Saturday, April 27, 2024
BREAKING
US: 'अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में दखल दे रहा चीन', तीन दिवसीय बीजिंग दौरे के बाद ब्लिंकन ने लगाया आरोप ना बैलट पेपर लौटेगा, ना VVPAT का 100% मिलान, सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कीं सभी याचिकाएं Weather Updates: UP-बिहार समेत 11 राज्यों में हीट वेव से हालत होगी पतली महापर्व का दूसरा चरण: 13 राज्यों की 88 सीटों पर 68.49 फीसदी वोटिंग, पूर्वोत्तर में उत्साह, हिंदी बेल्ट पिछड़ा दैनिक राशिफल 28अप्रैल, 2024 अमेरिका ने यूक्रेन को सीक्रेट तरीके से दी लंबी दूरी की मिसाइल, जेलेंस्की ने रूस पर कर दिया बड़ा हमला, भड़केंगे पुतिन हरियाणा की आठ सीटों पर कांग्रेस की लिस्ट, कुमारी शैलजा और दीपेंद्र हुड्डा को टिकट Weather Alert : दिल्ली में आज आंधी-बारिश का अंदेशा, यलो अलर्ट जारी; 30-40 KM की रफ्तार से चलेंगी धूल भरी हवाएं Lok Sabha Phase 2 Election Live: आज लोकतंत्र के महापर्व का दूसरा चरण, 13 राज्यों की 88 सीटों पर पड़ेंगें वोट दैनिक राशिफल 27अप्रैल, 2024

मासिक राशिफल

1. मेष(अगस्त 2021)

August 01, 2021 08:11 PM

पारिवारिक जीवन

इस माह आप अपने परिवार के सदस्यों का विशेष ध्यान रखे क्योंकि किसी सदस्य का स्वास्थ्य अचानक से खराब होने की संभावना हैं जिससे सभी घरवालों पर मुसीबत आ पड़ेगी। यदि परिवार का कोई सदस्य घर से दूर रहता हैं तो उसका घर में आना हो सकता है। माह के अंत में परिवार में कोई धार्मिक आयोजन होने की संभावना हैं जिससे सभी का मन उसी में लगा रहेगा। रिश्तेदार में से किसी का आपसे मतभेद होगा तथा वह खुलकर सामने भी आएगा।

व्यापार व नौकरी

व्यापार के क्षेत्र में भी घाटा हो सकता हैं। आपका काम बनता-बनता अटक सकता हैं जिससे मन निराश होगा। यदि आपने किसी को पैसा दे रखा हैं तो वह भी लटक सकता हैं। ऐसे में अपने चारो ओर विशेष ध्यान रखे तथा किसी भी समझौते को करने से पहले उसकी अच्छे से जाँच परख अवश्य कर ले। सरकारी अधिकारियों के लिए यह माह आपाधापी से भरा हो सकता हैं तथा काम के बोझ के कारण उन्हें तनाव भी होगा। इस माह आपके अंदर दया का भाव जागृत होगा जो समाज सेवा की प्रेरणा देगा। निजी क्षेत्र के कर्मचारियों को अपने लिए ज्यादा समय मिलेगा जिससे वे आत्म-मंथन कर पाएंगे।

शिक्षा व करियर

छोटी कक्षा के छात्रों का मन पढ़ाई में ज्यादा लगेगा लेकिन यदि आप 11वीं या 12वीं कक्षा में हैं तो आप अपने भविष्य को लेकर योजना बनायेंगे। ऐसे में आप ऐसे विषयों पर अपना ध्यान केंद्रित करेंगे जो भविष्य में आपके काम आ सकते हैं। कॉलेज में पढ़ रहे छात्र अपने लिए नए मार्गदर्शक की खोज में रहेंगे जिससे वे अपना लक्ष्य निर्धारित कर सके। यदि आप किसी सरकारी एग्जाम की तैयारी करने में लगे हैं तो इस माह सफलता हाथ लग सकती हैं। ऐसे में आपको कही से काम करने का अवसर प्राप्त होगा जिसे हाथ से न जाने दे क्योंकि भविष्य की दृष्टि से यह आपके लिए सहायक सिद्ध होगा।

प्रेम जीवन

आप अपने प्रेम जीवन के प्रति नीरस भाव रखेंगे तथा साथी के प्रति रुचि कम होगी। किंतु आपका पार्टनर आपको भलीभांति समझेगा जिससे उनका साथ आपको मिलेगा। यदि आप अपने साथी से दूर हैं तो उन्हें आपकी चिंता रहेगी। ऐसे में स्वयं के स्वभाव को सरल रखे तथा अहंकार को अपने ऊपर हावी न होने दे। जिनका विवाह नही हुआ हैं उन्हें इस माह किसी के ऊपर आकर्षण हो सकता है आप उनसे अपने दिल की बात कहना चाहेंगे लेकिन जल्दबाजी में कोई भी निर्णय न ले अन्यथा यह आपके लिए हानिकारक सिद्ध होगा।

स्वास्थ्य जीवन

यदि आपको पहले से कोई समस्या हैं तो इस माह उससे आराम मिलेगा तथा स्वास्थ्य पहले से अच्छा रहेगा। बीपी और शुगर के रोगी बाहर का खाना खाने से बचे और घर पर भी पोष्टिक आहार का ही सेवन करे। यदि आपको पहले से कोई गंभीर बीमारी है तो इस माह वाल कम मानसिक रूप से भी आप तरोताजा महसूस करेंगे तथा नए-नए विचारों का आपके अंदर समावेश होगा। माह के मध्य में किसी कारणवश मन में बेचैनी रह सकती है लेकिन ज्यादा समय तक नही रहेगी।

Have something to say? Post your comment