Saturday, April 27, 2024
BREAKING
दैनिक राशिफल 28अप्रैल, 2024 अमेरिका ने यूक्रेन को सीक्रेट तरीके से दी लंबी दूरी की मिसाइल, जेलेंस्की ने रूस पर कर दिया बड़ा हमला, भड़केंगे पुतिन हरियाणा की आठ सीटों पर कांग्रेस की लिस्ट, कुमारी शैलजा और दीपेंद्र हुड्डा को टिकट Weather Alert : दिल्ली में आज आंधी-बारिश का अंदेशा, यलो अलर्ट जारी; 30-40 KM की रफ्तार से चलेंगी धूल भरी हवाएं Lok Sabha Phase 2 Election Live: आज लोकतंत्र के महापर्व का दूसरा चरण, 13 राज्यों की 88 सीटों पर पड़ेंगें वोट दैनिक राशिफल 27अप्रैल, 2024 पंजाब में चुनाव आचार संहिता लागू होने के बाद 321.51 करोड़ रुपए के नशीले पदार्थ, नकदी और अन्य कीमती वस्तुएँ ज़ब्त : सिबिन सी लोकसभा चुनाव में मतदान बढ़ाने की अनोखी पहल : ब्याह-शादी की तरह मतदाताओं को भेजे जाएंगे निमंत्रण पत्र दैनिक राशिफल 26अप्रैल, 2024 दैनिक राशिफल 25अप्रैल, 2024

मासिक राशिफल

9. धनु ( नवंबर 2021)

November 09, 2021 07:38 PM

पारिवारिक जीवन
माह की शुरूआत आपके लिए अच्छी रहेगी तथा सगे-संबंधियों का भरपूर साथ मिलेगा। इस दौरान मित्र आपको उचित मार्गदर्शन देंगे जिससे आपको सहायता मिलेगी। घर के किसी सदस्य के साथ आपका मतभेद हो सकता हैं व किसी बात को लेकर तीखी नोकझोंक भी हो सकती हैं। ऐसे में अपनों से बड़ों का परामर्श सुने तथा उनको उचित सम्मान दे। इस माह आप किसी क्लब से भी जुड़ने का सोचेंगे और खेलकूद में भाग लेंगे। साथ ही छोटे-मोटे समारोह में सम्मिलित होने का भी अवसर प्राप्त होगा।

व्यापार व नौकरी
आर्थिक दृष्टि से यह माह उतार-चढ़ाव वाला रहेगा तथा आपको कुछ क्षेत्रों में लाभ मिलेगा तो कुछ में घाटा भी उठाना पड़ेगा। पिछले कुछ माह से आपके जो काम अटके हुए थे वह इस माह पूर्ण होंगे लेकिन नए कार्यों में चुनौतियां का सामना भी करना पड़ेगा। नौकरी में भी आपको अपने सहकर्मियों से चुनौतियां मिल सकती हैं तथा आॅफिस में आपको लेकर राजनीति संभव हैं। सहकर्मी आपका अहित कर सकते हैं जिसका नुकसान आपको उठाना पड़ेगा। ऐसे में स्वयं को पहले से ही सचेत रखे तथा किसी भी परिस्थिति के लिए तैयार रहे।

शिक्षा व करियर
यदि आप अभी स्कूल में हैं तो किसी अपने का मार्गदर्शन मिलेगा जो भविष्य में काम आएगा। यदि आप अभी कॉलेज में हैं तो पढ़ाई के अत्यधिक दबाव के कारण मानसिक तनाव में रह सकते हैं। ऐसे में ज्यादा तनाव न ले अन्यथा उसका पढ़ाई पर विपरीत असर पड़ेगा।यदि आप सरकारी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो इस माह कोई शुभ संकेत अवश्य मिलेगा लेकिन आप उस ओर ज्यादा ध्यान नही दे पाएंगे। ऐसे में वह मौका हाथ से निकल सकता हैं।

प्रेम जीवन
इस माह आपका अपने साथी के साथ कहीं जाने का प्रोग्राम बन सकता हैं लेकिन कोई न कोई समस्या आती रहेगी। आपके साथी का आपके ऊपर विश्वास और मजबूत होगा तथा आपसी संबंध मजबूत बनेंगे। आप उनके लिए कुछ स्पेशल करने का प्रयास करेंगे जो रिश्तो में मजबूती लाएगा।अविवाहित लोगों को इस माह कुछ और प्रतीक्षा करनी पड़ेगी तथा आपको अपने ननिहाल पक्ष से किसी के साथ विवाह का प्रस्ताव आ सकता हैं लेकिन आपकी रुचि उसमे कम ही होगी।

स्वास्थ्य जीवन
माह के दूसरे सप्ताह में आपको गले की गंभीर समस्याओं, कान, दांत और पेट की समस्याओं से जूझना पड़ सकता हैं। जो शारीरिक गतिविधि में काम करते हैं उन्हें पैर में फ्रैक्चर होने की संभावना हैं। इसलिये इस माह अपना विशेष ध्यान रखे और कोई ऐसा काम न करे जिससे आपके स्वास्थ्य पर संकट आए। माह के अंत में कोई चिंता हो सकती हैं जो धीरे-धीरे बढ़ सकती । ऐसे में किसी भी विषय पर यदि मन आशंकित हैं तो उसे अपने पार्टनर या दोस्तों के साथ अवश्य साँझा करे जिससे उसका हल अवश्य निकलेगा।

Have something to say? Post your comment