Friday, April 26, 2024
BREAKING
अमेरिका ने यूक्रेन को सीक्रेट तरीके से दी लंबी दूरी की मिसाइल, जेलेंस्की ने रूस पर कर दिया बड़ा हमला, भड़केंगे पुतिन हरियाणा की आठ सीटों पर कांग्रेस की लिस्ट, कुमारी शैलजा और दीपेंद्र हुड्डा को टिकट Weather Alert : दिल्ली में आज आंधी-बारिश का अंदेशा, यलो अलर्ट जारी; 30-40 KM की रफ्तार से चलेंगी धूल भरी हवाएं Lok Sabha Phase 2 Election Live: आज लोकतंत्र के महापर्व का दूसरा चरण, 13 राज्यों की 88 सीटों पर पड़ेंगें वोट दैनिक राशिफल 27अप्रैल, 2024 पंजाब में चुनाव आचार संहिता लागू होने के बाद 321.51 करोड़ रुपए के नशीले पदार्थ, नकदी और अन्य कीमती वस्तुएँ ज़ब्त : सिबिन सी लोकसभा चुनाव में मतदान बढ़ाने की अनोखी पहल : ब्याह-शादी की तरह मतदाताओं को भेजे जाएंगे निमंत्रण पत्र दैनिक राशिफल 26अप्रैल, 2024 दैनिक राशिफल 25अप्रैल, 2024 लोकतंत्र के महापर्व में बढ़चढ़ कर मतदान करे युवा - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल

मासिक राशिफल

8. वृश्चिक (नवंबर 2021)

November 09, 2021 07:40 PM

पारिवारिक जीवन
यह माह आपके लिए अशुभ संकेत लेकर आ रहा हैं तथा परिवार के ऊपर मंगल भारी हैं। परिवार में किसी सदस्य का स्वास्थ्य खराब रह सकता हैं जिससे आर्थिक खर्चों में भी बढ़ोत्तरी होगी। हालाँकि सभी मिलकर इसे अच्छे से संभाल लेंगे। रिश्तेदारों का भी पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा। इस महीने आप भावुक भी रहेंगे और अपना ज्यादातर समय अपने परिवार के साथ ही बिताएंगे। अपने बच्चों के साथ खेलते हुए आप अपना बचपन फिर से जी उठेंगे।

व्यापार व नौकरी
आर्थिक दृष्टि से यह माह अच्छा नही रहेगा तथा व्यापारिक समझौते में नुकसान होने की संभावना हैं। किसी भी निर्णय को लेने से पहले उस पर अच्छे से विचार करे तथा इस माह कोई नया समझौता करने से बचे। परिवार के बड़ों का परामर्श अवश्य सुने तथा उसे फॉलो करे।घर के किसी सदस्य की नौकरी लगेगी जिससे आपको भी सहायता मिलेगी। आप यदि सरकारी क्षेत्र में कार्यरत हैं तो यात्रा करने के प्रबल संयोग हैं। निजी क्षेत्र के कर्मचारी अपने काम के प्रति उदासी का भाव रख सकते हैं। आप अपने लिए नयी नौकरी की तलाश में रहेंगे और इसके लिए कई सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी देखेंगे।

शिक्षा व करियर
छात्रों को इस माह मनचाहे परिणाम नही मिलेंगे जिससे उन्हें मानसिक तनाव हो सकता हैं। आपके अध्यापक भी आपसे निराश रह सकते हैं जिससे माता-पिता भी आपसे नाराज होंगे। ऐसे में स्वयं का मनोबल न गिरने दे व निरंतर प्रयास करते रहे। माह के अंत में स्थिति कुछ बेहतर होने की संभावना हैं।यदि आप डिजिटल मीडिया, कंटेंट मीडिया, इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के छात्र हैं तो यह माह आपके लिए अच्छा रहेगा तथा आप अपने काम से संतुष्ट दिखाई देंगे। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्र अपने लिए कुछ नया करने का विचार कर सकते हैं।

प्रेम जीवन
प्रेम जीवन अच्छा रहेगा तथा आपका अपने साथी के प्रति विश्वास और ज्यादा मजबूत होगा। आपके पार्टनर के द्वारा हर क्षेत्र में आपकी सहायता की जाएगी। आप दोनों के बीच आपसी समझ भी बढ़ेगी तथा आप उनसे भविष्य को लेकर चर्चा करेंगे।यदि आप किसी से प्रेम करते हैं तथा घर में किसी को आपके प्रेम जीवन के बारे में नही पता हैं तो इस माह घर में किसी को आपके ऊपर शक हो सकता है। अपनी भावनाओं को नियंत्रण में रखे तथा कटु वचन कहने से बचे। विवाह के योग इस माह नही हैं।

स्वास्थ्य जीवन
जिन्हें अस्थमा की बीमारी हैं वे इस माह अपना विशेष ध्यान रखे। यदि आपकी उम्र चालीस वर्ष से अधिक की हैं तो माह के मध्य में जोड़ो में दर्द की समस्या परेशान करेगी। जिन्हें शराब के सेवन करने की लत हैं उन्हें इस माह गंभीर बीमारी हो सकती हैं। इसलिये जितना जल्दी हो सके इसे कम कर दे या छोड़ दे। मानसिक रूप से यह माह आपके लिए तनावपूर्ण रहने की संभावना हैं। आप स्वभाव से थोड़े चिढचिढ़े भी हो सकते हैं। क्रोध पर नियंत्रण रखे अन्यथा स्थिति और बिगड़ जाएगी जिसका पछतावा आपको बाद में होगा।

Have something to say? Post your comment