफल 25अप्रैल, 2024 लोकतंत्र के महापर्व में बढ़चढ़ कर मतदान करे युवा - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल

मासिक राशिफल

8. वृश्चिक(अगस्त 2021)

August 01, 2021 07:52 PM

पारिवारिक जीवन

इस माह आपके परिवार में सभी के बीच रिश्तों में मजबूती आएगी। अपनी माता के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखे तथा उन्हें बाहर निकलने देने से बचे। भाई-बहन को पूरा प्यार दे तथा साथ ही वे आपसे किसी चीज़ की अपेक्षा भी रखेंगे। घर में सब कुछ सामान्य रहेगा व सुख-शांति भी यूँ ही बनी रहेगी। ऐसे समय में घर की बातों को बाहर कहने से बचें तथा प्रतिदिन हनुमान चालीसा का पाठ करे।

व्यापार व नौकरी

व्यापारिक खर्चे बढ़ जायेंगे जो आपके लिए चिंता का विषय बन सकते हैं। ऐसे में फिजूल खर्चों से बचें व अपने व्यय पर नियंत्रण रखे। आपको व्यापार में अपने मित्रों से सही तालमेल स्थापित करने की आवश्यकता है जो आपको उचित मार्गदर्शन देगा। सरकारी नौकरी में समस्या का सामना करना पड़ सकता हैं लेकिन सहकर्मियों का आपको भरपूर सहयोग मिलेगा जिससे आपको संतुष्टि होगी। निजी क्षेत्र में काम कर रहे लोग अपने लिए कोई नए क्षेत्र की खोज में रहेंगे। ऐसे समय में आप स्वयं का कुछ नया शुरू करने का भी विचार कर सकते हैं।

शिक्षा व करियर

छात्रों को इस माह मिलेजुले परिणाम मिलेंगे तथा उनका मन पढ़ाई में कम लगेगा। आप अपने लिए कुछ ऐसे कार्य करेंगे जो आगे चलकर आपके काम आ सकते हैं। ऐसे में आपको भ्रमित करने के लिए बहुत से लोग मिलेंगे लेकिन आप अपने लक्ष्य से विचलित न होए। अपने मन को केंद्रित रखे व स्वयं के सुधार में कार्य करे। प्रतियोगी परीक्षार्थियों का इस माह अपनी पढ़ाई से ध्यान भंग होगा तथा वे नए क्षेत्रों की ओर आकर्षित हो सकते हैं। किसी भी निर्णय को लेने से पहले उस पर आत्म-मंथन अवश्य करे ताकि आगे चलकर कोई समस्या न हो।

प्रेम जीवन

प्रेम जीवन इस माह संतुलित रहेगा। कुछ मौकों पर आप अपने पार्टनर से निराश रह सकते हैं लेकिन यह निराशा ज्यादा समय तक नही रहेगी। आपका साथी आपसे कुछ स्पेशल की आशा रखेगा लेकिन आपका ध्यान बाकि चीजों में होने के कारण रिश्तों में थोड़ी खटास उत्पन्न हो सकती हैं। विवाह की प्रतीक्षा कर रहे लोगों को इस माह कुछ लोगों के प्रति आकर्षण  होगा लेकिन वह जल्दी ही खत्म हो जायेगा। इस माह आपका ज्यादा ध्यान एक सच्चा साथी ढूंढने की ओर होगा।

स्वास्थ्य जीवन

जिन्हें कोई गंभीर बीमारी या समस्या हैं उनका इस माह स्वास्थ्य बिगड़ सकता हैं, इसलिये अपने डॉक्टर से उचित परामर्श लेते रहे। माह के तीसरे सप्ताह में खांसी की समस्या हो सकती है। ऐसे में ज्यादा परेशान होने की बजाए आयुर्वेदिक नुस्खों को अपनाएंगे तो जल्दी आराम मिलेगा। मानसिक रूप से आप थोड़े निराश रह सकते हैं व किसी बात को लेकर शंका मन में रहेगी। ऐसे में शंका को पालने की बजाए उसके समाधान के बारे में सोचेंगे तो ज्यादा बेहतर होगा।

Have something to say? Post your comment