Friday, April 26, 2024
BREAKING
अमेरिका ने यूक्रेन को सीक्रेट तरीके से दी लंबी दूरी की मिसाइल, जेलेंस्की ने रूस पर कर दिया बड़ा हमला, भड़केंगे पुतिन हरियाणा की आठ सीटों पर कांग्रेस की लिस्ट, कुमारी शैलजा और दीपेंद्र हुड्डा को टिकट Weather Alert : दिल्ली में आज आंधी-बारिश का अंदेशा, यलो अलर्ट जारी; 30-40 KM की रफ्तार से चलेंगी धूल भरी हवाएं Lok Sabha Phase 2 Election Live: आज लोकतंत्र के महापर्व का दूसरा चरण, 13 राज्यों की 88 सीटों पर पड़ेंगें वोट दैनिक राशिफल 27अप्रैल, 2024 पंजाब में चुनाव आचार संहिता लागू होने के बाद 321.51 करोड़ रुपए के नशीले पदार्थ, नकदी और अन्य कीमती वस्तुएँ ज़ब्त : सिबिन सी लोकसभा चुनाव में मतदान बढ़ाने की अनोखी पहल : ब्याह-शादी की तरह मतदाताओं को भेजे जाएंगे निमंत्रण पत्र दैनिक राशिफल 26अप्रैल, 2024 दैनिक राशिफल 25अप्रैल, 2024 लोकतंत्र के महापर्व में बढ़चढ़ कर मतदान करे युवा - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल

मासिक राशिफल

2. वृषभ (नवंबर 2021)

November 09, 2021 07:50 PM

पारिवारिक जीवन
घर में सुख-शांति का माहौल रहेगा तथा सभी के बीच आपसी सहयोग मे वृद्धि देखने को मिलेगी। इसी बीच माह के मध्य में धार्मिक आयोजन होने की संभावना हैं। आपना मन सामाजिक कार्यों में लगेगा तथा घर के सदस्य भी आध्यात्मिक कार्यों में मन लगाएंगे। माह के अंत में घर के किसी सदस्य के विवाह का प्रस्ताव आ सकता हैं। भाई-बहन के साथ आपके रिश्तें मजबूत बनेंगे तथा माता-पिता का आशीर्वाद आप पर बना रहेगा। कुल मिलाकर यह माह आपके परिवार के लिए अच्छा रहेगा।

व्यापार व नौकरी
व्यापारियों के लिए यह माह उथल-पुथल वाला होगा। उनके कुछ महत्वपूर्ण कार्य अटक सकते हैं जिससे उनमे निराशा का भाव रहेगा। इस माह किसी बड़े निर्णय को लेने से बचे तथा कोई नया समझौता न करे अन्यथा उससे आपको हानि हो सकती है।नौकरी कर रहे लोगों का मन भी अपने काम में नही लगेगा तथा वे अपने लिए नए काम की तलाश में रहेंगे। इस दौरान आप किसी बात को लेकर आशंकित रहेंगे व मन में बेचैनी बने रहने की संभावना हैं। राजनीति के क्षेत्र में कार्यरत लोग किसी प्रकार के विवाद से इस माह स्वयं को दूर रखे।

शिक्षा व करियर
छात्रों को इस माह अपने लिए नए अवसर प्राप्त होंगे लेकिन आपके अध्यापक किसी बात को लेकर निराश हो सकते है। आपको अपने सहपाठियों का भरपूर सहयोग मिलेगा लेकिन मन पढ़ाई में कम लगेगा। कला के क्षेत्र में पढ़ाई कर रहे विद्यार्थी इस माह अपने लिए कुछ नया करने का विचार करेंगे।यदि आप अभी-अभी कॉलेज में हुए हैं तो इस माह आपको अपने सहपाठियों से चुनौती मिल सकती है तथा किसी के द्वारा आपको भ्रमित करने की भी संभावना हैं। सरकारी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्र अपने लिए नए विकल्प की तलाश में रहेंगे।

प्रेम जीवन
यदि आप किसी से प्रेम करते हैं तो इस माह मन किसी और पर आ सकता है जिससे आपके प्रेम जीवन में खटास उत्पन्न होगी। दोनों के बीच आपसी मतभेद उभरकर सामने आयेंगे। विवाहित लोगों का अपने जीवनसाथी के ऊपर खर्चे बढ़ने की संभावना हैं जिससे आप तनाव में जा सकते है।अविवाहित पुरुषों को इस माह शादी के कुछ प्रस्ताव तो आएंगे लेकिन आपकी अनदेखी के कारण वह आपके हाथ से निकल भी जाएंगे।

स्वास्थ्य जीवन
माह की शुरूआत तो अच्छी होगी लेकिन बाद में आपका ज्यादातर समय यह सोचने में बीतेगा कि चीजे कैसे की जाए। इस कारण दिमाग के ऊपर दबाव और बढ़ेगा जिस कारण तनाव में जाने की भी आशंका है। इससे हासिल तो कुछ नही होगा बस आपके मानसिक स्वास्थ्य पर ही असर पड़ेगा। यदि आपको पहले से ही कोई बीमारी चल रही हैं तो इस माह अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखे अन्यथा वह बीमारी और अधिक बढ़ जाएगी। किसी प्रकार के तनाव को अपने ऊपर हावी होने देने से ज्यादा अच्छा उसे किसी के साथ साँझा करेंगे तो स्थिति बेहतर रहेगी।

Have something to say? Post your comment