Saturday, April 27, 2024
BREAKING
अमेरिका ने यूक्रेन को सीक्रेट तरीके से दी लंबी दूरी की मिसाइल, जेलेंस्की ने रूस पर कर दिया बड़ा हमला, भड़केंगे पुतिन हरियाणा की आठ सीटों पर कांग्रेस की लिस्ट, कुमारी शैलजा और दीपेंद्र हुड्डा को टिकट Weather Alert : दिल्ली में आज आंधी-बारिश का अंदेशा, यलो अलर्ट जारी; 30-40 KM की रफ्तार से चलेंगी धूल भरी हवाएं Lok Sabha Phase 2 Election Live: आज लोकतंत्र के महापर्व का दूसरा चरण, 13 राज्यों की 88 सीटों पर पड़ेंगें वोट दैनिक राशिफल 27अप्रैल, 2024 पंजाब में चुनाव आचार संहिता लागू होने के बाद 321.51 करोड़ रुपए के नशीले पदार्थ, नकदी और अन्य कीमती वस्तुएँ ज़ब्त : सिबिन सी लोकसभा चुनाव में मतदान बढ़ाने की अनोखी पहल : ब्याह-शादी की तरह मतदाताओं को भेजे जाएंगे निमंत्रण पत्र दैनिक राशिफल 26अप्रैल, 2024 दैनिक राशिफल 25अप्रैल, 2024 लोकतंत्र के महापर्व में बढ़चढ़ कर मतदान करे युवा - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल

मासिक राशिफल

6. कन्या(अगस्त 2021)

August 01, 2021 07:57 PM

पारिवारिक जीवन

परिवार में नयी खुशियाँ आएगी व आप सभी के प्रति आशान्वित रहेंगे। आप कुछ नया करने का सोचेंगे व उसमे आपको अपने परिवारवालों का पूरा साथ भी मिलेगा। घर की कोई पुरानी जमीन पड़ी हैं तो उसको बेचकर कुछ नया करने का विचार किया जा सकता है। इस बारे में सोच-समझ कर ही कोई निर्णय ले। आपको अपने ननिहाल पक्ष की ओर से कोई खुशखबरी भी मिल सकती हैं। आपका व्यवहार भी सभी के प्रति स्नेहपूर्वक रहेगा जिससे सभी के मन में आपके प्रति लगाव और बढ़ेगा।

व्यापार व नौकरी

इस माह आपको अपने व्यापार के साथ-साथ कुछ नए क्षेत्रों में निवेश करने की प्रेरणा मिलेगी। जिन्होंने भूमि या शेयर में निवेश किया हुआ हैं उन्हें इस माह लाभ मिलने के संकेत हैं। राजनीति से जुड़े लोगों को इस माह अच्छे अवसर प्राप्त होंगे, ऐसे में स्वयं पर अहंकार को हावी ना होने दे। सरकारी नौकरी कर रहे लोगों को राजनीतिक क्षेत्र के लोगों से चुनौती मिल सकती हैं। ऐसे में वे स्वयं पर विश्वास बनाए रखे व अपने मन के अनुसार कार्य करे। निजी क्षेत्र में काम कर रहे लोगों के लिए यह माह शुभ संकेत लेकर आ रहा हैं। आपको अपने कार्यक्षेत्र में आनंद आएगा व सभी का भरपूर साथ आपको मिलेगा।

शिक्षा व करियर

यदि अभी आप कॉलेज में हुए हैं तो इस माह आपका मन अपनी पढ़ाई में कम लग पायेगा जिस कारण माता-पिता आपसे नाराज़ रहेंगे। ऐसे में स्वयं के मन को स्थिर रखे व अपने लिए बेहतर का चुनाव करे। स्कूल में पढ़ रहे छात्र अपने लिए रचनात्मक कार्य करेंगे जो आगे चलकर उनके काम आएगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी में लगे लोगों को इस माह अपने लिए नए अवसर प्राप्त होंगे व उन्हें सफलता मिलने की भी संभावना हैं। ऐसे में अति-आत्मविश्वासी न बने व कोई भी निर्णय सोच-समझ कर ही ले।

प्रेम जीवन

यह माह आपके प्रेम जीवन के लिए चुनौतीपूर्ण रहने वाला हैं। इस माह आपके प्रेम की परीक्षा ली जाएगी। इसलिये स्वयं को सभी चीज़ों के लिए सचेत रखे। यदि आपके विवाह को पांच साल से ज्यादा का समय हो चुका हैं तो आपको अपने साथी की ओर से कोई उपहार मिलने की भी संभावना हैं। जो विवाह की प्रतीक्षा कर रहे हैं उन्हें इस माह निराशा हाथ लग सकती हैं। आपके जीवन में कुछ नए लोगों का आगमन होगा लेकिन किसी के प्रति भी आपकी रुचि नही होगी।

स्वास्थ्य जीवन

यदि आप कोई शारीरिक खेल खेलते हैं या भारी सामान उठाते हैं तो इस माह गंभीर चोट लग सकती है। यह माह आपके स्वास्थ्य की दृष्टि से अच्छा नही है तथा कोई ना कोई समस्या घेरे रहेगी। ऐसे में किसी भी समस्या से खुद को बचाने के लिए मंगलवार के दिन हनुमान जी के मंदिर होकर आए। मानसिक रूप से भी मन में उथल-पुथल मची रहेगी तथा ज्यादातर समय मन अशांत रहने की संभावना है। कम नींद आने की समस्या भी हो सकती है। ऐसे में धैर्य से काम लेंगे तो बेहतर परिणाम देखने को मिलेंगे।

Have something to say? Post your comment